6 बॉलीवुड वाइफ्स, जो अपने पतियों से ज़्यादा मशहूर हैं (6 Bollywood Wives Who Are More Famous Than Their Husbands)

पहले कहते थे कि यह मर्दों की दुनिया है, लेकिन आज की सशक्त महिलाओं ने अपनी कड़ी मेहनत के बल पर इस बात को ग़लत साबित कर दिया है. आज जीवन के हर क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों से ज़्यादा अच्छा कर रही हैं और हमारी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री भी इससे अछूती नहीं है. हम आपको कुछ ऐसी बॉलीवुड वाइफ्स के बारे में बता रहे हैं जो अपने पतियों से ज़्यादा फेमस हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन

Aishwarya Rai Bachchan

एक्स मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन ने इतने सालों में साबित कर दिया है कि उनका सिर्फ चेहरा ही सुंदर नहीं है, बल्कि वे उतनी ज़्यादा टैलेंटेड भी हैं. हम दिल दे चुके सनम, धूमगुरू जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में अपने अभिनय का सिक्का जमाने के साथ ही ऐश ने इंटरनैशनल लेवल पर भी सफलता पाई है. उन्होंने ब्राइड एंड प्रिजूडिस, प्रोवोक्ड और मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेज़ जैसी हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. वे कान्स फिल्म फेस्टिवल का रेग्युलर चेहरा हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऐश अपने पति अभिषेक बच्चन से ज़्यादा फेमस और लोकप्रिय हैं. सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का बेटा होने के बावजूद अभिषेक  अपनी बीवी के रुतबे तक नहीं पहुंच पाए हैं.

माधुरी दीक्षित नेने

Madhuri Dixit Nene

90 के दशक की सुपरस्टार माधुरी दीक्षित ने जब यूएस बेस्ड डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी का फैसला किया था तो कइयों का दिल टूट गया था. हालांकि अमेरिका में कुछ साल बिताने के बाद माधुरी अपने पति व परिवार के साथ इंडिया शिफ्ट हो गईं. आज श्रीराम नेने की पहचान माधुरी दीक्षित के पति के रूप में होती है. वे अपनी पत्नी का पूरा काम संभालते हैं और अच्छी बात यह है कि श्रीराम इसे ईगो का इशू नहीं बनाते और उन्हें इस बात का गर्व है.

शिल्पा शेट्टी

Shilpa shetty
शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड का जाना-माना है. वे बिग बॉस के इंटरनैशनल वर्ज़न बिग ब्रदर में शामिल होकर दुनियाभर में फेमस हो गई. जब उन्होंने अपने बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा से शादी की, तब से ज़्यादा फेमस थी. सच्चाई यह है कि शिल्पा से शादी करने के बाद राज को भी पहचान मिली और लोग उन्हें जानने लगे.

रवीना टंडन 

Raveena Tandon
रवीना टंडन ने 20s में कुछ ऐसा किया, जिसके बारे में हममें से ज़्यादातर लोग सोचते भी नहीं हैं. उन्होंने शादी करने से पहले ही दो लड़कियों को गोद लिया और उनका पालन पोषण का जिम्मा उठाया. उनके पति अनिल थडानी फिल्म डिस्ट्रिब्यूटर हैं, लेकिन उन्हें कम लोग ही जानते हैं.

फराह खान

Farah Khan

बॉलीवुड की जानी-मानी कोरियोग्राफर-डायरेक्टर फराह खान ने मैं हूं ना और हैप्पी न्यू जैसी हिट फिल्में बनाई हैं. उनकी शादी शिरीष कुंदर से हुई है. जो न कि उनसे उम्र में छोटे हैं, बल्कि उनसे बहुत कम फेमस हैं. फराह के कारण ही शिरीष को डायरेक्शन के फील्ड में भाग्य आज़माने का मौका मिला और उन्होंने जानेमन जैसी फिल्म बनाई. तीन बच्चों की मां फराह की अपने परिवार का प्रमुख कर्ता-धर्ता हैं.

उर्मिला मातोंडकर 

Urmila Matondkar
90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रंगीला गर्ल ने कुछ सालों पहले ही कश्मीरी बिज़मैन मीर मोहसिन अख्तर से शादी की. मोहसिन ने कुछ फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन उन्हें ज़्यादा सफलता नहीं मिली है. उर्मिला उनसे कई ज़्यादा फेमस और सफल हैं. हाल ही में उन्होंने कांग्रेस पार्टी जॉइन करके राजनीति में भी प्रवेश कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः शाहिद कपूर की मां से लेकर विद्या बालन के पति तक, 8 ऐसे बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़, जिन्होंने 1-2 नहीं, बल्कि 3 या उससे ज़्यादा शादियां की (Bollywood Celebrities Who Got Married Not Twice But Thrice Or More Times)