सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट जावेद...

सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने महिला के बाल काटते वक़्त पानी की जगह डाला थूक, केस दर्ज होने पर मांगी माफ़ी, दी ये सफ़ाई… ट्विटर पर ट्रेंड हुआ जावेद हबीब थूकवाला! (Case Registered Against Celebrity Hairstylist Jawed Habib For Spitting On Woman’s Hair, Jawed Apologises, Cites Humorous Intent)

सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब का बड़ा नाम है लेकिन जब ऐसे बड़े नाम वाले ऐसे काम करने लगेंगे जिसका सब जगह विरोध और जनता में आक्रोश हो रहा है तो वाक़ई मामला गंभीर है. जावेद हबीब एक सेमिनार में एक महिला ब्यूटीशियन के स्टेज पर बाल काट रहे थे और सामने पब्लिक थी. बाल काटते वक़्त वो कह रहे थे कि बाल गंदे हैं, क्योंकि शैम्पू नहीं किया और फिर बाल काटते हुए वो कहते हैं कि अगर पानी की कमी हो तो… इसके बाद वो महिला के बालों में थूकते हैं और सामने तालियों की गड़गड़ाहट सुनकर जोश में कहते हैं कि थूक में बड़ी जान है. जावेद हबीब कहते हैं अगर पार्लर में पानी न हो तो थूक से भी काम चलाया का सकता है.

ये वीडियो तेज़ी से ट्रेंड करने लगा और मामला बढ़ता गया. जावेद हबीब का विरोध तो हो ही रहा है, उनके ख़िलाफ़ मामला भी दर्ज हुआ.

इस महिला का नाम पूजा गुप्ता है और वो बागपत ज़िले में बड़ौत निवासी हैं. पूजा ने इस घटना का विरोध संचालकों को किया था लेकिन उनकी किसी ने सुनी नहीं, जिसके बाद उन्होंने बड़ौत में केस दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन वहां कहा गया कि ये मामला मुज़फ़्फ़रपुर का है तो केस भी वहीं दर्ज होगा. पूजा एक वंशिका ब्यूटी पार्लर चलाती हैं और उन्हें उनके पति के साथ इस कार्यक्रम में इन्वाइट किया गया था. ये प्रोग्राम तीन जनवरी को एक साबुन निर्माता कम्पनी ने आयोजित किया था, जिसका आयोजन मुजफ्फरनगर क्षेत्र के किंग विला होटल में हुआ था और पूजा अपने पति संजीव गुप्ता के साथ यहां पहुंचीं थीं.

पूजा ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी योगी आदित्य नाथ से इस मामले की शिकायत की है. गुरुवार देर रात मुज़फ़्फ़रपुर के मंसूरपुर थाने में पूजा का केस दर्ज हुआ और वहीं महिला आयोग ने भी इस पर संज्ञान लिया है. उनका कहना है कि न सिर्फ़ ये महिला का अपमान है बल्कि कोरोना काल में ऐसी घटना शर्मनाक है. जहां लोगों को मास्क लगाने की हिदायत दी जाती है वहीं एक मशहूर व्यक्ति का ऐसा व्यवहार निन्दनीय ही नहीं दंडनीय भी है. जावेद हबीब को महिला आयोग ने भी नोटिस भेजा है.

मामले को तूल पकड़ता देख जावेद हबीब की तरफ़ से एक माफ़ी का वीडीयो रिलीज़ किया गया जिसमें वो कह रहे हैं कि मेरे सेमिनार में हुए कुछ शब्दों को लेकर कुछ लोगों को ठेस पहुंची है, एक ही बात बोलना चाहूंगा कि हमारे जो सेमिनार होते हैं वो प्रोफेशनल सेमिनार होते हैं, मतलब जो हमारे प्रोफेशन के अंदर काम करते हैं और हमारे ये शो लंबे होते हैं, इसलिए इसे ह्यूमरस बनाना पड़ता है, लेकिन आपको अगर ठेस पहुंची है तो माफ करो न, सॉरी. दिल से माफी मांगता हूं.

दिल्ली में जावेद हबीब का पुतला भी जलाया गया और ट्विटर पर भी लोग काफ़ी विरोध कर रहे हैं. ट्विटर पर तो जावेद हबीब थूकवाला ट्रेंड करने लगा. #jawedhabibthookwala

×