Birthday Special: छोटे शहर ...

Birthday Special: छोटे शहर की होने के बावजूद दिव्यांका त्रिपाठी बनीं टीवी की टॉप एक्ट्रेस, जानें कैसे एक ऑफर ने बदल दी उनकी ज़िंदगी (Birthday Special: Know How Small Town Girl Divyanka Tripathi Became a Top TV Actress, Which Offer Changed Her Life)

टीवी इंडस्ट्री की सक्सेसफुल और पॉप्युलर एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 14 दिसंबर 1984 को जन्मीं दिव्यांका आज 36 साल की हो गई हैं. अपने जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए दिव्यांका पति विवेक दहिया के साथ उदयपुर पहुंची. उदयपुर पहुंचने के बाद जहां कपल ने अपनी रोमांटिक तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की तो वहीं उनके बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं. विवेक दहिया ने पहले पत्नी दिव्यांका को कैंडल लाइट डिनर करवाया, फिर उनके लिए अपने हाथों से केक बेक किया. ऐसा सरप्राइज देखकर दिव्यांका बेहद खुश हो गईं, क्योंकि विवेक ने वाइट चॉकलेट केक बनाया, जिस पर कपल की क्यूट तस्वीर लगी हुई थी.

दिव्यांका त्रिपाठी अपने पति के साथ उदयपुर में अपने बर्थडे को स्पेशल तरीके से सेलिब्रेट कर रही हैं. हालांकि इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं कि दिव्यांका की असल ज़िंदगी की कहानी भी फ़िल्म की स्टोरी जैसी ही है. चलिए उनके बर्थडे पर जानते हैं कि कैसे एक छोटे से शहर की लड़की टीवी की टॉप एक्ट्रेस बन जाती है और कैसे एक ऑफर से उनकी पूरी ज़िंदगी बदल जाती है.

Divyanka Tripathi

कहा जाता है कि दिव्यांका बचपन में बिल्कुल टॉम बॉय की तरह रहना पसंद करती थीं. स्पोर्ट्स में एक्टिव होने के साथ-साथ दिव्यांका एनसीसी की कैडिट भी थीं. एनसीसी की बेस्ट कैडिट चुने जाने के साथ ही दिव्यांका को शूटिंग का शौक भी रहा है और वो इसमें गोल्ड मेडल भी जीत चुकी हैं. यह भी पढ़ें: बर्थडे सेलिब्रेट करने पति संग उदयपुर पहुंची दिव्यांका त्रिपाठी, शेयर की खूबसूरत रोमांटिक फोटोज़ (Divyanka Tripathi To Celebrate Romantic Birthday in Udaipur with hubby Vivek Dahiya, See Beautiful Pics)

Divyanka Tripathi

हालांकि दिव्यांका एक आर्मी परिवार से आती हैं, लिहाजा बचपन से उन्होंने आर्मी ज्वॉइन करने का सपना देखा, लेकिन उनकी किस्मत तो उन्हें कहीं और ही ले जाना चाहती थी. उनकी ज़िंदगी में टर्निंग पॉइंट तब आया जब उन्हें मुंबई से एंकरिंग करने का ऑफर आया और परिवार से बात करने के बाद उन्होंने उस ऑफर को एक्सेप्ट कर लिया.

Divyanka Tripathi

एंकरिंग का ऑफर मिलने के बाद दिव्यांका ने मुंबई जाने का फैसला किया, जिसमें उनके परिवार वालों ने अपना पूरा सपोर्ट दिया. मिडिल क्लास फैमिली से आने वाली दिव्यांका पहली बार अपने पिता के साथ बस से मुंबई आई थीं. मुंबई आने के बाद करीब दो-तीन छोटे ऑफर्स के बाद दिव्यांका को टीवी शो ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ में लीड एक्ट्रेस बनने का ऑफर मिला.

Divyanka Tripathi

इस सीरियल में उन्होंने अपने किरदार को जिस तरह से दर्शकों के बीच पेश किया, उससे देखते ही देखते लोगों की बीच वो काफी लोकप्रिय हो गईं और इस शो ने उन्हें स्टार बना दिया. हालांकि ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ को लोगों के बीच काफी लोकप्रियता मिली थी, लेकिन इस शो के बाद लंबे समय तक वो बेरोजगार रही थीं.

Divyanka Tripathi

आखिरकार उन्होंने एक कॉमिक शो में एक्ट करना शुरू किया, जिसके बाद कहने लगे कि वह बस कॉमेडी ही कर सकती हैं. हालांकि कुछ समय के स्ट्रगल करने के बाद साल 2013 में उन्हें एकता कपूर के सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में लीड एक्ट्रेस के तौर पर चुना गया. इस शो में उनके किरदार को एक बार दर्शकों से खूब सराहना मिली और एक बार फिर दिव्यांका एक हिट एक्ट्रेस बन गईं. खबरों के अनुसार, टीवी की सबसे महंगी एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार दिव्यांका को एक दिन के एपिसोड के लिए 95 हजार से 1 लाख रुपए तक की फीस मिलती है.

Divyanka Tripathi

दिव्यांका की लव लाइफ की बात करें तो ‘बनू मैं तेरी दुल्हन’ सीरियल के दौरान को-स्टार शरद मल्होत्रा से उनकी नज़दीकियां बढ़ने लगी थी और यह कपल करीब 9 साल तक रिलेशनशिप में रहा. इतने लंबे समय तक साथ रहने के बाद दोनों की राहें एक-दूसरे के अलग हो गईं. हालांकि इस ब्रेकअप ने दिव्यांका को काफी दुखी कर दिया था, जिससे वो डिप्रेशन में चली गईं और इससे उबरने में उन्हें काफी समय लगा. यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा ने शेयर की बेटी के पहले बर्थडे सेलिब्रेशन की बेहद क्यूट फोटोज़: प्यार और आशीर्वाद देने के लिए फैंस को कहा थैंक यू (Kapil Sharma Has Shares Cute Photos of the Daughter’s Birthday Celebration, Says Thank You To Fans For Love And Blessings )

Divyanka Tripathi

हालांकि जब ‘ये है मोहब्बतें’ में विवेक दहिया की एंट्री हुई तो किसी ने भी यह नहीं सोचा था कि आगे चलकर दोनों जीवनसाथी बन जाएंगे. इस सीरियल में साथ काम करते हुए दोनों के बीच दोस्ती बढ़ने लगी और दोस्ती प्यार में बदल गई. जब विवेक ने दिव्यांका को शादी के लिए प्रपोज़ किया तो उन्होंने हां कर दी. कपल ने साल 2016 में शादी की थी. गौरतलब है कि यह कपल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और अक्सर फैन्स के साथ अपनी रोमांटिक तस्वीरों को शेयर करते रहते हैं.