अक्षय कुमार की तारीफ पर अभि...

अक्षय कुमार की तारीफ पर अभिषेक बच्चन को आया गुस्सा, रियेक्ट करने पर हो गए ट्रोल (Abhishek Bachchan Indulges In A Twitter Spat Over Akshay Kumar’s Praise, Trolled Badly for Reaction)

अभिषेक बच्चन को भले ही अपने पापा बिग बी जितनी सक्सेस न मिली हो, पर उनकी अपनी अलग फैन फॉलोइंग है और जिस तरह से वो हर हालात में कूल और शांत रहते हैं, उनका ये अंदाज उनके फैन्स को खास तौर पर पसन्द आता है. सोशल मीडिया पर भी जब भी उन्हें ट्रोल किया जाता है तो बजाय ट्रोलर्स से भिड़ने के वो शांति से ट्रोलर्स को हैंडल करते हैं, लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ है कि अभिषेक भी कंट्रोल खो बैठे हैं और एक फ़िल्म डिस्ट्रीब्यूटर से ट्विटर पर भिड़ गए हैं, जिसकी वजह से फिलहाल अभिषेक चर्चा में हैं.

Abhishek Bachchan


दरअसल हाल ही में फिल्म एक्जीबिटर अक्षय राठी ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने एक्टर अक्षय कुमार की तारीफ की थी कि अक्षय कुमार के फ़ास्ट शूटिंग का अंदाज बहुत बढ़िया है. अभिषेक ने राठी के इसी ट्वीट का जवाब दिया और दोनों में बहस जैसी छिड़ गई.

क्या लिखा था अनिल राठी ने ट्वीट में

Akshay Kumar

अक्षय राठी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ये कितनी बेहतरीन बात है कि अक्षय कुमार उतने समय में एक फिल्म खत्म कर लेते हैं जब तक कई दूसरे कलाकार सिर्फ कुछ स्किल्स ही सीख पाते हैं. वहीं अक्षय की फिल्में भी ज्यादा हिट साबित होती हैं. दूसरे स्टार्स को कुछ बेहतर करना पड़ेगा, अच्छी प्लानिंग करनी पड़ेगी.’

Akshay Kumar


अभिषेक बच्चन का जवाब

Abhishek Bachchan

अक्षय राठी के इस ट्वीव को जब अभिषेक बच्चन ने पढ़ा, तो उन्होंने तुरंत ही इसका जवाब दे दिया. उन्होंने लिखा, ‘ये कहना सही नहीं है. हर इंसान काम करने के लिए अलग-अलग बातों से मोटिवेट हो सकता है. सभी की काम करने की अपनी स्पीड होती है.’

Abhishek Bachchan


अक्षय राठी ने भी किया रिप्लाई

अक्षय राठी ने फौरन अभिषेक को रिप्लाई देते हुए ट्वीट किया, ‘नॉर्मल हालात में ये सब ठीक है, लेकिन अभी तो ज्यादा से ज्यादा काम जनरेट करने की जरूरत है. कलाकारों और फिल्ममेकर्स को अपनी स्पीड और टैंपो बढ़ाना पड़ेगा. कम से कम इससे लोगों में उम्मीद तो जगेगी.’

Abhishek Bachchan


फिर अभिषेक ने किया रिप्लाई

Abhishek Bachchan

अभिषेक को राठी के इस ट्वीट का जवाब देना भी ज़रूरी लगा, उन्होंने फिर लिखा, ‘अच्छे काम से ही अच्छी फिल्में करने का मौका मिलता है. ज्यादा फिल्में करने से लंबे समय में फिल्म इंडस्ट्री को नुकसान ही होगा, क्योंकि क्वालिटी के साथ समझौता करना शुरू हो जाएगा. अगर इस मुश्किल वक्त में दर्शकों को कमजोर कंटेट वाली फिल्में दिखाई जाएंगी तो वो शायद सिनेमा का फॉलो करना बंद कर दें. अभिषेक ने क्वालिटी कंटेट पर ज़ोर दिया.

अभिषेक बच्चन पर टूट पड़े ट्रोलर्स

Abhishek Bachchan and Akshay Kumar

खैर अभिषेक और राठी के बीच ट्वीटर वॉर चल ही रहा था, लेकिन कुछ ट्रोलर्स ने इस बहस को अलग ही एंगल दे दिया. उन्होंने इसे इस तरह से पेश किया जैसे अभिषेक ने अक्षय कुमार के ख़िलाफ़ कुछ लिख दिया हो. एक यूजर ने तो अभिषेक के लिए इतनी बड़ी बात कह दी कि अभिषेक को उनको भी जवाब देना पड़ गया. उस यूजर ने अभिषेक को कहा कि ऐसे लोगों की तारीफ करना चाहिए जो सोसाइटी के लिए एक मिसाल कायम करते हैं. साथ ही उसने ये भी कह दिया कि अभिषेक को राठी की बातों का बुरा इसलिए लग रहा है, क्योंकि वो खुद स्लो हैं. साथ ही उसने अभिषेक को सलाह दे डाली कि, वो मेहनत करें और थोड़ा फ़ास्ट हो जाएं. एक यूजर ने तो अभिषेक पर अक्षय कुमार को जज करने का आरोप लगाते हुए नेपोटिज़्म की पैदाइश तक कह दिया.

एक्टर ने एक-एक को दिया करारा जवाब

Abhishek Bachchan

अभिषेक ने भी इन ट्रोलर्स को आड़े हाथों लेते हुए लिखा कि इस पेंडमिक में उन्होंने एक वेब सीरीज, 3 फिल्में और एक डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म पूरी की हैं. उनका प्रमोशन किया, जिनमें से वेब सीरीज, एक फ़िल्म और डॉक्यूमेंट्री रिलीज़ भी हो चुकी हैं.
कुछ ऑनलाइन यूजर ये अंदाज़ा लगाने लगे कि दरअसल अभिषेक को अक्षय की तारीफ बर्दाश्त नहीं हुई, आखिर में अभिषेक ने उन सबको जवाब देते हुए कहा कि वो खुद अक्षय के प्रोफेशनलिज़्म के कायल हैं. इन यूज़र्स को जवाब देते हुए अभिषेक ने लिखा, कोई किसी को जज नहीं कर रहा. अक्की भइया के वर्क एथिक्स और प्रोफेशनलिज़्म काबिले तारीफ है.