आखिर क्यों शत्रुघ्न सिन्हा ने वा...

आखिर क्यों शत्रुघ्न सिन्हा ने वापस कर दिया था अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी का कार्ड, जानिए इसकी वजह (Why Shatrughan Sinha Had Returned the Wedding Card of Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai, Know the Reason)

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय ने साल 2007 में जूनियर बच्चन यानी अभिषेक बच्चन संग सात फेरे लिए थे. ऐश और अभिषेक की शादी बी टाउन की शाही शादियों में शुमार है, लेकिन इस सेरेमनी को प्राइवेट ही रखा गया था, जिसमें कुछ ही लोग शामिल हुए थे. इस शादी में बॉलीवुड के चुनिंदा लोगों को ही इनवाइट किया गया था. बच्चन परिवार की शादी को लेकर प्राइवेसी पॉलिसी से कई सेलेब्स निराश भी हुए थे. बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे अभिषेक और बहू ऐश्वर्या राय को शादी में आशीर्वाद देने के लिए कुछ ही लोगों को इनवाइट किया था, जिसमें से कई लोगों ने कार्ड को स्वीकार किया था, लेकिन अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कार्ड को वापस कर दिया था. आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया था, इसकी वजह का खुलासा खुद अभिषेक बच्चन ने एक कार्यक्रम में किया था.  

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, साल 2010 में फिल्म मेकर करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में अभिषेक बच्चन ने अपनी शादी से जुड़े इस दिलचस्प किस्से को बयां किया था. अभिषेक ने करण के शो में बताया था कि उनकी फैमिली शादी को लाइमलाइट में रखने के बजाय प्राइवेट ही रखना चाहती था, क्योंकि उनकी फैमिली को ऐसा करना सही नहीं लगा था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टर ने इस सेरेमनी को प्राइवेट रखने की वजह बताते हुए कहा कि उस वक्त मेरी दादी अस्पताल में थीं, ऐसे में हमने शादी को प्राइवेट रखना ही बेहतर समझा. उन्होंने कहा कि ऐसे में किसी को आमंत्रित करना सही नहीं लगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हां, हमारे माता-पिता ने सभी का आशीर्वाद लेने के लिए एक कार्ड ज़रूर भेजा था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा शादी के कार्ड को लौटाए जाने के बारे में अभिषेक ने बताया कि एक शख्स को छोड़कर हर किसी ने आशीर्वाद के लिए भेजे गए आमंत्रण कार्ड को स्वीकार कर लिया था और जिन्होंने इसे लौटा दिया था वो थे शत्रुघ्न सिन्हा. उन्होंने कार्ड लौटा दिया और यह ठीक भी है, क्योंकि आप सभी को खुश नहीं कर सकते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अभिषेक ने कहा था कि वो एक वरिष्ठ और सम्माननीय व्यक्ति हैं, उन्हें अपनी राय रखने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि अगर वो हमारी शादी में शरीक नहीं हो राए तो हमें इसके लिए खेद है. बहुत खेद है, लेकिन हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने 20 अप्रैल 2007 में शादी रचाई थी. दोनों की शादी ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी थीं. भले ही बच्चन परिवार ने इस शादी को प्राइवेट रखने की पूरी कोशिश की, बावजूद इसके इस शादी की चर्चा हर तरफ हुई. प्राइवेट सेरेमनी होने के चलते अभिषेक और ऐश्वर्या राय की शादी की बहुत कम ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर उपलब्ध है.

×