जानिए किस देश में आमिर की सीक्रेट सुपरस्टार ने दो दिनों में पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा (Aamir Khan’s Secret Superstar enters 100 cr club in China within two days)

अभी ज़्यादा दिन नहीं हुए, जब मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर ख़ान (Aamir Khan) की फिल्म दंगल में चीन में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़कर ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी. अब बारी आमिर ख़ान की की दूसरी फिल्म’ सीक्रेट सुपरस्टार’ की है. इस फिल्म ने भी चीन में मात्र दो दिनों में 100 करोड़ से ज़्यादा की कमाई कर ली है. जी हां, इस फिल्म ने दंगल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.‘सीक्रेट सुपरस्टार’ (Secret Superstar) ने पहले दिन 76 लाख डॉलर कमाए हैं वहीं ‘दंगल’ की कमाई 23.5 लाख डॉलर रही थी. वैसे भी आमिर खान की फिल्मों को चीन में काफ़ी पसंद किया जाता है. उनकी पिछली फिल्मों ने भी चीन में अच्छा बिजनेस किया था. यह अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली पहली भारतीय फिल्म है.

चीन में दुनिया भर की फिल्मों को लागू करने के कुछ कायदे कानून हैं, जिनके तहत ही फिल्में रिलीज की जाती हैं. अधिकतर ऐसी फिल्मों को चीन में रिलीज किए जाने का मौका मिलता है जो वहां की संस्कृति से मेल खाती हों. इस मामले में आमिर ख़ान बाजी मार जाते हैं क्योंकि उनकी फिल्में ऐसी बातें लेकर आती हैं जिससे कनेक्शन बनता है. फिर चाहे वह बेटियों को पहलवान या सिंगर.
ये भी पढ़ेंः जाह्नवी-ईशान की डेब्यू फिल्म धड़क की आ गई है रिलीज़ डेट…

[amazon_link asins=’B075WVVBDY,B00TZU5F1A,B00KMRPHMM’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’2c684cf6-ff32-11e7-91a9-1559e1bcc872′]