दिशा पटानी के 5 बेहतरीन फिटनेस र...

दिशा पटानी के 5 बेहतरीन फिटनेस रुटीन, जो उन्हें बनाते हैं सुपर फिट (5 Best Fitness Routines Of Disha Patani, Which Makes Her Super Fit)

बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार दिशा पटानी अपनी खूबसूरती से ज्यादा फिटनेस को लेकर लाइम लाइट में रहती हैं. अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी वो फिटनेस से जुड़े एक से बढ़कर एक वीडियो शेयर करती रहती हैं, जो उनके फैंस को काफी मोटिवेट करने का काम करते हैं. दिशा के टोन्ड बॉडी और फ्लैट एब्स उनके टाइट फिटनेस रूटीन के प्रूफ हैं. आप भी उनके पावर-पैक जिम रूटीन से मोटिवेशन पा सकते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको दिशा के 5 सबसे बेहतरीन फिटनेस रुटीन के बारे में बताएंगे, जो उन्हें इतना फिट बनाने का काम करते हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जिमनास्टिक – दिशा के फिटनेस रुटीन में जिमनास्टिक जरूर रहता है. वो इसके जरिये अपने शरीर को फ्लैक्सिबल बनाने का काम करती हैं. जिम्नास्टिक शरीर को ताकतवर बनाने का तो काम करता ही है, साथ ही शरीर के मोटर कौशल को भी तेज करने का काम करता है. आए दिन दिशा अपने जिम्नास्टिक वाले वीडियो शेयर करती रहती हैं. इसकी हेल्प से शरीर अलग-अलग तरह के मूवमेंट करने में एक्सपर्ट हो जाता है. जिम्नास्टिक से शरीर की मांसपेशियां तंदरुस्त बन जाती है. वैसे ये काफी ज्यादा मेहनत वाला होता है, जिसे करना हर किसी के वश की बात नहीं होती.

स्ट्रेंथ ट्रेनिंग – इंस्टाग्राम पर आपने दिशा के कई वीडियो देखे होंगे, जिसमें वो काफी ज्यादा वजन बहुत ही आसानी से उठा लेती हैं. ये उनके पूरे शरीर को फिट और अट्रैक्टिव बनाने का काम करता है. स्ट्रेंथ ट्रेनिंग की हेल्प से दिमाग टेंशन फ्री रहता है, दिन में सोने की आदत को कम करता है, हड्डियों के लिए भी काफी अच्छा होता है. यहां तक कि ब्लड शुगर लेवल को भी अच्छा रखने में हेल्प करता है. यानी कि शरीर को पूरी तरह से चुस्त और दुरुस्त बनाए रखने में स्ट्रेंथ ट्रेनिंग काफी बड़ा योगदान देता है.

ये भी पढ़ें: रेखा अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए करती हैं बस इतना, आप भी अपना सकते हैं (Rekha Does Just That For Her Fitness And Beauty, You Can Also Adopt)

किकबॉक्सिंग – किकबॉक्सिंग से शरीर का कैलोरी तेजी से बर्न होता है. ये हमारे शरीर को टोंड प्रभाव देने का काम करता है. दिशा अपने किकबॉक्सिंग प्रैक्टिस वाले वीडियो भी शेयर करती रहती हैं. इससे भी पूरे शरीर का एक्सरसाइज एक साथ हो जाता है. ये हमारे एनर्जी लेवल को भी बढ़ाने का काम करता है और शरीर का पोश्चर सुधारने में भी हेल्प करता है. इसके अलावा किकबॉक्सिंग की हेल्प से दिल को भी सेहमतमंद बनाकर रखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: नेहा धूपिया ने किस करने से पहले को-एक्टर के धुलवाए थे 5 बार हाथ, कपिल शर्मा ने किया खुलासा (Neha Dhupia Had Her Co-Actor Washed 5 Times Before Kissing, Kapil Sharma Revealed)

सुपर कार्डियो – कुछ भी हो जाए दिशा कार्डियो करना नहीं छोड़ती हैं. कार्डियो हमारे शरीर के ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने का काम करता है, जिसका सीधा असर हमारे स्किन पर दिखता है. इसकी हेल्प से दिशा का स्किन काफी हेल्दी बना रहता है. ये हामारे मेटाबबोलिजम में इज़ाफा करता है. वेट लिफ्टिग के बाद कार्डियो करने से फैट बर्न होता है.

ये भी पढ़ें: फिल्मों में आने से पहले ये काम करते थे आपके फेवरेट स्टार्स (Your Favorite Stars Used To Do These Things Before Coming To The Movies)

5. डांस – हैवी वर्कआउट के अलावा डांस करना भी दिशा के फिटनेस रुटीन में शामिल है. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि डांस एक आर्ट होने के अलावा शानदार एक्सरसाइज भी है, जिससे पूरा शरीर शेप में बना रहता है. इसलिए दिशा डांस को जमकर इंजॉय करती हैं.

ये भी पढ़ें: शिबानी दांडेकर ने शादी में पहनी इतने हजार रुपये की रेड हील्स (Shibani Dandekar Wore Red Heels Worth So Many Thousand Rupees In The Wedding

तो अगर आप भी दिशा की तरह फिट और टोन्ड बॉडी चाहते हैं, तो इस रुटीन को अपने दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं. कुछ और नहीं तो डांस तो आप कर ही सकते हैं. इसके लिए कोई जरूरी नहीं होता कि आप दिशा की तरह की डांस करें, बल्कि आप किसी भी तरह से डांस कर सकते हैं. डांस आपको मेंटली और फिजिकली दोनों तरह से फिट बनाए रखने का कांम करेगा.

ये भी पढ़ें: रवीना टंडन के नाम के पीछे का सच नहीं जानते होंगे आप, इस कारण से पिता ने रखा था बेटी का ये नाम (You May Not Know The Truth Behind Raveena Tandon’s Name, For This Reason The Father Had Kept This Daughter’s Name)

×