63 साल की हुईं अमृता सिंह,स...

63 साल की हुईं अमृता सिंह,सारा ने तस्वीरें शेयर कर किया विश (Amrita Singh turns 63,Sara Ali Khan wishes Mom Amrita)

कभी 80 के दशक में बॉलीवुड पर राज करनेवाली अभिनेत्री अमृता सिंह अपना 63 वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर उन्हें बेटी सारा अली खान ने उन्हें विश करते हुए कुछ तस्वीरें शेयर की। इस पोस्ट में सारा ने लिखा,’ हैप्पी बर्थडे मेरी पूरी दुनिया..मेरी ज़िन्दगी में मिरर,स्ट्रेंथ,और इंस्पिरेशन बनाने के लिए शुक्रिया।सैफ और अमृता के दो बच्चे हैं जिनका नाम सारा और इब्राहिम है. सारा बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी है तो वहीँ इब्राहिम की भी सोशल मीडिया पर काफी फैन फॉलोविंग है.सारा और इब्राहिम अमृता के साथ ही रहते हैं. तीनो की तस्वीरें अक्सर साथ में देखी जा सकती है. सारा इब्राहिम और अमृता की मालदीव्स में छुट्टियों की तस्वीरें भी खूब वायरल हुईं थीं.

Amrita Singh
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Amrita Singh
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Amrita Singh
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अमृता सिंह काफी कामयाबी और शोहरत हासिल कर चुकी हैं लेकिन बात करें अमृता के निजी जीवन की तो उनका जीवन भी सघर्षों भरा रहा है. अमृता ने अपने से उम्र में 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी कर ली जब उनका करियर टॉप पर था.घरवालों के खिलाफ जाकर दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली. लेकिन साल 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया. भले ही सैफ आज अमृता से अलग हो चुके हैं लेकिन एक वक़्त ऐसा भी था जब सैफ अमृता के दीवाने थे. सैफ और अमृता की पहली मुलाकात फिल्म ये दिल्लगी के सेट पर हुई थी. दोनों एक फोटोशूट के सिलसिले में मिले थे. कुछ महीनो तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने घरवालों से छुपकर शादी कर ली. क्यूंकि उन्हें लगा की घरवाले नहीं मानेंगे. लेकिन 13 सालों तक साथ रहने और दो बच्चों के बाद सैफ और अमृता अलग हो गए और तलाक ले लिया.

Amrita Singh
फोटो सौजन्य:गूगल
Amrita Singh
फोटो सौजन्य:गूगल
Amrita Singh and Saif
फोटो सौजन्य:गूगल

अमृता से अलग होने के बाद सैफ अली खान अपनी लाइफ में आगे बढ़ गए और उन्होंने करीना से शादी कर अपनी अलग दुनिया बसा ली लेकिन अमृता ने अपने दोनों बच्चों के साथ ही अपना जीवन बिताना सही समझ और उनकी परवरिश में लग गयीं. फ़िलहाल अपने दोनों बच्चों के साथ अमृता खुश हैं और उनके साथ ही अपना जन्मदिन भी मना रही हैं.