वुमन पावर बरक़रार… भार...

वुमन पावर बरक़रार… भारतीय महिला टीम की टी 20 वर्ल्ड कप में दूसरी जीत (Woman Power- Indian Woman’s Team Won Second Match In T20 World Cup)

महिला टी 20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में ग्रुप ए में भारत ने आज अपना दूसरा मैच बांग्लादेश के साथ खेला. रोमांचक मैच में ज़बर्दस्त जीत दर्ज की. भारत ने अपनी धारदार गेंदबाजी की बदौलत पहले मैच की तरह ही आज भी बेहतरीन नजारा पेश किया. इससे पहले भी अपने पहले मैच में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार शुरुआत की थी.

Indian Woman’s Team

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुना. स्मृति मंधाना वायरल फीवर के कारण आज का मैच नहीं खेली. उनकी जगह पर ऋचा घोष को लिया गया था. अब तक भारत और बांग्लादेश के बीच पांच मैच हुए थे, जिसमें भारत ने तीन और बांग्लादेश ने दो मैच जीते थे. उसने साल 2018 में एशिया कप में भारत को शिकस्त दी थी. लेकिन आज की जीत के साथ भारत ने स्थिति बेहतर की.

यंग उभरती हुई खिलाड़ी शेफाली वर्मा ने हमेशा की तरह धमाकेदार शुरुआत की. पर्थ के वाका स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने छह विकेट पर 142 रन बनाएं. शेफाली ने 39, जेमिमा रोड्रिग्ज ने 34 रन की उपयोगी पारी खेली. यह टूर्नामेंट का अब तक का सर्वोच्च स्कोर है. बांग्लादेश की तरफ़ से कप्तान सलमा खातून और पन्ना घोष ने दो-दो विकेट लिए थे.

बांग्लादेश की पारी मे भारत को जल्द ही सफलता मिल गई. पारी के दूसरे ही ओवर में शिखा पांडे की गेंद पर दीप्ति शर्मा ने शमीमा सुल्ताना का बढ़िया कैच पकड़ा. इसके बाद तो कुछ-कुछ अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला चलता रहा, लेकिन आख़िरकार उतार-चढ़ाव भरे इस मैच में भारत ने कामयाबी हासिल कर ही ली. इस जीत की टीम इंडिया को बहुत-बहुत बधाई. उम्मीद करते हैं कि जीत का यह सिलसिला यूं ही बरक़रार रहेगा.

यह भी पढ़ेमहिला टी20 वर्ल्ड कप: जीत के साथ भारत ने की टूर्नामेंट की शुरुआत… (Women’s T20 World Cup: India Started The Tournament With A Superb Win…)