फिल्म इंडस्ट्री में और अपनी पहली...

फिल्म इंडस्ट्री में और अपनी पहली फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ के 7 साल होने पर एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने कही ये इमोशनल बात… (Bhumi Pednekar Pens Emotional Note As ‘Dum Laga Ke Haisha’ Completes 7 Years)

भूमि पेडनेकर उन एक्ट्रेस में से हैं, जो अलग-अलग विषयों पर प्रेरित करनेवाली फिल्में करना पसंद करती हैं. बकौल भूमि वह नारी को केंद्रित करते हुए अलग मिसाल कायम करना चाहती फिल्मों में. वैसे भी उनकी पहली फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ थोड़ी अलग विषय पर ही थी. इसमें एक ओवरवेट महिला की कहानी थी और भूमि ने इसे बेहतरीन तरीक़े से निभाया भी था. इस फिल्म के लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स मिले, ख़ासकर डेब्यू फिल्म उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफरे अवॉर्ड भी मिला.

‘दम लगा के हईशा’ में उनका बख़ूबी साथ दिया था एक्टर आयुष्मान खुराना ने. लोगों को यह फिल्म बेहद पसंद आई थी. आज इस फिल्म को सात साल पूरे हो गए और भूमि को भी फिल्म इंडस्ट्री में सात साल हो गए.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

बहुत कम लोग जानते हैं कि हीरोइन बनने से पहले भूमि ने यशराज के बैनर तले सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया था. फिर उनके बैनर तले तीन फिल्मों का कांट्रैक्ट साइन किया था.

यह भी पढ़ें: शादी को एक महीना पूरा होने पर मौनी रॉय ने पति संग शेयर की हैप्पी वेडिंग तस्वीरें, रोमांटिक नोट लिखकर पति सूरज पर लुटाया प्यार (Mouni Roy Celebrates One Month Of Marital Bliss With Happy Wedding Pics, Pens Love Note For Husband)

‘दम लगा के हईशा’ से लेकर बधाई दो फिल्म तक भूमि ने हमेशा अलग विषय पर कुछ ख़ास मुद्दों पर फिल्में करना अधिक पसंद किया. फिल्म शुभ मंगल सावधान, टॉयलेट- एक प्रेम कथा, बाला लस्ट स्टोरीज़ इसके उदाहरण है. वैसे कार्तिक आर्यन और अनन्या पांडे के साथ कि उनकी फिल्म ‘पति पत्नी और वो’ को भी दर्शकों ने काफ़ी पसंद किया.


भूमि ने अपने सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए ‘दम लगा के हईशा’ के जुड़े हर व्यक्ति विशेष का आभार प्रकट किया, ख़ासतौर पर यशराज फिल्म्स, फिल्म के निर्माता-निर्देशक मनीष शर्मा, आदित्य चोपड़ा, शरत कटियार को. उन्होंने अपने साथी कलाकार आयुष्मान खुराना की भी ख़ूब तारीफ़ की. उन्हें अपना लकी चार्म बताया. उनके लिए भी विशेष सराहना करते हुए बातें कहीं.

भूमि के अनुसार, उनके फिल्मी करियर में ‘दम लगा के हईशा’ फिल्म से बेहतर कोई शुरुआत हो ही नहीं सकती थी. उन्हें बेहद ख़ुशी है कि वह इस फिल्म का हिस्सा रहीं और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ऐसे महत्वपूर्ण विषय पर आधारित फिल्म से की. उनका कहना था कि यह मेरे जीवन की सबसे ख़ास फिल्म रही और मैं इसकी एहसानमंद हूं, क्योंकि इस फिल्म ने मुझे एहसास कराया कि सपने भी भाग्य बनाते हैं.


‘दम लगा के हईशा’ फिल्म में एक मोटी अधिक पढ़ी-लिखी लड़की का एक ड्रॉपआउट लड़के से शादी. फिर दोनों का आपसी मतभेद, पर एक दौड़ की प्रतियोगिता में जीत के साथ क़रीब आना. काफ़ी छोटे-छोटे हंसी-मज़ाक के पल, पति पत्नी की कुछ दुविधा, कुछ संकोच-हिचक लोगों को यही सब चीज़ें पसंद आई और अपने दिल के क़रीब लगी.

आयुष्मान खुराना ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ‘दम लगा के हईशा’ से जुड़े अपने ख़ूबसूरत अनुभवों को साझा किया. उन्होंने ख़ासकर फिल्म में एग्जाम देने के सीन का वीडियो शेयर किया. उन्होंने इससे जुड़े अपने व्यक्तिगत मनोभावों को भी जताया कि कैसे गणित को लेकर उन्हें परेशानी होती थी. वह किस तरह से अपनी दुविधा को फिल्म के साथ जोड़ रहे थे.

यह भी पढ़ें: नागिन 6: दुल्हन के सुर्ख़ लिबास में बेहद हसीन लगीं तेजस्वी प्रकाश, फैंस ने कहा- करण कुंद्रा की वाइफ़, इतनी प्यारी तेजू को नज़र न लगे… (Tejasswi Prakash’s Gorgeous Bridal Look For Naagin 6, Fans Call Her ‘Karan Kundrra Ki Wife’)

राजकुमार राव के साथ भूमि पेडनेकर की ‘बधाई दो’ फिल्म, जो समलैंगिक विषय पर थी, लोगों ने इसे पसंद किया और सुपरहिट भी रही. इसके अलावा भूमि के पास कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स हैं. अक्षय कुमार के साथ रक्षाबंधन, अनुभव सिन्हा की भीड़, अजय बहल की द लेडी किलर, शशांक खेतान की गोविंदा नाम मेरा, सुधीर मिश्रा की अफ़वाह और गौरी खान द्वारा निर्मित भक्षक भी हैं.

आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर ने रूस और यूक्रेन के साथ हो रहे युद्ध को लेकर भी अपनी चिंताएं और व्यथित लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. आयुष्मान खुराना ने शायर-गीतकार साहिर लुधियानवी की अर्थपूर्ण पंक्तियों में थोड़े में बहुत बड़ी बात कह दी- जंग तो ख़ुद ही एक मसला है.. जंग क्या मसलों का हल देगी..

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

Photo Courtesy: Instagram

×