दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलता है विंड चाइम्स (Wind Chimes For Good Luck And Prosperity)

दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलता है विंड चाइम्स

हवा की तरंगों में बहती विंड चाइम्स की ध्वनि ची एनर्जी को एक्टिवेट करती है, जिससे घर में रहने वाले लोगों को सौभाग्य की प्राप्ति होती है. लेकिन इनके छड़ों की संख्या और जिस धातु से ये बने होते हैं, इसका ख़ास ध्यान रखना ज़रूरी है. दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने वाले विंड चाइम्स की ख़ासियत के साथ ही आइए जानते हैं इसे कैसे करें इस्तेमाल?

कैसे करें चुनाव?
– घर में रहने वाले सभी सदस्यों को विंड चाइम्स की ध्वनि पसंद आनी ज़रूरी है.
– मेटल से बनी विंड चाइम्स लें, क्योंकि अन्य धातु के मुक़ाबले मेटल विंड चाइम्स की आवाज़ में तीव्रता और गहराई होती है, जिससे ची एनर्जी जल्द ही एक्टिवेट हो जाती है.
– लकड़ी और मिट्टी से बनी विंड चाइम्स कुछ ख़ास परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए उपयोगी होती हैं. परंतु बेहतर होगा कि मिट्टी से बनी विंड चाइम से परहेज़ करें. तेज़ हवा की गति से यदि ये नीचे गिरकर टूट जाएं, तो समृद्धि की जगह परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं.
– विंड चाइम दिशा के तत्व के अनुसार ही लगाना लाभदायक होता है. जैसे- पूर्व और दक्षिण-पूर्व दिशा वृक्ष और लकड़ी से जुड़े हैं, इसलिए इस दिशा में ची एनर्जी को गतिमान करने के लिए वुडन विंड चाइम अधिक प्रभावशाली होते हैं.
– जगह के अनुसार ही विंड चाइम की साइज़ तय की जानी चाहिए. जैसे- गार्डन में छोटा-सा विंड चाइम लगाने पर उसका प्रभाव भी कम होता है.

इसे भी पढ़ें: बनना चाहते हैं अमीर, तो घर में रखें वेल्थ वाज़

Metal wind chimes- Wind chimes for Gooduck

कहां लगाएं?
– अगर स़िर्फ शो के लिए विंड चाइम का इस्तेमाल करना हो, तो इसे किसी ऐसे दरवाज़े या खिड़की में लटकाएं, जहां से हवा आती हो.
– घर के उत्तर, पश्‍चिम या उत्तर-पश्‍चिम में मेटल विंड चाइम लगाने से ची एनर्जी घर के वातावरण को शांत बनाती है.
– 6 छड़ों वाली मेटल विंड चाइम ड्रॉइंग रूम के उत्तर-पश्‍चिम दिशा के कोने में लगाएं. इससे सौभाग्य में वृद्धि होती है और दुर्भाग्य का प्रभाव कम होता है.
– 7 छड़ों वाली विंड चाइम घर के पश्‍चिमी क्षेत्र में लगाएं.
– लिविंग रूम के दक्षिण-पश्‍चिम कोने में क्रिस्टल या सिरामिक से बनी 2 या 9 छड़ों वाली विंड चाइम लगाएं. इससे लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे और आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी.
– घर की पश्‍चिम दिशा में हॉलो मेटल विंड चाइम लटकाने से परिवार में शांति बनी रहती है. साथ ही यह गर्भधारण में भी मदद करता है.
– अगर बच्चों का बेडरूम उत्तरमुखी हो, तो वहां सकारात्मक ऊर्जा के संचार के लिए मेटल विंड चाइम लगाना शुभ होता है.

कहां न लगाएं?
– ऑफिस में विंड चाइम न लगाएं. इसकी ध्वनि काम के बीच आपका ध्यान भंग कर सकती है.
– दिशा के तत्व के विपरीत धातु वाले विंड चाइम न लगाएं. जैसे- अगर किसी दिशा का तत्व काष्ठ है तो वहां मेटल का विंड चाइम न लगाएं.

इसे भी पढ़ें: राशि के अनुसार घर में रखें ये चीज़ें, तो होगा धनलाभ