जब पहली बार सलमान खान के पीछे दौ...

जब पहली बार सलमान खान के पीछे दौड़ पड़ी थी भीड़ (When The Crowd Ran After Salman Khan For The First Time)

आज के समय में जिस सलमान के लिए करोडों लोग क्रेजी रहते हैं, वो सलमान कभी अपनी फिल्म के हिट होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. हालांकि सलमान खान उन स्टार्स में से हैं, जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से सुपरहिट होने का स्वाद चख लिया था. और ये किस्सा भी उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के दौरान की ही है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वैसे तो सलमान खान के पिता सलीम खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने लेखक रहे हैं, लेकिन फिर भी सलमान को खुद ही इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनानी थी. सलमान ने बतौर साइड एक्टर 998 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में काम किया था, लेकिन इस फिल्म से सलमान खान को कुछ खास पहचान नहीं मिल पाई थी. लेकिन इसके बाद ही उन्हें फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ का ऑफर मिल गया, जिसने उनकी किस्मत बदल दी. साल 1989 में रिलीज हुई इस फिल्म ने रातों रात सलमान खान को सुपरस्टार बना दिया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मात्र दो घंटे के अंदर सलमान जमीन से आसमान तक पहुंच गए थे. इस फिल्म के बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. जहां इस फिल्म के रिलीज से पहले सलमान को कोई नहीं जानता था, वहीं फिल्म के रिलीज के बाद उनके लिए लोगों की दीवानगी सर चढ़कर बोलने लगी थी.

ये भी पढ़ें: रणवीर सिंह ने की ससुराल की तारीफ, बताया कैसी है ससुर के साथ बॉन्डिंग (Ranveer Singh Praised His In-Laws, Told How Is The Bonding With Father-In-Law)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सलमान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, जब उनकी ये फिल्म रिलीज हुई थी तो वो अपने किसी दोस्त के साथ उसके बाइक पर पीछे बैठकर थियेटर में फिल्म देखने गए थे. उन्हें फिल्म के इंटरवल तक इस बात का बिल्कुल भी एहसास नहीं था कि आगे उनके साथ क्या कुछ होने वाला है. कहते हैं कि सलमान अपनी इस पहली फिल्म को लिबर्टी सिनेमा में देखने गए थे.

ये भी पढ़ें: गरीब किसान के बेटे राजपाल यादव को ऐसे मिला था पहला ब्रेक (Poor Farmer’s Son Rajpal Yadav Got This First Break Like This)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इंटरवल के बाद जब दरवाजा खुला तो तभी उन्हें इस बात का एहसा हो गया कि उनकी ये फिल्म बड़ी हिट हो गई. एक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी लाइफ का दिलचस्प किस्सा सुनाया था. उन्होंने बताया था कि जब वो फिल्म देखकर बाहर निकले तो उनकी बाइक के पीछे लोगों की भीड़ दौड़ रही थी. जो लोग कल तक उन्हें पहचानते तक नहीं थे आज वो उनके पीछे दौड़ रहे थे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इसके अलावा सलमान खान के पापा के दोस्त और इंडस्ट्री के जाने माने फिल्म मेकर डेविड धवन सलमान को देखकर कहते थे कि इसका क्या होगा। लेकिन इस फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के बाद सलमान के लिए उनका नजरिया भी बदल चुका था और उनका एक्सप्रेशंस भी

×