पिता की कविता से बिग बी का ...

पिता की कविता से बिग बी का कोरोना पर ‘प्रहार’,साथ ही 15 करोड़ के महादान की जारी की लिस्ट(Amitabh Bachchan shares Details of 15 Cr Covid Relief Contribution,Recites Father’s Poem to Motivate People)

देश में कोरोना का प्रकोप दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है ऐसे में अमिताभ बच्चन ने जहाँ कोरोना से लड़ने के लिए करोड़ों की सहायता राशि दान की है वहीँ एक वीडियो जारी कर लोगों की हौसला अफजाई भी कर रहे हैं. बिग बी ने अपने सोशल अकॉउंट पर एक वीडियो जारी कर लोगों की मानसिक तौर पर मदद करने की कोशिश की है. अमिताभ बच्चन इस वीडियो में एक कविता पुरे जोश के साथ बोल रहे है जिससे हौसला खो चुके लोगों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सके.

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

अमिताभ बच्चन इस वीडियो में अपने पिता हरिवंशराय बच्चन की चर्चित कविता रुके न तू.. थके न तू.. कविता बोल रहे हैं. बिग बी इस वीडियो में पुरे जोश के साथ कहते दिखाई दे रहे हैं, ‘धनुष उठा प्रहार कर…तू सबसे पहला वार कर…अग्नि सी धधक-धधक.. हिरण सी सजग-सजग.. सिंह सी दहाड़ कर.. शंख सी पुकार कर…रुके न तू… थके न तू… झुके न तू…थमे न तू…’इसके बाद अमिताभ बच्चन ने लिखा, ‘हम लड़ेंगे और जीतेंगे..एक साथ आइए,’ साथ ही अमिताभ कहते हैं देश आज एक बड़े मुश्किल दौर से गुजर रहा है हमें अपने फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ खड़े रहना है.सबको एकजुट होने की जरुरत है. सबको एक साथ इस महामारी से विजय प्राप्त करनी है. जो जिस स्तर पर मदद कर सकता है,जरूर करे.’

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग के जरिये ये जानकारी भी दीं की उन्होंने इस लड़ाई में कइयों के लिए योगदान दिया है. और लगातार मदद कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा ,’लोगों को सिर्फ उन 2 करोड़ रुपये के बारे में पता है जो मैंने दिल्ली के एक कोविड केयर सेंटर को दिए हैं,लेकिन जैसे-जैसे दिन गुजरते जायेंगे मेरा योगदान लगभग 15 करोड़ का होगा.

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

बिग बी ने अपने ब्लॉग में बताया कि उन्होंने दो ऐसे बच्चों की जिम्मेदारी उठाने का भी फैसला लिया है,जिन्होंने कोविड के कारण अपने पेरेंट्स को खो दिया है. बिग बी ने बताया कि इन बच्चों को हैदराबाद के अनाथालय में रखा गया है. बिग बी पहली से लेकर दसवीं तक उनकी पढाई का सारा खर्च उठाएंगे यदि वे और प्रतिभाशाली निकालें तो उन्हें आगे भी इसी तरह की सहायता बिग बी देते रहेंगे. बिग बी ने अपने द्वार की गयी चैरिटी की लिस्ट भी शेयर की है.

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

आपको बता दें पिछले कुछ दिनों अमिताभ बच्चन को लोगों ने यह कहकर ट्रोल किया कि उन्होंने देश के कोरोना पीड़ितों के लिए अब तक कोई मदद नहीं कि उन ट्रोलर्स का जवाब देने के लिए बिग बी ने ये लिस्ट जारी की है. और अब वीडियो शेयर कर हौसला खो चुके लोगों को इस विपत्ति से लड़ने की हिमायत भी दे रहे हैं अमिताभ बच्चन.