‘बालिका वधु’ की आनंद...

‘बालिका वधु’ की आनंदी यानी अविका गौर ने ठुकराया गोरेपन की क्रीम का एड, वजह जानकर आप भी करेंगे इनकी तारीफ़ (Balika Vadhu Actress Avika Gor Refuses To Endorse Fairness Brands, Says Being Fair Cannot Be Equivalent To Overall Personality)

‘बालिका वधु’ की आनंदी यानी अविका गौर की इन दिनों हर तरफ तारीफ़ हो रही है. अविका गौर ने फेयरनेस क्रीम का एड ठुकराने की जो वजह बताई, उसे जानकर आप भी करेंगे इनकी सोच को सलाम!

Avika Gor

बाल विवाह पर आधारित बहुत ही लोकप्रिय सीरियल ‘बालिका वधू’ की आनंदी यानी अविका गोर को कौन नहीं जानता. अविका ने बहुत छोटी उम्र में ‘बालिका वधू’ सीरियल में अपने दमदार अभिनय से सबको हैरान कर दिया था. तब से अविका हर घर की चहेती अभिनेत्री बन गई हैं.

Avika Gor

अविका गोर ने ‘बालिका वधू’ सीरियल में तो शानदार अभिनय किया ही है, उसके बाद ‘ससुराल सिमर का’ सीरियल में अविका ने जब रोली का किरदार निभाया था, तब भी उनकी उम्र मात्र 15 वर्ष थी और इस सीरियल में अविका का रोल दर्शकों को बहुत पसंद आया. इसके बाद अविका ने कई टीवी शोज़ में काम किया है.

Avika Gor

इन दिनों अविका गोरेपन की क्रीम का एड ठुकराने के लिए चर्चा में हैं. बता दें कि अविका गौर ने तीन फेयरनेस क्रीम के एड को ठुकराकर फैन्स का दिल जीत लिया है.

Avika Gor

दरअसल अपने एक इंटरव्यू में अविका ने कहा, ‘मैं फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन नहीं कर सकती. ब्यूटी क्रीमों ने ऐसी इमेज बना ली है कि खूबसूरती का मतलब है गोरापन और इससे ही आपको कॉन्फिडेंस और सफलता मिलती है, लेकिन मैं इससे सहमत नहीं हूं. हमारे कॉन्फिडेंस की वजह हमारा काम, मेहनत और हमारी नॉलेज होती है. सामाजिक तौर पर भी सिर्फ एक रंग को आदर्श मानना सही नहीं है, ऐसी सोच में बदलाव होना जरूरी है. मैं खुद भी इस सोच को बदलना चाहती हूं. मुझे फेयरनेस क्रीम के एड से मिलने वाले पैसों की चिंता नहीं है, क्योंकि मेरा ये मानना है कि ऐसी सोच और ऐसे प्रचार से समाज पर बुरा असर पड़ता है, इसीलिए मैंने फेयरनेस क्रीम के एड को करने से मना कर दिया.’

Avika Gor

इसे विडंबना ही कहेंगे कि खासकर शादी के मामले में आज भी गोरी लड़कियों को हो प्राथमिकता दो जाती है, ऐसे में अविका गौर जैसी युवा और मशहूर अभिनेत्री का फेयरनेस क्रीम के एड के लिए मना करना समाज के लिए एक मिसाल है. अविका को ये तीनों एड करके बहुत सारे पैसे मिलने वाले थे, लेकिन उन्होंने पैसे से ज्यादा जरूरी ये समझा कि उनके ऐसा करने से समाज पर बुरा असर पडेगा. बॉलीवुड और टीवी स्टार्स को लाखों फैन्स फॉलो करते हैं, ऐसे में कलाकारों की ये नैतिक ज़िम्मेदारी होनी चाहिए कि वो ऐसी किसी भी चीज़ को बढ़ावा न दें, जिससे समाज में गलत मैसेज जाए.

यह भी पढ़ें: देखिए रुबीना दिलैक का डॉल लुक, आर्टिस्ट ने बनाई रुबीना दिलैक की खूबसूरत डॉल, ऐश्वर्या राय, कंगना रनौत, माधुरी दीक्षित, नोरा फतेही का डॉल लुक देखकर हैरान रह जाएंगे आप (Artist Creates A Doll Out Of Rubina Dilaik Saree Look, Aishwarya Rai, Kangana Ranaut, Madhuri Dixit, Nora Fatehi Doll Looks Are Awesome)

Avika Gor

अविका गौर के इस सराहनीय कदम के लिए हर तरफ उनकी तारीफ़ हो रही है. आपको अविका गौर का फेयरनेस क्रीम के एड के लिए ना कहने का निर्णय कैसा लगा, हमें कमेंट करके जरूर बताएं.

×