बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत के...

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत के ये 12 विवाद उन्हें बनाते हैं कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन- ऋतिक रोशन, करण जौहर, आलिया भट्ट से ले चुकी हैं पंगा, क्या कंगना के इन बेबाक बयानों से आप सहमत हैं? (12 Biggest Controversies Of Bollywood Queen Kangana Ranaut, Which Made Her The Controversy Queen)

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत अब बन गई हैं कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन. ऋतिक रोशन, करण जौहर से लेकर आलिया भट्ट तक कंगना रनौत ने कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ से पंगा ले लिया है.बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत के ये 12 विवाद उन्हें बनाते हैं कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन.

Kangana Ranaut

1) ऋतिक रोशन कॉन्ट्रोवर्सी
कुछ समय पहले कंगना रनौत और रितिक रोशन के बीच कथित तौर पर प्रेम संबध को लेकर विवाद इतना बढ़ गया था कि कंगना एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गई थी. इस विवाद की शुरुआत तब हुई थी जब कंगना ने रितिक को ‘सिली एक्स’ कहा था. बाद में मामला इतना बढ़ गया कि दोनों ने एक-दूसरे को कानूनी नोटिस तक भेज दिए थे. ऋतिक रोशन के साथ हुए विवाद पर कंगना ने कहा था, “मुझे कई बड़े लोगों के घर बुलाया गया और कहा गया कि अगर मैंने अपना मुंह खोला तो मेरा करियर बर्बाद कर दिया जाएगा.”

Kangana Ranaut

2) करण जौहर कॉन्ट्रोवर्सी
नेपोटिज्म को लेकर कंगना रनौत और करण जौहर के बीच हुआ विवाद भी काफी चर्चा में रहा. कंगना रनौत जब करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में शामिल हुई, तब उन्होंने करण जौहर पर फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म फैलाने का आरोप लगाया था. कंगना रनौत का ये बेबाक बयान कई लोगों को चुभा था, लेकिन कंगना कब किसी की परवाह करती हैं, उन्हें जो सही लगता है, वो बेझिझक बोल देती हैं. कंगना रनौत के इस बयान पर करण जौहर ने कंगना को ‘महिला कार्ड’ और ‘विक्टिम कार्ड’ कार्ड का इस्तेमाल करने वाली एक्टर बताया था और उन्हें फिल्म इंडस्ट्री छोड़ देने की सलाह भी दी थी. करण जौहर के इस बयान पर कंगना ने एक बार फिर अपना बेबाक जवाब दिया था और कहा था, “ये इंडस्ट्री आपके पापा का दिया हुआ स्टुडियो नहीं है, जो छोड़ दूं.”

Kangana Ranaut

3) आलिया भट्ट कॉन्ट्रोवर्सी
आलिया भट्ट को लेकर भी कंगना रनौत जो बयान दिया था, वो बहुत चर्चा में रहा. कंगना रनौत ने अपनी फिल्म ‘मणिकर्णिका’ के प्रमोशन के दौरान आलिया भट्ट पर निशाना साधते हुए कहा था कि आलिया की अपनी कोई आवाज नहीं है और उनका पूरा अस्तित्व यदि करण जौहर की कठपुतली बनना है, तो मैं उन्हें सफल नहीं मानती.

यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी रिलीज़ से पहले फंसी इन दो विवादों में, बढ़ी संजय लीला भंसाली की मुसीबतें (Alia Bhatt Upcoming Film Gangubai Kathiyawadi Stuck In Controversies Before Release, MLA Amin Patel Demand To Change Sanjay Leela Bhansali Movie Name)

Alia Bhatt

4) सुशांत सिंह राजपूत कॉन्ट्रोवर्सी
सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड में हो रहे पक्षपात का पर्दाफ़ाश किया. कंगना रनौत ने कहा कि बॉलीवुड में कुछ लोग ऐसे हैं, जो टैलेंटेड कलाकारों को आगे नहीं बढ़ने देते, उनका आत्मविश्वास तोड़ते हैं और जानबूझकर उन्हें डिप्रेशन का शिकार बताते हैं. कंगना के इस वीडियो के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज़्म को लेकर लंबी बहस चली और इस पर कंगना ने बार-बार अपने बोल्ड और बिंदास बयान दिए.

Sushant Singh

5) तापसी पन्नू कॉन्ट्रोवर्सी
हाल ही में तापसी पन्नू के घर और ऑफिस में आयकर विभाग की रेड पड़ी, तो तापसी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हमारी आदरणीय वित्त मंत्री के मुताबिक, साल 2013 की रेड की यादें ताजा हो गई जो कि मेरे साथ हुई.’ साथ ही तापसी ने व्यंग्य करते हुए लिखा,’अब वो सस्ती नहीं रही हैं’. कंगना ने तापसी के ट्वीट के रिप्‍लाई में लिखा, ‘तुम हमेशा सस्ती ही रहोगी, क्‍योंकि तुम सब रेपिस्‍ट्स की फेमिनिस्‍ट हो. तुम्‍हारे रिंग मास्‍टर पर 2013 में भी टैक्‍स चोरी को लेकर छापेमारी हुई थी… सरकारी अध‍िकारियों की रिपोर्ट आ गई है और यदि तुम दोषी नहीं हो तो इसके ख‍िलाफ कोर्ट जाओ और वहां से बरी होकर आओ. कम ऑन सस्ती.’ बता दें कि कंगना रनौत शुरुआती विवाद के बीच उन्हें कई बार सस्ती कॉपी कह चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: आईटी रेड पर तापसी के बयान पर कंगना रनौत ने किया पलटवार, कहा- तुम हमेशा सस्ती ही रहोगी (Kangana Ranaut Targets Taapsee Pannu Says You Will Always Remain Sasti)

Kangana Ranaut

6) आमिर खान की बेटी इरा खान की कॉन्ट्रोवर्सी
आमिर खान की बेटी इरा खान ने अपनी एक पोस्ट में अपने डिप्रेशन के बारे में बताया. इरा खान ने ‘वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे’ पर सोशल मीडिया के जरिए यह खुलासा किया था कि वो पिछले चार सालों से डिप्रेशन का सामना कर रही हैं. इरा खान के इस वीडियो पर कंगना रनौत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया और ट्विटर पर अपनी जिंदगी के एक बुरे अनुभव को साझा किया. इसके साथ ही कंगना ने पारंपरिक परिवार प्रणाली की बात भी कही. कंगना रनौत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ’16 साल की उम्र में मैं मारपीट का सामना कर रही थी, अकेले अपनी बहन का ख्याल रख रही थी, जो एसिड से जल गई थी. डिप्रेशन की कई वजहें हो सकती हैं, लेकिन आमतौर पर यह टूटे हुए परिवार के बच्चों के लिए बहुत मुश्किल होता है, पारंपरिक परिवार प्रणाली बहुत जरूरी होती है.’

Kangana Ranaut

7) स्टार किड्स कॉन्ट्रोवर्सी
सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद सोशल मीडिया पर नेपोटिज्म का मुद्दा तेज़ हो गया था. इसी के चलते सोशल मीडिया पर ‘पापा हैं ना’ हैशटैग ट्रेंड कर रहा था. इसी कड़ी में ‘पापा हैं ना’ हैशटैग का इस्तेमाल कर एक यूजर ने आलिया भट्ट, सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और सारा अली खान की पुरानी फोटो शेयर कीं. ये तस्वीर तब की थीं जब ये स्टार किड्स टीनेजर थे और ग्लैमरस नहीं थे. बस फिर क्या था, इन तस्वीरों कंगना रनौत ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर रीट्वीट किया और एक बार फिर नेपोटिज़्म पर करारा कमेंट लिखा. कंगना रनौत ने रीट्वीट करते हुए ने लिखा, ‘कुछ लोग कह रहे हैं कि ये बॉडी शेमिंग है. नहीं ये नहीं है. ये रियलिटी चैक है मूवी माफिया के लिए. करण जौहर जैसे लोग जो रिकॉर्ड में जाकर कहते हैं कि अगर आउटसाइडर्स स्टारकिड्स जितने गुड लुकिंग नहीं हैं, तो ये उनकी गलती नहीं है, लोगों को ब्रेनवॉश से जागने की ज़रूरत है.’

Kangana Ranaut

8) कास्टिंग काउच कॉन्ट्रोवर्सी
कंगना ने टाइम्स नाउ को दिए गए अपने इंटरव्यू में कास्टिंग काउच पर खुलकर बात की और कई बड़े खुलासे भी किए. कंगना रनौत ने अपने इंटरव्यू में कहा कि सफल अभिनेत्रियों को भी फिल्म पाने के लिए डायरेक्टर और एक्टर को खुश करना पड़ता है. कंगना ने ये भी बताया कि सुपरस्टार्स चाहते हैं कि एक्ट्रेस सेट पर उनके साथ पत्नी की तरह व्यवहार करे. कंगना रनौत ने टाइम्स नाउ को दिए गए अपने इंटरव्यू में कहा, “मैं ये नहीं कहती कि मैं सबको जनरलाइज कर रही हूं, लेकिन मैं जिससे भी मिली हूं, ए लिस्ट, बी लिस्ट और बड़े सुपरस्टार्स… वे सभी यही उम्मीद करते हैं कि एक्ट्रेस उनके साथ पत्नी जैसा व्यवहार करे. अगली फिल्म आती है, तो अगला हीरो आता है, यह इंडसट्री का सच है.” कंगना ने अपने इंटरव्यू में परवीन बॉबी और जीनत अमान का जिक्र करते हुए कहा कि उनके साथ जो हुआ हम उसे झुठला नहीं सकते.

Kangana Ranaut

9) दिलजीत दोसांझ कॉन्ट्रोवर्सी
किसान आंदोलन मामले में कंगना ने दिलजीत दोसांझ को भी करारा जवाब दिया था. कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सुनो गिद्दों मेरी खामोशी को मेरी कमजोरी मत समझना, मैं सब देख रही हूं किस किस तरह से तुम झूठ बोलकर मासूमों को भड़का रहे हो और उनका इस्तेमाल कर रहे हो, जब शाहीन बाग की तरह इन धरनों का रहस्य खुलेगा तो मैं एक शानदार स्पीच लिखूंगी और तुम लोगों का मुंह काला करूंगी- बब्बरशेरनी’

Kangana Ranaut

10) पाकिस्तान कॉन्ट्रोवर्सी
कंगना रनौत का पाकिस्तान पर बेबाक बयान भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. पुलवामा हमले के बाद कंगना रनौत ने पाकिस्तान को लेकर भी बेबाक बयान दिया था. कंगना रनौत ने कहा, “पाकिस्तान पर प्रतिबंध समाधान नहीं है, बल्कि पाकिस्तान का विनाश ही समाधान है.”

Kangana Ranaut

11) देश के युवाओं की कॉन्ट्रोवर्सी
कंगना रनौत का देश के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपने देश पर शर्मिंदा क्यों हैं? जब अमेरिका अपने देश के नेशनल एंथम पर एक साथ खड़ा होता है, तो हम क्यों नहीं हो सकते? इसके साथ ही कंगना ने कहा कि आजकल लोग समझते हैं कि अपने देश के बारे में बुरा बोलना ‘कूल’ है. यंग जेनरेशन देश के प्रति हमेशा शिकायत करती रहती है. ये एटिट्यूड सही नहीं है. देश गंदा है तो आप मेहमान हैं क्या? आप साफ़ करो.

Kangana Ranaut

12) चायवाला कॉन्ट्रोवर्सी
कंगना रनौत का प्रधानमंत्री मोदी जी पर बेबाक बयान भी बहुत पॉपुलर हुआ था. कंगना ने कहा कि वो प्रधानमंत्री मोदी जी सफलता की कहानी के कारण उनकी फैन हैं. प्रधानमंत्री मोदी जी के बारे में कंगना ने कहा, “एक चायवाला आज देश का प्रधानमंत्री है. ये एक आम आदमी की महत्वकांक्षा ही नहीं, बल्कि देश के लोकतंत्र की जीत है.

Kangana Ranaut and Pm Modi