एक्टिंग के लिए छोड़ दी थी मल्टीन...

एक्टिंग के लिए छोड़ दी थी मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी, कुछ ऐसी है ‘तारक मेहता के उल्टा चश्मा’ के भिड़े मास्टर की कहानी (Bhide of ‘Tarak Mehta ka Ooltah Chashmah’ had Left His Job Of Multinational Company For Acting, Know His Interesting Story)

टीवी का पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पिछले कई सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा हैं. इस शो के सभी कलाकारों को लोग काफी पसंद करते हैं. साल 2008 से लगातार यह शो दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है और इसके सभी किरदार घर-घर में मशहूर हैं. जेठालाल से लेकर बबीता और भिड़े तक, सभी किरदार दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं. इस सीरियल में आने वाले मजेदार टर्न और ट्विस्ट इस शो को खास बनाते हैं. बात करें भिड़े के किरदार की तो इसे मंदार चंदवाडकर निभा रहे हैं. हालांकि यहां दिलचस्प बात तो यह है कि एक्टिंग के लिए एक्टर ने मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ दी थी. चलिए जानते हैं उनकी दिलचस्प कहानी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शो में जहां जेठालाल के किरदार में दिलीप जोशी नज़र आते हैं तो वहीं मुनमुन दत्ता शो में बबीता जी का किरदार निभा रही हैं. उधर, सीरियल में मास्टर आत्माराम तुकाराम भिड़े का किरदार निभाने वाले मंदार चंदवाडकर के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने एक्टिंग के लिए अपनी अच्छी-खासी नौकरी तक छोड़ दी थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में मंदार की एक्टिंग भी दर्शक काफी पसंद करते हैं. हालांकि बहुत कम लोग ही जानते हैं कि मंदार एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले जॉब किया करते थे. वह पेशे से एक मैकेनिकल इंजीनियर थे और दुबई की एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी किया करते थे, लेकिन उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में पैर जमाने के लिए अच्छी खासी नौकरी छोड़ दी थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता हैं कि मंदार चंदवाडकर बचपन से ही एक एक्टर बनना चाहते थे और अपनी इसी ख्वाहिश को पूरी करने के लिए नौकरी छोड़कर दुबई से भारत चले आये थे. इंडिया आने के बाद उन्होंने सबसे पहले एक थिएटर ज्वाइन किया था, जहां पर उन्होंने कई नाटकों में हिस्सा लिया. वो मराठी सीरियल में काम कर चुके हैं, लेकिन उन्हें नाम और शोहरत ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से मिली.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मंदार चंदवाडकर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो अपनी निजी ज़िन्दगी को लाइमलाइट से दूर रखते हैं. उनकी पत्नी का नाम स्नेहल है और कपल का एक बेटा है जिसका नाम पार्थ है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मंदार की इनकम की बात करें तो वो शो के एक एपिसोड के लिए 45 हज़ार रुपए चार्ज करते हैं. टीवी के भिड़े को असल जिंदगी में महंगी कारें रखने का भी शौक है और वो एकदम लग्जरी लाइफ जीते हैं. मंदार पिछले 12 साल से शो में भिड़े का किरदार निभा रहे हैं और लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं.

×