अनु मालिक पर लगा इजराइल का नेशनल...

अनु मालिक पर लगा इजराइल का नेशनल एंथम चुराने का आरोप, ट्विटर पर हो रहे हैं बुरी तरह से ट्रोल (Anu Malik Trolls On Social Media, Users Accuse Him For Copying Israel National Anthem)

बॉलीवुड के पॉप्युलर म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगिंग रियलिटी शो में जज बने अनु मालिक सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल हो रहे हैं. उन पर इजरायल का राष्ट्रीय गान (नेशनल एंथम) की धुन चोरी करने का आरोप हैं.

हिंदी फिल्म जगत के पॉप्युलर म्यूजिक डायरेक्टर में से  एक अनु मालिक एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं. बॉलीवुड की कई फिल्मों में सुपर हिट म्यूजिक देने वाले अनु मालिक ट्विटर पर बुरी तरह से ट्रोल हो रहे हैं. टोक्यो ओलंपिक 2020 में इज़राइल द्वारा अपना फर्स्ट गोल्ड मेडल जीतने के बाद बजाए गए राष्ट्रीय गान की धुन को कॉपी करने पर यूजर्स अनु मलिक को ट्विटर पर ट्रोल कर रहे हैं.

देखें टोक्यो ओलंपिक 2020 का यह वीडियो

उनके ट्रोल होने की वजह है कि इज़राइली खिलाड़ी आर्टेम डॉल्गोपायट के गोल्ड मैडल जीतने पर इजरायल का नेशनल एंथम ‘हातिकवाह’ बजाया गया. इजरायल के राष्ट्रगान की धुन सुनते ही लोगों को साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिलजले’ का मशहूर गाना ‘मेरा मुल्क मेरा देश’ याद आ गया. इजरायल का राष्ट्रगान और फिल्म के गाने का म्यूजिक हूबहू एक जैसा है. बस क्या था, इसके बाद कुछ ही पलों में यह वीडियो वायरल होने लगा और यूजर्स ने मीडिया पर अनु मलिक को ट्रोल करना शुरू कर दिया. ट्रोलर्स का मानना है कि फिल्म दिलजले का गाना ‘मेरा मुल्क मेरा देश’ इजरायली नेशनल एंथम की कॉपी है और उन्होंने अनु मलिक पर इजरायली धुन को चोरी करने का आरोप लगा दिया. ट्विटर पर लोग उनका खूब मजाक बना रहे हैं.

देखें, कुछ यूजर्स के ट्वीट्स:

traight [email protected]_·17hAnu Malik had confidence Israel will never win a gold and his robbery will remain hidden

Anu Malik

बता दें कि म्यूजिक डायरेक्टर अनु मालिक ने अपने म्यूजिकल करियर में बॉलीवुड की अनेक फिल्मों में ब्लॉकबस्टर सॉन्ग दिए हैं. पर अनु मालिक के साथ ऐसा पहली बार नहीं है. जब उन्हें म्यूजिक चोरी करने का आरोप में ट्रोल किया जा रहा हो.

इससे पहले भी  उन पर कई फिल्मों के गाने का संगीत चोरी करने का आरोप लग चुका है. म्यूजिक चोरी के अतिरिक्त अनु मलिक पर नेहा भसीन, श्वेता पंडित और सोना महापात्रा जैसी फीमेल सिंगर्स नेसाल 2018 में यौन शोषण का भी आरोप लगाया था

Anu Malik

फैंस की जानकारी के लिए बता दें कि ‘मेरा मुल्क मेरा देश’ गाना 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिलजले’ का है. उस समय यह गाना बहुत लोकप्रिय हुआ था और किसे इस बात का पता था कि  इतने बरसों बाद यह गाना चर्चा में आएगा और अनु मालिक का मज़ाक बना देगा.

और भी पढ़ें:हॉकी टीम की कैप्टन रानी रामपाल यूं ही नहीं पहुंची इस मुकाम पर, स्ट्रगल की कहानी सुन आंखों में आंसू आ जाएंगे आपके (The Captain Of Hockey Team, Rani Rampal Did Not Reach This Point, You Will Have Tears In Your Eyes After Hearing The Story Of The Struggle)

×