दर्शकों को ख़ूब हंसाते हैं ये सीरियल्स, बताइए कौन सा कॉमेडी सीरियल है आपका फेवरेट?(Which Comedy Serial is your Favorite)

छोटे पर्दे पर हर रोज़ कई सीरियल्स आते हैं कुछ लोगों को सास-बहू वाले सीरियल्स पसंद आते हैं तो कुछ लोगों हंसाने-गुदगुदाने वाले. शाम को जब परिवार के सभी लोग एक-दूसरे के साथ होते हैं तो मनोरंजन के लिए टेलीविज़न ज़रूर देखते हैं. बात करें हंंसाने वाले कॉमेडी सीरियल्स की तो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’, ‘तेनाली रामा’ और ‘भाबीजी घर पर हैं’ जैसे सीरियल्स काफ़ी लोग देखना पसंद करते हैं.

Favorite Comedy Serial

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ साल 2008 से अब तक लगातार लोगों का मनोरंजन कर रहा है. यह सीरियल हंसी ठहाकों के साथ-साथ गोकुलधाम सोसायटी में रहनेवाले सदस्यों के ज़रिए दर्शकों को प्यार और एकता का संदेश भी देता है. इस शो को घर के सभी सदस्य साथ बैठकर न सिर्फ़ देखते हैं बल्कि दिशा वकानी ऊर्फ दया बेन और दिलीप जोशी ऊर्फ जेठालाल की जोड़ी को बेहद पसंद भी करते हैं.

Favorite Comedy Serial
तेनाली रामा

छोटे पर्दे का एक और शो ‘तेनाली रामा’ बुद्धि और हास्य का अद्भुत संगम है. यह कॉमेडी सीरियल 16वीं शताब्दी में विजयनगर साम्राज्य में कृष्णदेव राय की सभा के महान कवि तेनाली रामा की कहानी है, जो मुश्किल समस्याओं का हल निकालने के लिए बड़े ही निराले तरीक़े अपनाते हैं. पिछले साल यह सीरियल शुरू हुआ था, लेकिन बहुत कम समय में ही यह लोगों के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा. इसमें कृष्ण भारद्वाज तेनाली रामा का किरदार निभा रहे हैं जबकि मानव गोहिल कृष्णदेव राय की भूमिका में नज़र आ रहे हैं.

Favorite Comedy Serial
भाबीजी घर पर हैं

‘भाबीजी घर पर हैं’ शो की कहानी कानपुर के दो पड़ोसी परिवारों की है. दोनों ही परिवार के पति को दूसरे की पत्नी से प्यार हो जाता है और वह उनसे मिलने के लिए बहाने तलाश करते रहते हैं, लेकिन उनके सारे तरीक़े गलत साबित होते हैं और वो उसमें फंसते रहते हैं. हर एपिसोड में इसकी कहानी दर्शकों को खूब हंसाती है. साल 2015 से शुरू हुए इस कॉमेडी सीरियल में आशिफ शेख (विभूति) सौम्या टंडन (अनिता) रोहिताश गौड़ (मनमोहन तिवारी) शुभांगी अत्रे (अंगूरी) जैसे कलाकार लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं.

Favorite Comedy Serial

बहरहाल, अब आप ही बताइए कि इनमें से कौन सा कॉमेडी सीरियल आपका फेवरेट है?

यह भी पढ़ें: स्कूल जाने लगे हैं नन्हे तैमूर, स्कूल के बाहर से आई उनकी ये क्यूट तस्वीरें