लता मंगेशकर की आत्मा की शांति के...

लता मंगेशकर की आत्मा की शांति के लिए आशा भोसले की पोती ने की पूजा, शिव की आराधना करते हुए शेयर की तस्वीरें(Asha Bhosle’s granddaughter Zanai holds pooja for Lata Mangeshkar, offers prayer ‘For her peace’)

लीजेंड्री सिंगर, स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर अब हमारे बीच नहीं हैं, इस बात पर अब भी यकीन नहीं हो रहा. उनके निधन से पूरा देश सदमे में है. स्वर कोकिला के दुनिया को यूं अलविदा कह जाने से फैंस को बड़ा झटका लगा है. देश-विदेश से लोग लता जी की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. लता जी के परिवारवालों के लिए भी ये बहुत मुश्किल समय है और वे इस सदमे से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच आशा भोसले की ग्रैंड डॉटर जनाई भोसले ने भी दिवंगत लता जी की आत्मा की शांति के लिए पूजा-अर्चना की, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

जनाई भोसले आशा भोसले के बेटे आनंद भोसले की बेटी हैं. इस तरह वो दिवंगत लता मंगेशकर और आशा भोसले की पोती हुई. अपनी दादी लता जी को खोकर जनाई भोसले भी बेहद दुखी हैं और हाल ही में उन्होंने लता जी की आत्मा की शांति के लिए पूजा-अर्चना की, जिसकी दो तस्वीरें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं.

इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि जनाई अपनी दादी लता मंगेशकर की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रही हैं. तस्वीरों में वे शिवलिंग पर दूध चढ़ाते और पंडित के साथ भगवान शिव की आराधना करती नजर आ रही हैं. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा- ‘उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना.’ उनकी इस पोस्ट पर कमेंट कर फैंस भी लता जी की आत्मा की शांति के लिए दुआएं कर रहे हैं.

लता मंगेशकर के निधन के बाद भी जनाई भोसले ने उनके साथ एक थ्रोबैक फोटो शेयर करके लता जी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी. इस फोटो में वह लता दीदी की गोद में बैठी थीं. फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा- ”हमको मिली है आज ये घड़िया बहुत नसीब से, इतने शानदार संगीत के लिए थैंक यू, ढेर सारे प्यार के लिए आपको थैंक यू. उम्मीद करती हूं कि मैं आपको प्राउड फील कराऊंगी. हमने बहुत कुछ खो दिया है लेकिन ईश्वर ने नाइटेंगल ऑफ इंडिया को पा लिया है. आपका हिस्सा होने से ज़्यादा गर्व की बात मेरे लिए हो ही नहीं सकती. हमेशा हमेशा बहुत सारा प्यार.”

आशा भोसले के बेटे आनंद भोसले की बेटी जनाई भोसले सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. उन्हें भी संगीत से बहुत लगाव है. उन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था और वो भी अपने परिवार के पदचिन्हों पर चलते हुए सिंगिंग में करियर बना रही हैं.

×