सीबीएसई 12th के बोर्ड एग्जा...

सीबीएसई 12th के बोर्ड एग्जाम्स कैंसिल होने पर ‘पटियाला बेब्स’ अशनूर कौर ने किया ऐसे रिएक्ट, सरकार के निर्णय को किया सेलिब्रेट (CBSE 12th Board Exams Cancelled Patiala Babes Actress Ashnoor Kaur Reacts, Actress Celebrates The Decision)

एक्ट्रेस अशनूर कौर ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम  पर अपनी एक फोटो शेयर की है. इस तस्वीर में वे बहुत खुश नज़र आ रही हैं. उनके खुश होने की वजह है कि सीबीएसई 12वीं के बोर्ड एग्जाम कैंसल हो गए हैं. देशभर में फैले कोरोना महामारी के कारण सरकार ने सीबीएसई 12वीं के बोर्ड एग्जाम रद्द करने का फैसला किया है. सरकार के इस निर्णय का अशनूर ने दिल खोलकर स्वागत किया है. उनकी तस्वीर को देखकर उनकी ख़ुशी का अंदाज़ा लगाया गए सकता है.

देशभर में फैले COVID-19 महामारी के कारण सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 12वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम कैंसल करने का फैसला लिया है.प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में आला अधिकारीयों और सभी राज्यों के मंत्रियों के साथ विचार विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया गया.

सरकार के इस फैसले से स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को काफी राहत मिली है. बता दें कि पटियाला बेब्स की अशनूर कौर भी 12वीं  में पढ़ती हैं. सरकार द्वारा 12वीं  की परीक्षा रद्द किए जाने पर अशनूर कौर बेहद खुश हैं और उन्होंने दिल खोल कर सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा कैंस‍िल किए जाने पर अशनूर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारत सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले से बहुत खुश हूं, हमारी (हम छात्रों की) सुरक्षा और इस महामारी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने जो निर्णय लिया है…आभारी’

सोशल मीडिया पर आपकी ख़ुशी जाहिर करते हुए अशनूर कौर ने अपनी फोटो इंस्टाग्राम शेयर की है. इस तस्वीर को देखकर उनकी खुशी का अंदाजा लगाया जा सकता है. पहाड़ों के बीच में ख़ुशी से उछलते हुए अशनूर विक्टरी पोज दे रही है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए अशनूर ने कैप्शन लिखा, “मेरे इस मूड का कारण  12वीं के स्टूडेंट्स को पता होगा…”

Ashnoor Kaur
फोटो क्रेडिट: इंस्टग्राम

एक वेब पोर्टल को दिए इंटरव्यू  में ‘ये रिश्ता  क्या कहलाता है’, ‘ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा’ एक्ट्रेस अशनूर कौर ने बताया, “वैसे तो मैं बोर्ड एग्जाम की तैयारियों में व्यस्त थी, जैसे ही CBSE  द्वारा एग्जाम रद्द किए जाने की पुष्टि हुई, वैसे ही उनके पास फोन कॉल की बाढ़-सी आ गई.’’

Ashnoor Kaur
फोटो क्रेडिट: इंस्टग्राम

अशनूर ने कहा, ‘’CBSE द्वारा 12वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम रद्द होने की खबर की पुष्टि होने के बाद मेरे पास मेरे कजिन और फ्रेंड्स के फ़ोन आने शुरु हो गए. कुछ तो फ़ोन पर ही सेलेब्रेट करने लगे. मैं भी सरकार के इस फैसले से बहुत खुश हूं. क्योंकि सरकार ने इस महामारी और बच्चों के मन में छिपे डर के बारे में विचार किया.’

Ashnoor Kaur
फोटो क्रेडिट: इंस्टग्राम

एक्ट्रेस  ने बताया कि 12वीं कक्षा में होने के वजह से उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक लिया था, ताकि अपनी पढाई पर फोकस कर सके. लेकिन एग्जाम की डेट फाइनल न होने के कारण वे इन ऑफर्स को एक्सेप्ट नहीं कर पा रही थी.

कार्त‍िकेय मालवीय

Karthikeya Malviya
फोटो क्रेडिट: इंस्टग्राम

शो ‘राधाकृष्ण’ एक्टर कार्त‍िकेय मालवीय भी 12वीं क्लास में थे. सीबीएसई द्वारा बोर्ड एग्जाम रद्द किए जाने पर कार्त‍िकेय भी बहुत खुश है. एग्जाम रद्द किए जाने के बाद एक इंटरव्यू में कार्त‍िकेय ने कहा कि अब उनको एक्टिंग और पढाई को लेकर परेशान होने की जरुरत नहीं हैं. और एग्जाम  रद्द होने पर में और मेरे पेरेंट्स दोनों  खुश हैं.

और भी पढ़ें: श्रेया घोषाल ने सोशल मीडिया पर शेयर की बेटे की पहली तस्वीर, बताया क्या रखा है नाम… (Shreya Ghoshal Shares The First Picture Of Her Newborn, Reveals The Name Of Her Baby Boy