‘आर्मी डे’ पर फ...

‘आर्मी डे’ पर फिल्म स्टार्स ने जवानों को किया विश;थल सेना के पराक्रम और बलिदान को किया सैल्यूट (Bollywood Stars Salute Soldiers on 75th Indian Army Day)

आर्मी डे यानि थल सेना का 75 वां दिन सेलेब्रेट किया गया जिसमे बॉलीवुड हस्तियां भी शामिल हुईं सबने अपने अंदाज़ में सेना को पूरे सम्मान’ के साथ विश किया.सेना को सबसे पहले इस खास दिन विश किया एक्टर अक्षय कुमार ने. अक्षय कुमार ने सेना की टीम के साथ सुबह-सुबह वॉलीवाल खेलते हुए वीडियो शेयर किया. अक्षय कुमार ने थलसेना के जवानो के लिए बेहद खूबसूरत मैसेज भी लिखा.

संजय दत्त ने अपनी फिल्म ‘एलओसी कारगिल’ की एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में संजय के साथ अजय देवगन,अभिषेक बच्चन ,और सुनील शेट्टी भी नज़र आ रहे हैं. तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा,अपनी भारतीय थल सेना की बहादुरी को सैलूट करता हूँ. जो हमेशा बेहद कठिन परिस्थितियों में भी मजबूती से कड़ी रहती है. एक एक्टर के नाते हम केवल आपके अतुलनीय शौर्य को परदे पर दिखा सकते हैं.

कई फिल्मों में फौजी का किरदार निभा चुके एक्टर अजय देवगन के मन में भी आर्मी के प्रति काफी लगाव है. अपने ट्विटर अकाउंट पर अजय ने आर्मी के जवानो के लिए एक मैसेज लिखा, हम केवल अपनी आर्मी की वजह से हैं। हर वीर ,आत्मनिर्भर और बलिदान देने वाले भारतीय जवान के लिए सलाम है. जिनके बिना भारत जैसा है वैसा नहीं हो सकता. जय जवान, जयहिन्द।अजय देवगन की आर्मी पर ही आधारित एक और फिल्म ‘भुज’ जल्द ही रिलीज़ होनेवाली है.

जल्द ही परमवीर चक्र से सम्मानित शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक ‘शेरशाह’ में नज़र आनेवाले सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, उन सभी को सलाम जिन्होंने अपना आराम छोड़ दिया ,कभी अपनों को पीछे छोड़ने का दर्द नहीं दिखाया और जो बिना स्वार्थ के लिए हमेशा अपनी ड्यूटी पर रहते हैं. हमारे जवानो के लिए भारतीय थल सेना को सैल्यूट करता हूँ और आपके परिव्वर जो शांत रहकर हमारे देश के लिए कर रहे हैं उसे कभी नहीं भूला जा सकता.

एक्ट्रेस दिशा पाटनी ने भी अपने अलग अंदाज़ में इंस्टाग्राम अकाउंट पर आर्मी डे के मौके पर एक मैसेज लिखा है, दिशा ने लिखा है, ‘हैप्पी आर्मी डे, हमारी सुरक्षा करने के लिए आपका बहुत शुक्रिया’. एक्ट्रेस दिशा पाटनी एक आर्मी अधिकारी की छोटी बहन हैं. इसलिए उनके मन में आर्मी के लिए खास जगह है.

Bollywood Stars

आर्मी से ही ताल्लुक रखनेवाली एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने भारतीय थलसेना का एक वीडियो शेयर किया है साथ में चित्रांगदा सिंह ने लिखा है,भले ही लड़ाइयां हथियारों से लड़ी जाती हों लेकिन वह जवानो के जरिये जीती जाती हैं आपकी भावना ,साहस ,चरित्र और एक सैनिक की बहादुरी को सलाम करती हूँ.

बॉलीवुड में आर्मी पर काफी फ़िल्में बन चुकी हैं. भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम को दर्शाते हुए कई फ़िल्में सुपरहिट रही हैं. बॉलीवुड हस्तियों ने आर्मी के प्रति अपना सम्मान दर्शाते हुए और उनकी सराहना करते हुए कई पोस्ट किये.