मिलिए उन बॉलीवुड सेलेब्स से, जिन्होंने पब्लिकली अपने एक्स की बेइज्जती की (Bollywood Celebs Publicly Insulted Their Exes)


जैकलिन फर्नांडिस और साज़िद खान

Jacqueline Fernandes and Sajid Khan

ऐसे तो सुनने में आता है कि दोनों के बीच पहली नज़र का प्यार था और इनकी शादी भी होने वाली थी, लेकिन साजिद के ओवरपोज़ेसिव स्वभाव के कारण दोनों में अलगाव हो गया. ब्रेकअप के बाद साजिद खान ने ब्रेकअप पर कमेंट करते हुए कहा था कि हालांकि हमारा ब्रेकअप मई 2013 में हुआ, लेकिन सही दिसंबर 2012 से ही हमारे रिश्ते में कड़वाहट आने लगी थी. जब आपकी ज़िंदगी में कोई औरत नहीं होती तो आप काम पर ज़्यादा फोकस कर पाते हो, क्योंकि कोई आपके सिर पर हमेशा खड़ा नहीं रहता. मैं हिम्मतवाला की मेकिंग के दौरान उसके साथ पांच दिनों की छुट्टियों पर गया था और जब फिल्म नहीं चली तो मुझे बहुत बुरा लगा. लेकिन हमशक्ल बनाने के बाद मैंने एक दिन भी छुट्टी नहीं ली.”

प्रीति जिंटा और नेस वाडिया

Preeti Zinta and Ness Wadia
एक टॉप एक्ट्रेस की मुलाकात बिज़नेसमैन से होती है और दोनों के बीच रोमांस शुरू हो जाता है और फिर वे दोनों साथ मिलकर आईपीएल की एक टीम किंग्स एलेवन पंजाब खरीदते हैं, लेकिन ये प्यार भरे दिन ज़्यादा समय तक नहीं रहते और जून 2014 में प्रीति जिंटा नेस वाडिया पर उत्पीड़न, अत्याचार और मारपीट का आरोप लगाकर उनसे ब्रेकअप कर लिया. उन्होंने कहा था कि वो मुझे धमकी देते हुए कह रहा था कि मैं कुछ नहीं हूं. सिर्फ छोटी-सी एक्ट्रेस हूं और वो बहुत शक्तिशाली आदमी है. मुंबई के वानखेड़े में जो भी घटित हुआ, उसने मुझे पूरी तरह हिलाकर रख दिया. ” नेस वाडिया के खिलाफ FIR दर्ज कराते हुए उन्होंने कहा था कि वो मेरी सीट के पास आया और सबके सामने चिल्लाते हुए मुझे गालियां देने लगा. उसने बहुत गंदी भाषा का प्रयोग किया और वो कैरेक्टर व रेपुटेशन को खराब किया.

 

ऐश्वर्या राय और सलमान खान

Aishwarya Rai and Salman Khan

ऐश्वर्या राय और सलमान खान की लवस्टोरी बॉलीवुड की सबसे मिस्टिरियस लवस्टोरीज़ में से एक है. एक समय में दोनों को एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार था कि लेकिन बाद में परिस्थितियां इतनी खराब हो गईं कि वे एक दूसरे का चेहरा भी नहीं देखना पसंद करते थे. खबरों के अनुसार, ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में कहा था कि सलमान उनके सेट व घर के बाहर आकर गली-गलौज करते थे और सीन क्रिएट करते थे. ऐश ने एक बार पब्लिकली कहा था कि हमारे ब्रेकअप के बाद वो मुझे फोन करके बकवास की बातें करता था. उसे लगता था कि मेरे अपने को-स्टार्स के साथ अफेयर है. कितनी बार तो सलमान ने मुझपर हाथ भी उठाया लेकिन भगवान की दया से मेरे चेहरे पर कोई निशान नहीं पड़ा. मैं इतना सब होने के बावजूद काम कर जाती थी, जैसे कि मेरे साथ कुछ हुआ ही नहीं है. मैं उसके मुश्किल क्षणों में उसके गलत व्यवहार के बावजूद उसके साथ खड़ी रही पर बदले में मुझे इतना सबकुछ सहने को मिला. ऐसे में तंग आकर मैंने रिश्ता ही खत्म कर दिया.”

 

सैफ अली खान और अमृता सिंह

Saif Ali Khan and Amrita Singh
अमृता सिंह से तलाक के बाद सैफ अली खान ने तलाक के कारणों, एलीमनी और उसके बाद जो कुछ हुआ उसके बारे में बिंदास होकर 2005 को दिए एक इंटरव्यू में बताया. सैफ ने कहा कि कोई आपको बार-बार इस बात का एहसास दिलाए कि आप किसी काम के नहीं हैं और आपकी मां व बहनों को गंदी गाली दे तो कैसा लगेगा. मैंने यह सबकुछ सहा है. सैफ ने कहा कि बीवी हॉट व सेक्सी हो तो बहुत अच्छा होता है. ताकि जिंदगी में इस बात का अफसोस न रहे कि आपने किसी खूबसूरत महिला से शादी नहीं की.”

शाहिद कपूर और करीना कपूर

Shahid Kapoor and Kareena Kapoor

शाहिद और करीना कपूर का रिलेशन 4 सालों तक चला और फिल्म जब वी मेट की फिल्मिंग के दौरान उनका ब्रेकअप हो गया. हालांकि ब्रेकअप के बाद दोनों अपनी अपनी लाइफ में सेटल हो गए और दोनों से शादी कर ली, फिर भी वे अभी तक एक-दूसरे से बात नहीं करते. शाहिद कपूर के मन में इतनी कड़वाहट भर गई थी कि एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया था कि क्या वे फिर कभी करीना के साथ काम करेगें तो उन्होंने कहा कि अगर मेरा डायरेक्टर किसी गाय-भैंस किसी के साथ भी काम करने के लिए कहेंगे, एक एक्टर के तौर पर मैं करूंगा. गलती यह थी कि मैं बहुत अच्छा बॉयफ्रेंड था. चार साल के रिलेशनशिप में मैं बहुत कमिटेड रहा पर अब मैंने इतना सीख लिया कि अच्छा होना काफी नहीं है. ”

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी

Akshay Kumar and Shilpa Shetty

शिल्पा शेट्टी को अक्षय कुमार से बेहद प्यार करती थीं और उनसे शादी के सपने देख रही थीं, लेकिन अक्षय कुमार ने उन्हें धोखा देकर ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली. एक इंटरव्यू में शिल्पा शेट्टी ने अपनी कड़वाहट निकालते हुए कहा था कि अक्षय कुमार ने मेरा इस्तेमाल किया और जैसे ही उन्हें कोई दूसरा मिल गया उन्होंने मुझे छोड़ दिया. पुरानी बातों को भूलना उतना आसान नहीं होता लेकिन मुझे इस बात की खुशी है कि मैं सब भुलाकर आगे बढ़ पाई. अब भविष्य में मैं उनके साथ कभी काम नहीं करूंगी.”

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर

Deepika Padukone and Ranbir Kapoor

हालांकि दीपिका पादुकोण कॉन्ट्रोवर्सी से दूर रहती हैं, लेकिन वे अपनी डिप्लोमेसी के लिए जानी जाती हैं. रणबीर कपूर से ब्रेकअप होने के बाद वे इतनी टूट गईं थी कि वे काफी समय के लिए डिप्रेशन में भी चली गई थीं. लेकिन कॉफी विथ करण के एक सीज़न में रणबीर कपूर के रंगीले स्वभाव पर चुटकियां लेते हुए उन्होंने कहा था कि रणबीर को कंडोम का विज्ञापन करना चाहिए व उन्हें अपने बॉयफ्रेंड स्किल्स पर काम करना चाहिए.”

ये भी पढ़ेंः 6 बॉलीवुड वाइफ्स, जो अपने पतियों से ज़्यादा मशहूर हैं (6 Bollywood Wives Who Are More Famous Than Their Husbands)