7 Unbelievable सेक्स एटीकेट्स, जो आपकी रिश्ते को बनाएंगे सुपर रोमांटिक(7 Unbelievable sex Etiquette)

हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए सेक्स लाइफ का हेल्दी होना ज़रूरी है और हेल्दी सेक्स लाइफ (Unbelievable sex Etiquette) के लिए ज़रूरी है कुछ ख़ास बातों का ध्यान रखना. कुछ कॉमन सेक्स एटिकेट्स को फॉलो करके कपल्स अपनी सेक्स लाइफ को और भी रोमांचक बना सकते हैं.

Unbelievable sex Etiquette
पार्टनर का साथ दें

अंतरंग पलों में पार्टनर का पूरा साथ देने के साथ ही उन्हें ये भी जताएं कि आप उनके साथ एंजॉय कर रहे हैं, अपनी भावनाओं को छुपाने की बजाय खुलकर अभिव्यक्त करें. इससे हमसफ़र को भी संतुष्टि मिलेगी और आपके प्यार के हसीन पल और भी रूमानी हो जाएंगे.

बनाए रखें रोमांच

एक्सपेरिमेंट भला किसे पसंद नहीं आता, फिर चाहे वो किसी अन्य क्षेत्र में हो या सेक्स लाइफ में, नयापन तो हर कोई चाहता है. अतः अपनी सेक्स लाइफ को एनर्जेटिक बनाए रखने के लिए पार्टनर के साथ कुछ नया ट्राई करने की कोशिश करें. ज़रूरी नहीं कि आप हमेशा अंतरंग पलों में एक्सपेरिमेंट करें, अपनी एक्सपेरिमेंट की चाह को हसमफ़र के साथ शेयर करके भी आप उन्हें उत्साहित कर सकते हैं.

सेक्सी टॉक

सेक्सुअल एक्ट को आनंददायक बनाने का ये भी एक ज़रिया है, मगर पार्टनर से बात करते समय उन्हें ये महसूस नहीं होना चाहिए कि आपकी बातें बनावटी हैं. उनसे वही कहें, जो आप महसूस करते हैं, जैसे- उनके बॉडी स्ट्रक्चर या किसी ख़ास हिस्से की तारीफ़ करें. उन्हें अपनी फैंटसी के बारे में बताएं. ऐसी बातें फोरप्ले का काम करती हैं और पार्टनर को अंतरंग पलों के लिए प्रेरित करती हैं.

नाम से बुलाएं

प्यार के उन ख़ास पलों में पार्टनर के मुंह से अपना नाम सुनना कई कपल्स को अच्छा लगता है. अपना नाम सुनकर पार्टनर की उत्तेजना बढ़ जाती है और सेक्स का मज़ा दुगुना हो जाता है. इससे उन्हें इस बात का एहसास होता है कि सेक्सुअल एक्ट में उनकी भी बराबर की अहमियत है.

तारीफ़ करें

यदि आपको पार्टनर का कोई एक्ट पसंद आता है और आप अंतरंग पलों का भरपूर आनंद उठाते हैं, तो बेझिझक उनसे कहें कि आपको उनकी कौन-सी अदा सबसे ज़्यादा पसंद आई. इससे उन्हें भी अच्छा महूसस होगा और आप दोनों को सेक्सुअल सैटिस्फेक्शन मिलेगा.

यह भी पढ़ें: सेफ सेक्स के 20 + असरदार ट्रिक्स

प्यार में झूठ भी जायज़ है

भले ही दिनभर आप बहुत बिज़ी रहे हों, फिर भी पार्टनर से थोड़ा झूठ बोलने में कोई हर्ज़ नहीं है. उनसे कहें कि ऑफिस में भी आपको उनकी याद सता रही थी और आप जल्द से जल्द उनकी बाहों में समा जाना चाहते थे. आपका ये छोटा-सा झूठ पार्टनर का एक्साइटमेंट बढ़ा देगा, जिससे आपके अंतरंग पलों का रोमांच और ज़्यादा बढ़ जाएगा.

एक्टिव रहें

हेल्दी और हैप्पी सेक्स लाइफ के लिए सेक्सुअल एक्ट में दोनों पार्टनर की बराबर की भागीदारी होनी ज़रूरी है. अक्सर महिलाएं इस दौरान शांत रहती हैं, आप ऐसी ग़लती न करें. इससे पार्टनर को लगेगा कि आपकी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है और एंजॉय करने की बजाय आप बोर हो रही हैं.

न करें ये ग़लतियां

– सेक्सुअल एक्ट के तुरंत बाद मुंह फेरकर न सोएं, पार्टनर के साथ कुछ देर प्यार भरी बातें करें. इससे आपके बीच प्यार बढ़ेगा.
– पार्टनर क्या चाहता/चाहती है, इस बात का ध्यान रखें. उनसे इस बारे में खुलकर बात करें.
– यदि कभी हमसफ़र अंतरंग पलों से जी चुराए, तो ज़बर्दस्ती करने की बजाय उनका मूड ठीक करने की कोशिश करें.
– पार्टनर के बॉडी पार्ट्स पर नकारात्मक कमेंट करने से बचें, जैसे- तुम्हारी कमर कमरा हो गई है, पेट पर एक्स्ट्रा फैट नज़र आता है, स्किन लूज़ हो गई है आदि. इससे ख़ासकर महिलाएं अपने शरीर को लेकर कॉन्शियस हो जाती हैं और सेक्स क्रिया को पूरी तरह एंजॉय नहीं कर पातीं.

यह भी पढ़ें: 7 तरह के सेक्सुअल पार्टनरः जानें आप कैसे पार्टनर हैं