आत्महत्या की कोशिश कर चुकी है टीवी की यह एक्ट्रेस (When TV Actress Shama Sikandar attempt for suicide)

अपनी बोल्डनेस और हॉट अदाओं के लिए मशहूर टीवी एक्ट्रेस शमा सिकंदर अक्सर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरती रहती हैं, लेकिन उनकी ज़िंदगी में एक दौर ऐसा भी आया था, जब वो अपनी ज़िंदगी से निराश होकर मौत को गले लगाना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी. शमा ने अपनी लाइफ के उस दर्दनाक वाकये के बारे में खु़द ख़ुलासा किया है.

शमा की मानें तो वो काफ़ी वक़्त से बाइपोलर डिसऑर्डर से जूझ रही थीं. इस बीमारी ने न सिर्फ़ उनकी ज़िंदगी बल्कि उनके करियर को भी बहुत बुरी तरह से प्रभावित किया. इस बीमारी को लेकर उन्हें पता नहीं था कि वो ख़ुद को इससे बाहर निकाल भी पाएंगी या नहीं. यही वजह है कि उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश भी की, लेकिन फिर उन्होंने इससे बीमारी से लड़ने का फैसला किया. जिसके बाद शमा का कहना है कि अगर आपने मौत का सामना किया हो तो दुनिया में कोई ऐसी चीज़ नहीं है जो आपको डरा सके.

मौत का बेहद क़रीब से सामना करने वाली शमा का मानना है कि अब वो दूसरों के दर्द को अच्छी तरह से समझ सकती हैं और अब उनकी ज़िंदगी का मक़सद उन लोगों की मदद करना है, जो इस परेशानी से जूझ रहे हैं. बता दें कि बाइपोलर डिसऑर्डर एक ऐसी बीमारी है जिससे पीड़ित शख्स ख़ुद को सोशल लाइफ से दूर रखता है और दुनिया से अलग रहने लगता है.

गौरतलब है कि शमा सिकंदर ने 15 साल पहले ‘ये मेरी लाइफ है’ सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस सीरियल की वजह से उन्हें दर्शकों का बहुत प्यार मिला, लेकिन फिर वो अपने करियर में कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई और हमेशा करियर से ज़्यादा विवादों की वजह से सुर्खियां बटोरती रहीं.

यह भी पढ़ें: छोटे पर्दे से जल्द ही ग़ायब होने वाले हैं ये 10 सीरियल्स, इनमें आपका फेवरेट सीरियल तो नहीं?