मूवी रिव्यू- सेना की पृष्ठभूमि और गुरू-शिष्य के टकराव की कहानी है अय्यारी ! ( Aiyaary movie review- Siddharth Malhotra and Manoj Bajpayee starer film)

डायरेक्टर नीरज पांडे लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने ए वेडनेसडे, स्पेशल छब्बीस और एम एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी जैसी बेमिसाल फिल्में डायरेक्ट की हैं. लीक से हटकर फिल्में बनाने के इस सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने फिल्म ‘अय्यारी’ बनाई है, जो सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. ऐसा पहली बार हो रहा है जब इस फिल्म में मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की जोड़ी एक साथ पर्दे पर नज़र आ रही है.

सेना की पृष्ठभूमि पर बनी है फिल्म

भारतीय सेना की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म की कहानी की शुरूआत कर्नल अभय सिंह का किरदार निभा रहे मनोज बाजपेयी और मेजर जय बख्शी का किरदार निभा रहे सिद्धार्थ मल्होत्रा की नोकझोंक से होती है. इस फिल्म में मनोज और सिद्धार्थ को गुरू-शिष्य के रुप में दिखाया गया है.

इस फिल्म में दिखाया गया है कि सिद्धार्थ भारतीय सेना और देश के साथ गद्दारी करने लगते हैं. उनकी इस हरकत का खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ता है और मनोज बाजपेयी की पूरी टीम को गद्दार घोषित कर दिया जाता है. इसके बाद सिद्धार्थ देश छोड़कर भागने की कोशिश करने लगते हैं. फिल्म की कहानी में जय (सिद्धार्थ) का सोनिया (रकुल प्रीत) से लव इंटरेस्ट भी दिखाया गया है.

फिल्म में दिखी दमदार एक्टिंग

वास्तविक मुद्दे पर बनी इस फिल्म में मनोज बाजपेयी की एक्टिंग काबिले तारीफ है और सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्टिंग भी सराहनीय है. इस फिल्म में इन दोनों के अलावा रकुलप्रीत, अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, आदिल हुसैन और कुमुद मिश्रा की मौजूदगी इस फिल्म को और भी खास बना देती है. ये सभी कलाकार अपने-अपने किरदारों में बिल्कुल फिट दिखाई दे रहे हैं. उम्दा डायरेक्शन, लोकेशन, कैमरा वर्क और रियल लोकेशन्स ने इस फिल्म को और भी दिलचस्प बना दिया है. 

ट्विस्ट एंड टर्न से भरपूर है फिल्म

इस फिल्म में दर्शकों को काफी सारे ट्विस़्ट एंड टर्न्स देखने को मिलेंगे, जो उनके रोमांच को बढ़ाने के लिए काफी है. लेकिन इस फिल्म की कमज़ोर कड़ी की बात की जाए तो फिल्म का पहला भाग दर्शकों को थोड़ा कंफ्यूज कर सकता है लेकिन इसका दूसरा भाग काफी दिलचस्प है. इसके साथ ही यह फिल्म की लेंथ थोड़ी बड़ी है जिसे छोटी की जा सकती थी. लेकिन यहां गौर करनेवाली बात तो यह है कि इस फिल्म की कड़ी टक्कर अक्षय की पैडमैन से है क्योंकि पैडमैन का क्रेज अभी भी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है.

फिल्म- अय्यारी

डायरेक्टर- नीरज पांडे

स्टार कास्ट- मनोज बाजपेयी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, रकुलप्रीत, कुमुद मिश्रा

रेटिंग- 3 स्टार

यह भी पढ़ें: ब्लैकलिस्ट हो सकती है सलमान खान की एनजीओ बीइंग ह्यूमन !

[amazon_link asins=’B01N5XUI7U,B077TQ93JC,B01DF8Z4JA,B01194H7FQ’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’e96aaaa6-12e6-11e8-9f54-fd4c161b147e’]