रूबीना दिलैक ने बॉडी शेम करनेवाल...

रूबीना दिलैक ने बॉडी शेम करनेवालों की लगाई क्लास, बोलीं- एक इंच भी वज़न बढ़ता है तो लोग बुड्ढी और भैंस कहने लगते हैं… ( You Gain One Extra Inch, They Start Commenting- Buddhi Ho Gai, Bhains Lag Rahi Hai… Rubina Dilaik Opens Up On Being Body Shamed)

बिग बॉस विनर बॉस लेडी यानी छोटी बहू रूबीना दिलैक जिसने किन्नर बहू भी बनने से भी परहेज़ नहीं किया, उन्होंने बॉडी शेमिंग को लेकर पहले भी अपना दर्द बयान किया था और अभी हाल ही में ई टाइम्स से बातचीत में उन्होंने फिर ट्रोल करनेवालों को आड़े हाथों लिया.

रूबीना ने कहा कि लोगों के लिए इन दिनों सोशल मीडिया के ज़रिए किसी को भी ट्रोल करना बेहद आसान हो गया और वो बिना सामनेवाले की भावनाओं की परवाह किए जो मन में आता है कमेंट कर देते हैं.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

रूबीना ने कोविड ट्रीटमेंट के बाद अपने बढ़े वज़न को लेकर पहले भी कहा था कि मैं खुद से प्यार करना सीख रही हूं, शरीर से ज़्यादा हेल्दी होना और खुद को स्वीकारना ज़रूरी है. रूबी ने फिर अपना दर्द बयान किया और कहा कि मेरे समक़ालीन कई स्टार्स बॉडी शेमिंग झेलते हैं. लोगों को लगता है कि हम स्टार्स हैं तो हमको हमेशा परफेक्ट ही दिखना चाहिए. एक इंच भी एक्स्ट्रा वज़न बढ़ जाने पर लोग बेहूदी बातें कहने लगते हैं. लोग कहते हैं कि अरे ये तो बुड्ढी हो गई, सारा चार्म चला गया, देखो कैसे चल रही है, भैंस हो गई, ऐसे चलती है, ऐसे कपड़े पहनती है… यहां तक कि लोग सलाह भी देने लगते हैं कि अब घर बैठकर बच्चे पैदा करने चाहिए मुझे.

मैं ये सोचती हूं कि बहुत से लोग हैं जो इस तरह के कमेंट झेलते हैं और इससे प्रभावित भी होते हैं तो क्यों न इसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई जाए? अगर ऊपरवाले ने मुझे ऐसा मुक़ाम दिया है जहां मेरी बातों और विचारों का असर और प्रभाव होगा तो क्यों ने मैं क्यों न आवाज़ उठाऊं?

दूसरी ओर हमें भी ये पता होना चाहिए कि हमें इनसे कैसे निपटना है और इनकी वजह से खुद को प्रभावित नहीं होने देना है, यही तरीक़ा है इनको इनकी हद समझाने का. लोगों को ये समझना और स्वीकारना चाहिए कि सामने वाले की अपनी मर्ज़ी है कि वो कैसे रहना चाहता है, उसे कैसे दिखना है या क्या पहनना है, इसका सम्मान करें, क्योंकि आप कोई नहीं होते उन पर इस तरह कमेंट पास करनेवाले.

मैं छोटे से शहर से बहुत संघर्ष करके इस मुक़ाम तक आई हूं और मुझे मेरे परिवार और अभिनव ने काफ़ी सपोर्ट किया है. इसलिए मुझे किसी से भी कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता लेकिन अगर मेरे पति अभिनव और मेरे परिवार यानी पेरेंट्स व बहन को कोई बात आहत करती है या कोई भी चीज़ उनके स्टेट ऑफ़ माइंड को डिस्टर्ब करती है, तो वो मैं बर्दाश्त नहीं कर सकती और मेरे अंदर की दुर्गा जाग जाती है. तब मैं यही कहती हूं कि मुझसे पंगा मत लो वरना तुमको मैं बता दूंगी!

बता दें कि रूबीना को मैक्स प्लयेर पर स्ट्रीम होनेवाला शो वंडरलस्ट में अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ नज़र आ रही हैं. वो अपनी बॉलीवुड डेब्यू फ़िल्म की भी शूटिंग कर रही हैं.

×