ऐश के मेहनताने को लेकर अभिषेक ने किया यह खुलासा (Abhishek Bachchan reveals that Aishwarya Rai Bachchan was paid more than him in eight films together)

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री (Indian Film Industry) में कई मुद्दे चर्चे में रहते हैं, उनमें से ही एक है हीरो और हीरोइन को मिलनेवाले मेहनताने में भेदभाव. आमतौर पर बॉलीवुड में मेल ऐक्टर्स को ऐक्ट्रेस से ज़्यादा पैसे मिलते हैं. इस बात पर अक्सर विवाद होते रहता है. हाल में ही इस मुद्दे पर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से उनकी राय पूछी गई तो उन्होंने कहा कि मैंने 9 फिल्मों में एेश के साथ काम किया है, जिनमें से 8 में उन्हें मुझसे ज़्यादा मेहनताना मिला है.

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai

अभिषेक ने यह भी खुलासा किया कि फिल्म पीकू के लिए दीपिका पादुकोण को सबसे अधिक पैसे मिले थे. आपको बता दें कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और इरफान ख़ान भी लीड रोल में थे. अभिषेक ने कहा कि फिल्म मेकिंग एक बिजनेस है और उसमें जो जितना डिज़र्व करता है, उसे उतना मिलता है. अभिषेक ने कहा कि अब कोई नया एेक्टर उम्मीद करे कि उसे  शाहरुख ख़ान जितने पैसे मिले, तो वो ग़लत होगा.

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai pics

मीटू मूवमेंट पर अपने विचार व्यक्त करते हुए अभिषेक ने कहा कि सबसे पहले हमें चरित्र पर हाथ उठाने से बचना चाहिए. किसी के बारे में कोई राय बनाने से पहले उसका पक्ष सुनना ज़रूरी है. अभिषेक ने कहा कि इस कैपेन के कारण लोग जागरूक होंगे और इस  बारे में सोचेंगे, जो कि एक अच्छी पहल है. आपको बता दें कि अभिषेक आठ साल बाद अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय के साथ गुलाब जामुन नामक फिल्म में नज़र आनेवाले हैं. इस फिल्म को अनुराग कश्यप प्रोड्यूस करेंगे.