Close

निर्भया के बाद अब हाथरस में गैंगरेप की शिकार बेटी को मिले इंसाफ, जिसकी जीभ काट ली गई, रीढ़ की हड्डी पर गंभीर चोट और गला घोंटकर मारने की कोशिश की गई और आखिरकार उसकी मृत्यु हो गई (Hathras Gangrape Case: Bollywood Celebrities Demands Justice For Victim)

निर्भया की मौत को आठ साल हो गए, लेकिन हमारे देश में अब भी कुछ नहीं बदला. एक बार फिर उत्तरप्रदेश के हाथरस में एक बेटी गैंगरेप की शिकार हुई और उसकी भी निर्मम मौत हो गई. बलात्कारियों ने हैवानियत की सारी हदें पार कद दी. बलात्कारियों ने उस बेटी को इतनी पीड़ा दी है ,जिसकी हम और आप कल्पना भी नहीं कर सकते. बलात्कारियों ने उस बेटी की जीभ काट ली, रीढ़ की हड्डी पर गंभीर चोट की और उसे गला घोंटकर मारने की भी की. और आखिरकार उसकी मृत्यु हो गई. हाथरस में गैंगरेप की शिकार हुई देश की इस बेटी की निर्मम मृत्यु कई सवाल खड़े करती है. क्या इस देश में बेटी होना गुनाह है? क्या इस देश में बेटियों की स्थिति कभी नहीं सुधरेगी? क्या इस देश में कोई भी, किसी भी लड़की के साथ दुष्कर्म कर सकता है? इस देश में बेटियों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम कब उठाए जाएंगे?

Hathras Gangrape Case

ये है हाथरस गैंगरेप का सच
यूपी के हाथरस में 19 साल की एक दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार ने एक बार फिर पूरे देश की झकझोर कर रख दिया है. घटना 4 सितंबर की है, जब चार वहशी दरिंदों ने 19 साल की लड़की के साथ न सिर्फ दुष्कर्म किया, बल्कि उसकी जीभ काट ली, रीढ़ की हड्डी पर गंभीर चोट की और उसे गला घोंटकर मारने की भी की. इतने जख्मों के साथ पीड़िता का अलीगढ़ के स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा था, लेकिन जब उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसे दिल्ली के सफ़दरजंग अस्पताल लाया गया. वहां भी उसकी हालत नहीं सुधरी और आखिरकार उसकी मृत्यु हो गई.

अंतिम संस्कार में माता-पिता को शामिल नहीं किया गया
हाथरस गैंगरेप की शिकार लड़की का अंतिम संस्कार रात 3 बजे किया गया और उसके अंतिम संस्कार में उसके माता-पिता को शामिल नहीं किया गया. लड़की की मां अपनी बेटी को हल्दी लगाकर आखिरी विदाई देना चाहती थीं, लेकिन उनकी ये इच्छा भी पूरी नहीं हो सकी. यहां पर सवाल ये उठता है कि आखिर रात 3 बजे अंतिम संस्कार करने की जरूरत क्या थी? अंतिम संस्कार के लिए उसके मृत शरीर को उसके माता-पिता को क्यों नहीं सौंपा गया?

यह भी पढ़ें: निर्भया को मिला न्याय: निर्भया के चारों दोषियों को मिली फांसी की सज़ा (Nirbhaya Gets Justice: Nirbhaya’s All Four Convicts Hanged Till Death)

क्या निर्भया की तरह इस बेटी को भी न्याय मिलने में लंबा समय लगेगा?
निर्भया को इन्साफ मिलने में पूरे आठ साल लग गए. निर्भया के साथ हुए बलात्कार के समय पूरा देश सड़कों पर आ गया था, तब ऐसा लग रहा था कि अब देश में बेटियों की स्थिति सुधरेगी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. कुछ समय पहले हैदराबाद में एक डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार के समय जब पुलिस ने आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया था, तो पूरे देश ने इसका समर्थन किया था कि ऐसे दोषियों के लिए यही सज़ा सही है. एक बार फिर देश की एक और बेटी गैंग रेप का शिकार हुई और आज वो हमारे बीच नहीं है. आपको क्या लगता है, उसके दोषियों को क्या सज़ा मिलनी चाहिए?

Hathras Gangrape Case

हाथरस गैंगरेप पर फूटा बॉलीवुड सेलेब्स का गुस्सा, ट्वीट करके मांगा इंसाफ
हाथरस गैंगरेप मामले में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ ने ट्वीट करके अपना गुस्सा जाहिर किया है और इन्साफ की मांग की है. कंगना रनौत से लेकर अक्षय कुमार, विराट कोहली, स्वरा भास्कर समेत कई सेलिब्रिटीज़ ने पीड़िता के लिए इंसाफ मांगा है. आप भी पढ़िए सेलिब्रिटीज़ के ये ट्वीट:

यह भी पढ़ें: निर्भया की मां आशा देवी के संघर्ष को सलाम! आशा देवी ने देश को दी न्याय की आशा (Salute To The Struggle Of Asha Devi, Nirbhaya’s Mother! Asha Devi Gave Hope To The Country For Justice!)

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1311164264799899649
https://twitter.com/ReallySwara/status/1311060476743176192
https://twitter.com/akshaykumar/status/1310868139148632066
https://twitter.com/imVkohli/status/1310927263626489859

Share this article