लॉन्जरी ख़रीदने में महिलाओं से आगे हैं पुरुष (Why Men Love Shopping For Lingerie For Their Partners)

जी हां, लॉन्जरी ख़रीदने (Lingerie Shopping) में महिलाओं से आगे हैं पुरुष और ये बात सोलह आने सच है. हम अक्सर यही सोचते हैं कि महिलाओं के लिए लॉन्जरीज़ (अंडरगार्मेन्ट्स) कौन ख़रीदता है? ज़ाहिर है महिलाएं ही… पर यह जवाब पूरी तरह सही नहीं है. लॉन्जरी (Lingerie) ख़रीदने में महिलाओं से कहीं आगे हैं पुरुष और इसकी वजह ये है कि पुरुष अपनी पत्नी या प्रेमिका को लॉन्जरीज़ ग़िफ़्ट करना पसंद करते हैं. ख़ास बात ये है कि लॉन्जरी स्टोर्स में जाकर लॉन्जरी ख़रीदने से ज़्यादा पुरुष लॉन्जरीज़ की ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं, क्योंकि ऐसा करते समय उन्हें कोई देख नहीं सकता और वो आसानी से अपनी पत्नी या प्रेमिका के लिए लॉन्जरीज़ ख़रीद सकते हैं.

Lingerie

वैलेंनटाइन डे, शादी के सीज़न के दौरान पुरुष लॉन्जरी की शॉपिंग अधिक करते हैं

आंकड़ों के अनुसार, वैलेंनटाइन डे, शादी के सीज़न के दौरान पुरुष लॉन्जरीज़ की शॉपिंग अधिक करते हैं. इसकी एक बड़ी वजह यह है कि शादी के सीज़न में ज़्यादातर कपल्स की वेडिंग एनीवर्सरी होती है इसलिए पुरुष अपनी वाइफ के लिए लॉन्जरीज़ की शॉपिंग करते हैं. इसी तरह वैलेंनटाइन डे के ख़ास मौके पर भी पुरुष अपनी पत्नी या प्रेमिका को लॉन्जरीज़ गिफ्ट करना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें: लव से लेकर लस्ट तक… बदल रही है प्यार की परिभाषा (What Is The Difference Between Love And Lust?)

Lingerie

पुरुषों की वजह से हुई लॉन्जरी स्टोर्स में लॉन्जरीज़ (अंडरगार्मेन्ट्स) के डिस्प्ले की शुरुआत

जी हां, पुरुषों की वजह से ही लॉन्जरी स्टोर्स में लॉन्जरीज़ (अंडरगार्मेन्ट्स) के डिस्प्ले की शुरुआत हुई. ऐसा क्यों हुआ, आइए हम आपको बताते हैं. दरअसल, भारतीय पुरुष जब अपने देश से बाहर जाते हैं तो उनकी शॉपिंग लिस्ट में सबसे ऊपर लॉन्जरीज़ का ही नाम होता है. वे अपनी पत्नी या प्रेमिका को लॉन्जरीज़ ग़िफ़्ट करना पसंद करते हैं, लेकिन दुनिया के हर पुरुष की तरह ही भारतीय पुरुष भी लॉन्जरी स्टोर में जाकर अलग-अलग स्टाइल्स के बारे में पूछने से हिचकिचाते हैं. यह बात जल्दी ही लॉन्जिरी स्टोर्स के मालिकों को समझ आ गई. उन्होंने पुरुषों की समस्या को समझते हुए और लॉन्जरीज़ की बिक्री बढ़ाने के लिए एक तरकीब निकाली और हर पैटर्न की बेहतरीन लॉन्जरीज़ को स्टाइलिश ढंग से डिस्प्ले करना शुरू कर दिया. इससे पुरुष डिस्प्ले की गई लॉन्जरीज़ को पसंद कर उसे ख़रीदने लगे. इस तरह पुरुषों की वजह से हुई लॉन्जरी स्टोर्स में लॉन्जरीज़ (अंडरगार्मेन्ट्स) के डिस्प्ले की शुरुआत!

यह भी पढ़ें: जानें महिलाओं की 10 बुरी आदतें (10 Bad Habits Of Women)

 

Astrology: किस दिन कौन-सा रंग पहनना होता है शुभ, जानने के लिए देखें वीडियो: