राष्ट्रभाषा को लेकर साउथ एक्टर क...

राष्ट्रभाषा को लेकर साउथ एक्टर किच्चा सुदीप से सोशल मीडिया पर भिड़े अजय देवगन, बोले- हिंदी राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी(Ajay Devgn hits back at Kichcha Sudeepa’s comment on national language, says- Hindi was, is and always will be our national language)

विवादों से हमेशा दूरी बनाए रखनेवाले अजय देवगन राष्ट्र भाषा वाले मुद्दे पर साउथ एक्टर किच्चा सुदीप से सोशल मीडिया पर भिड़ गए हैं. इस मुद्दे को लेकर दोनों में ऐसी ट्वीटर पर ऐसी तू तू मैं मैं छिड़ी हुई है कि ये मुद्दा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

बुधवार की शाम अजय देवगन और साउथ एक्टर किच्चा सुदीप अपने सोशल मीडिया पोस्ट्स के चलते चर्चा में आ गए. दरअसल ‘केजीएफ 2’ की सफलता के बाद किच्चा सुदीप ने एक बयान दिया था कि ‘हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है. बॉलीवुड पैन इंडिया फिल्में बनाने में  स्ट्रगल कर रहा है. जबकी साउथ की फिल्में पहले से ही सफल रही हैं.’ किच्चा के इस बयान पर अजय देवगन ने उनके लिए एक ट्वीट किया और किच्चा सुदीप को करारा जवाब दिया.

अजय देवगन ने राष्ट्र भाषा वाले मुद्दे पर किच्चा सुदीप को घेरते हुए लिखा था, “सुदीप किच्चा मेरे भाई… आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है, तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूं रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन.’

इसका जवाब भी किच्चा सुदीप ने तुरंत दिया और लिखा, ‘हेलो अजय देवगन सर… जिस प्रसंग में मैंने वो बात कही थी, वो शायद आप तक बिलकुल अलग तरह से पहुंची. जब आपसे पर्सनली मिलूंगा तब बताऊंगा कि मैंने वो स्टेटमेंट क्यों दिया था. यह हर्ट करने, उकसाने या कोई बहस शुरू करने के लिए नहीं था. मैं ऐसा क्यों करूंगा सर? सुदीप ने आगे लिखा, ‘मैं देश की हर भाषा से प्यार और उसका सम्मान करता हूं. मैं चाहता हूं कि यह टॉपिक यहीं खत्म हो जाए…क्योंकि वह लाइन मैंने एकदम अलग कॉन्टेक्स्ट में कही थी. आपको हमेशा बहुत प्यार और शुभकामनाएं, उम्मीद करता हूं जल्द मिलेंगे.’

सुदीप ने एक और ट्वीट में लिखा, “अजय देवगन सर आपने जो टेक्स्ट हिंदी में भेजा वो मैं समझ गया. ऐसा सिर्फ इसलिए क्योंकि हम सबने हिंदी का सम्मान किया, प्यार दिया और इसे सीखा. बुरा मत मानिएगा सर लेकिन सोच रहा हूं कि क्या होता अगर मैंने कन्नड़ में जवाब दिया होता. क्या हम भी भारत के नहीं हैं सर?”

अजय देवगन ने किच्चा के इस ट्वीट का भी रिप्लाई दिया और लिखा, “हाय सुदीप किच्चा, तुम दोस्त हो. गलतफहमी दूर करने के लिए शुक्रिया. मैंने फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा एक समझा. हम सबकी भाषा का सम्मान करते हैं और सबसे उम्मीद करते हैं कि हमारी भाषा का सम्मान करें. शायद समझने में कुछ रह गया.”

हालांकि ट्वीटर पर अपने अपने मन की बात कहने के बाद अजय देवगन और किच्चा सुदीप के बीच मामला शांत हो गया है, लेकिन अब दूसरे सेलिब्रेटीज इस मुद्दे पर रिएक्शन दे रहे हैं. इनमें से कुछ अजय देवगन को सपोर्ट कर रहे हैं तो कुछ उन्हें ट्रोल कर रहे हैं.

बता दें कि अजय देवगन उन एक्टर्स में से हैं, जो ज़्यादातर राष्ट्रवाद और देशभक्ति को जगाने वाली फिल्मों में काम करते हैं. वहीं हिंदी भाषा के खिलाफ बोलनेवाले किच्चा खुद कई हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं. वह फूंक, रन, फूंक 2, रक्तचरित्र और दबंग 3 में काम कर चुके हैं.

×