ब्लैकलिस्ट हो सकती है सलमान खान की एनजीओ बीइंग ह्यूमन ! (Salman Khan’s Being Human foundation might be blacklisted)

सलमान खान (Salman Khan) कितने दिलदार हैं यह तो हर कोई जानता है. सलमान सिर्फ फिल्मी सितारों की ही मदद नहीं करते बल्कि अपनी संस्था बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन (Being Human Foundation) के ज़रिए वो ज़रूरतमंद लोगों की मदद के लिए भी हमेशा आगे रहते हैं. लेकिन सलमान की यह संस्था अब मुश्किल में पड़ती दिखाई दे रही है क्योंकि यह संस्था अब बीएमसी के निशाने पर आ गई है. दरअसल बीएमसी यानी बृहनमुंबई महानगर पालिका ने सलमान खान के इस एनजीओ को काली सूची यानी ब्लैकलिस्ट में डालने का फैसला किया है.

Salman Khan, Being Human foundation, blacklisted

बीएमसी के एडिशनल कमिश्नर के अनुसार दिसंबर 2016 में बीएमसी ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप में 12 डायलिसिस सेंटर खोलने का फैसला किया था, इसके लिए बीएमसी ने सलमान खान की बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन को चुना था. जिसके तहत सलमान के इस एनजीओ को पाली हिल में 24 डायलिसिस मशीनें लगानी थी. इसके लिए सलमान की संस्था को बैंक गारंटी के साथ सारी परमिशन भी दी गई लेकिन एक साल बाद भी यह प्रोजेक्ट शुरू नहीं हो सका और यही वजह है कि अब बीएमसी उनकी इस संस्था को ब्लैकलिस्ट करना चाहती है.

वहीं दूसरी तरफ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन की ओर से यह दलील पेश की गई है कि उनकी संस्था को कुछ ज़रूरी बातें अपने करार में शामिल करनी होती है, जिसे लेकर की गई बातचीत असफल रही और इस सिलसिले में कोई कांट्रेक्ट या एमओयू साइन नहीं किया गया है. हालांकि इस पूरे मामले में बीएमसी की ओर से सलमान की संस्था के खिलाफ कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: ये हैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो की भाभियों के रियल लाइफ पार्टनर !

[amazon_link asins=’B077TQ93JC,B0754751Z3,B00OXPA9H2,B01MU9ZLPM’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’46332f13-12da-11e8-b100-ab6ef1fc2158′]