अंकिता भार्गव ने बेटी मेहर संग श...

अंकिता भार्गव ने बेटी मेहर संग शेयर की फैमिली फोटो, बच्चों के साथ ‘मोबाइल फ्री’ टाइम बिताने को लेकर कही ये बात (Ankita Bhargava Shares a Family Photo With Daughter Meher, Know What She Said on Spending ‘Mobile Free’ Time With Children)

‘ये है मोहब्बतें’ फेम करण पटेल और उनकी वाइफ अंकिता भार्गव जब से माता-पिता बने हैं, तब से अपने पैरेंटहुड की झलकियां अक्सर अपने फैन्स के साथ शेयर करते रहते हैं. बेटी मेहर के जन्म के बाद से करण और अंकिता की लाइफ में काफी बदलाव आया है. दोनों अपनी बेटी की परवरिश बहुत अच्छे से कर रहे हैं और इसकी ताज़ा झलक एक बार फिर अंकिता भार्गव ने दिखाई है. जी हां, अंकिता भार्गव ने बेटी मेहर संग फैमिली की फोटो शेयर की है. इसके साथ एक्ट्रेस ने बच्चों के साथ ‘मोबाइल फ्री’ टाइम बिताने को लेकर एक खास नोट भी लिखा है. इस नोट के ज़रिए अंकिता ने बच्चों को स्मार्टफोन से दूर रखने के महत्व के बारे में भी बताया है.

Ankita Bhargava With Daughter Meher
Photo Credit: Instagram

अंकिता ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से जो तस्वीर शेयर की है, उसमें उनकी लाड़ली बेटी मेहर, पति करण पटेल और उनका पेट नॉटी पटेल एक साथ नज़र आ रहे हैं. इस तस्वीर में सभी एक साथ बैठकर फैमिली टाइम को एन्जॉय कर रहे हैं. तस्वीर में देखा जा सकता है कि करण नोटबुक में एक ड्रॉइंग बना रहे हैं, जबकि अंकिता और मेहर ड्रॉइंग को बहुत ध्यान से देख रही हैं.

इस तस्वीर के साथ अंकिता ने एक लंबा नोट भी शेयर किया है, जिसमें एक्ट्रेस ने लिखा है- ‘मोबाइल फोन और पैरेंटहुड. हमने एक फैमिली के तौर पर यह फैसला किया था कि हम बेटी मेहर को मोबाइल फोन से दूर रखेंगे. बावजूद इसके मेहर के साथ टाइम स्पेड करते समय फोन को इग्नोर करना एक बड़ा टास्क है, क्योंकि हम कभी-कभी इसे नहीं भी कर पाते हैं. अगर हम में से कोई भी मेहर के पास फोन चलाते दिख जाता है तो हम एक-दूसरे को फोन रखने के लिए ध्यान दिलाते हैं. मोबाइल हमारी लत बन चुकी है, लिहाजा इसे दूर करना रोज़ाना की एक बड़ी लड़ाई जैसी है.’

Ankita Bhargava With Daughter Meher
Photo Credit: Instagram

अंकिता ने आगे कहा कि हर किसी को हर कॉल और हर वॉट्सऐप मैसेज को रिप्लाई करने की आदत को बदलना चाहिए, क्योंकि ये सभी चीज़ें इतज़ार कर सकती हैं, लेकिन आपके बच्चे का बचपन कभी वापस नहीं आएगा. जब बच्चे बहुत छोटे होते हैं तो वो पूरी तरह से आप पर निर्भर होते हैं. कुछ सालों बाद जब उनके दोस्त बन जाएंगे, वो स्कूल जाने लगेंगे तो आपको उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए इंतज़ार करना होगा. ठीक वैसे ही जैसे वो अभी आपके साथ ‘मोबाइल फ्री’ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए तत्पर रहते हैं.

Ankita Bhargava With Daughter Meher
Photo Credit: Instagram

अंकिता ने अपने पोस्ट के आखिर में लिखा है- ‘मैं सुझाव देती हूं कि आप अपने बेबी के साथ 20 मिनट का मोबाइल फ्री सेशन शुरू कीजिए. अपने फोन को कहीं दूर रखकर एक साथ कुछ एक्टिविटीज़ में शामिल होइए.’

Ankita Bhargava With Daughter Meher
Photo Credit: Instagram

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही अंकिता अपने पति करण पटेल और बेटी मेहर के साथ मालदीव में वैकेशन एन्जॉय करने के लिए पहुंची थीं. जन्म के बाद बेबी मेहर का यह पहला वैकेशन था, लिहाजा मॉमी अंकिता ने बेटी मेहर संग कई फोटोज़ और वीडियोज़ को सोशल मीडिया पर शेयर किया था. हाल ही में अंकिता ने मेहर की एक प्यारी फोटो शेयर की थी, जिसमें वो काफी क्यूट पोज़ देती नज़र आईं.

Ankita Bhargava With Daughter Meher
Photo Credit: Instagram
Ankita Bhargava With Family
Photo Credit: Instagram

गौरतलब है कि अंकिता भार्गव-करण पटेल ने 3 मई 2015 को शादी की थी और अपनी नई ज़िंदगी की शुरुआत की थी. शादी के करीब चार साल बाद अंकिता ने 14 दिसंबर 2019 को अपनी बेटी को जन्म दिया था. कपल ने अपनी बेटी का नाम मेहर रखा. बेटी के जन्म के बाद कपल ने काफी समय तक अपनी बेटी का चेहरा फैन्स को नहीं दिखाया, आखिरकार कपल ने 27 दिसंबर 2020 को एक तस्वीर शेयर की, जिसमें उन्होंने पहली बार अपनी बेटी का चेहरा पूरी तरह से फैन्स को दिखाया था.

×