फिटनेस फ्रीक हैं ‘भाबी जी घर पर ...

फिटनेस फ्रीक हैं ‘भाबी जी घर पर हैं’ में विभूति का किरदार निभाने वाले आसिफ शेख, जानें स्क्रीन पर कैसे दिखते हैं इतने यंग (‘Bhabi Ji Ghar Par Hain’ Fame Aasif Sheikh is a Fitness Freak, Know How He Looks So Young on Screen)

टीवी पर प्रसारित होने वाले कॉमेडी शोज़ में ‘भाबी जी घर पर हैं’ की अपनी एक अलग ही फैन फॉलोइंग है. साल 2015 से यह सीरियल लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है और इसके सभी कलाकार लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. शो मैं वैसे तो कई बार गोरी मेम यानी अनीता भाभी को बदला गया है, बावजूद इसके शो की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. शो के सभी कलाकार दर्शकों के बीच अपने ऑनस्क्रीन किरदारों से काफी पॉपुलर हैं, जिनमें से एक हैं विभूति का किरदार निभाने वाले एक्टर आसिफ शेख. जी हां. आसिफ शेख शो में गोरी मेम के पति का किरदार निभा रहे हैं. यहां सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि 57 साल के होने के बावजूद भी विभूति जी यानी आसिफ शेख स्क्रीन पर काफी यंग नज़र आते हैं. दरअसल, वो असल ज़िंदगी में फिटनेस फ्रीक हैं और अपनी फिटनेस का खास तौर पर ख्याल रखते हैं. चलिए जानते हैं एक्टर की फिटनेस का राज़…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कॉमेडी टीवी सीरियल ‘भाबी जी घर पर हैं’ में आसिफ के किरदार विभूति नारायण को बेरोज़गार पति के तौर पर दिखाया गया है, जिसे सभी लोग नल्ला कहकर पुकारते हैं. शो में मनमोहन तिवारी का किरदार रोहिताश्व गौड़ निभा रहे हैं, जबकि शुभांगी अत्रे अंगूरी भाभी बनी हुई हैं. शो में भले ही आसिफ एक बेरोज़गार की भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन वो अपनी कमाल की एक्टिंग और पर्सनैलिटी के लिए जाने जाते हैं. यह भी पढ़ें: दिशा पटानी के 5 बेहतरीन फिटनेस रुटीन, जो उन्हें बनाते हैं सुपर फिट (5 Best Fitness Routines Of Disha Patani, Which Makes Her Super Fit)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे तो रियल लाइफ में आसिफ की उम्र 57 साल है, लेकिन अपनी ज़बरदस्त फिटनेस की वजह से वो स्क्रीन पर 30 से 35 साल के ही नज़र आते हैं. आसिफ आखिर टीवी पर इतने यंग कैसे दिखते हैं? आखिर आसिफ की फिटनेस का राज़ क्या है? ये सवाल अधिकांश लोगों के मन में ज़रूर आता है. इसका खुलासा खुद एक इंटरव्यू में आसिफ शेख ने किया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टर ने बताया था कि वो फिट रहने के लिए स्ट्रिक्ट डायट प्लान को फॉलो करते हैं. उनकी मानें तो वो ऐसा कुछ भी खाने से परहेज़ करते हैं, जिससे उनका वजन बढ़े या फिर वो ज्यादा उम्र के दिखाई देने लगें. स्क्रीन पर कम एज के दिखने वाले आसिफ शेख अपनी फिटनेस, लुक और वज़न को लेकर काफी सतर्क रहते हैं. फिटनेस को लेकर अलर्ट रहने वाले आसिफ अपने वेट को 70 से 71 किलो तक मेंटेन करके रखते हैं, इससे ज्यादा अपना वज़न वो बढ़ने नहीं देते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आसिफ शेख ने अपनी फिटनेस का राज़ बताते हुए कहा कि वो शक्कर को हाथ भी नहीं लगते हैं. एक्टर की मानें तो उन्होंने कई सालों से शक्कर खाई ही नहीं है. इसके अलावा आसिफ ऑइली, तला-भुना, फ्राइड चीजें खाने और कोल्ड ड्रिंक्स पीने से परहेज़ करते हैं. अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए वो रोज़ाना सुबह करीब डेढ़ घंटे तक एक्सरसाइज़ करते हैं. शारीरिक कसरत करके और पसीना बहाकर वो अपनी बॉडी को फिट रखते हैं. यह भी पढ़ें: निया शर्मा को 4 महीने तक करवाना पड़ा था अपना इलाज, मेकअप की वजह से हुआ था बुरा हाल (Nia Sharma Had To Get Her Treatment Done For 4 Months, Due To Makeup, She Was In Bad Condition)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, यहां यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि अगर आसिफ शेख स्क्रीन पर अपनी उम्र से भी बेहद कम और यंग नज़र आते हैं तो इसमें उनकी एक्सरसाइज़ और डायट का सबसे बड़ा रोल है. अगर आप भी बढ़ती उम्र के बावजूद फिट और कम एज के दिखना चाहते हैं तो आसिफ शेख के फिटनेस सीक्रेट को अपने डेली रूटीन का हिस्सा बनाकर आसानी से लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं.

×