जानें ड्रेस के लिए सही कलर कॉम्बिनेशन (Classic Clothing Combination)

हर कोई चाहता है कि वो सबसे अलग और ख़ूबसूरत नज़र आए, लेकिन इसके लिए अच्छे फैशन सेंस के साथ ही सही कलर कॉम्बिनेशन की जानकारी होना भी ज़रूरी है.

व्हाइट
प्लेन व्हाइट कलर का आउटफिट सॉफ्ट और एलिगेंट लुक देता है. यदि आप इसे ट्रेंडी लुक देना चाहती हैं तो व्हाइट कलर के आउटफिट के साथ ब्राइट कलर की एक्सेसरीज़ पहनें.

क्या पहनें व्हाइट के साथ?

Classic Clothing Combination

ब्लैक
व्हाइट कलर के साथ ब्लैक कलर की एक्सेसरीज़ स्मार्ट लुक देती है और ये कॉम्बिनेशन ऑल टाइम फेवरेट है. आप भी व्हाइट कलर के आउटफिट के साथ ब्लैक कलर की एक्सेसरीज़, जैसे-वॉच, फुटवेयर, बैग, नेकपीस, ईयरिंग आदि ट्राई कर सकती हैं.
रेड

Classic Clothing Combination
व्हाइट एंड रेड का कॉम्बिनेशन रॉयल एंड रिच नज़र आता है. रेड बॉर्डर वाली व्हाइट कलर की साड़ी बहुत ख़ूबसूूरत नज़र आती है. इसी तरह व्हाइट अनारकली के साथ रेड दुपट्टा या रेड ज्वेलरी भी क्लासी लुक देती है. आप व्हाइट शॉर्ट ड्रेस, गाउन के साथ रेड कलर के शूज़, क्लच, नेकपीस, ईयररिंग इत्यादि ट्राई कर सकती हैं.

ब्लू
यंग लुक के लिए व्हाइट के साथ कूल ब्लू भी अच्छा लगता है. लेकिन बहुत ज़्यादा एक्सेसरीज़ का इस्तेमाल न करें या सिर्फ़ नेकपीस, ईयररिंग पहनें या ब्लैक कलर की हाई हील सैंडल या बैग कैरी करें.

मेटालिक/गोल्डन

टिपिकल ब्लैक एंड व्हाइट, व्हाइट एंड रेड कॉम्बिनेशन नहीं पहनना चाहतीं, तो व्हाइट के साथ मेटालिक/गोल्डन शेड भी ट्राई कर सकती हैं.

यलो


प्लेन यलो शेड फ्रेश लुक के लिए परफेक्ट है. हां, आप चाहें तो ब्राइट कलर की एक्सेसरीज़ के साथ पहनकर यलो शेड को डिफरेंट इफेक्ट दे सकती हैं.

क्या पहनें यलो के साथ?

ग्रीन
यलो आउटफिट के साथ ग्रीन कलर की एक्सेसरीज़ का कॉम्बिनेशन जितना कॉमन है, उतना लोकप्रिय भी. इसलिए आप बेझिझक ट्राई कर सकती हैं. अगर आप यलो कलर की ड्रेस पहन रही हैं तो ग्रीन कलर का बीडेड नेकपीस, ईयररिंग आदि पहनें.

ब्लैक
यलो और ब्लैक का कॉम्बिनेशन ट्राई करना चाहती हैं तो यलो ड्रेस के साथ ब्लैक वॉच पहन सकती हैं. बैलेंस्ड लुक के लिए ब्लैक बेल्ट भी पहन सकती हैं.

ब्लू
सेंटर ऑफ अट्रेक्शन नज़र आने के लिए यलो के साथ ब्लू कलर की एक्सेसरीज़ पहनें, पर याद रखें यह कॉम्बिनेशन सिर्फ़ यंग लड़कियों के लिए है.

लाइट ग्रीन


लाइट ग्रीन शेड के साथ आप डार्क कलर की एक्सेसरीज़ पहन सकती हैं.

क्या पहनें ग्रीन के साथ?
गोल्डन
ग्रीन के साथ गोल्ड का कॉम्बिनेशन बेस्ट है. डेली वेयर के लिए आप यह कॉम्बिनेशन ट्राई कर सकती हैं. ग्रीन के साथ गोल्डन कफ, नेकपीस, ईयररिंग आदि पहनें. ख़ास मौक़ो के लिए गोल्डन फुटवेयर या हैंड बैग कैरी करें.

ये भी पढ़ेंः इस फेस्टिव सीज़न के लिए सलवार-सूट के 14 आकर्षक डिज़ाइन्स

ब्लैक
ग्रीन आउटफिट के साथ ब्लैक शूज़ पहनकर या ब्लैक हैंड बैग लेकर आप स्टाइलिश नज़र आ सकती हैं.

रेड
लाइट ग्रीन के साथ रेड एक्सेसरीज़ का चुनाव करते वक़्त कुछ बातों का ध्यान रखें, जैसे बहुत ज़्यादा एक्सेसरीज़ न पहनें, सिर्फ नेकपीस या बेल्ट लगाएं. भूल कर भी ग्रीन के साथ रेड बैग या फुटवेयर ट्राई न करें.

यलो
ग्रीन-यलो शेड भी यंग एंड कॉलेज गोइंग गलर्स के लिए है, मगर इसका चुनाव करते समय यलो कलर की कम से कम एक्सेसरीज़ पहनें. ग्रीन के साथ बहुत ज़्यादा यलो लाउड नज़र आता है.

बेबी पिंक


प्योरफेमिनिन लुक के लिए बेबी पिंक कलर का आउटफिट ही काफ़ी है. हां, डिफरेंट शेड की एक्सेसरीज़ से इसे ग्लैमरस इफेक्ट दिया जा सकता है.
क्या पहनें पिंक के साथ?
पर्पल
यंग एंड कॉलेज गोइंग गलर्स पिंक के साथ पर्पल एक्सेसरीज़ पहन सकती हैं. लाइट एंड डार्क का यह कॉम्बिनेशन ट्रेंडी लुक देता है. हां, पर्पल कलर का बहुत ज़्यादा इस्तेमाल न करें. वरना पिंक शेड डल नज़र आ सकता है.

ये भी पढ़ेंः बॉलीवुड के 11 ट्रेंडिंग ब्लाउज़ डिज़ाइन्स

ऑरेंज
पिंक के साथ ऑरेंज भी ख़ासतौर पर यंगस्टर्स के लिए बेस्ट है. ये कॉम्बिनेशन बेस्ट होने के साथ ही स्टाइलिश लुक भी देता है. किसी ख़ास मौक़े पर सेंटर ऑफ अट्रेक्शन बनने के लिए ये क्रॉन्ट्रास्ट शेड ट्राई कर सकती हैं.
ब्लैक
डेली वेयर के लिए पिंक के साथ ब्लैक शेड ट्राई किया जा सकता है. यदि आप पिंक कलर की ड्रेस पहन रही हैं तो उसके साथ ब्लैक कलर की सैंडल पहनें. इसी तरह ब्लैक बैग भी कैरी कर सकती हैं.

क्रीम


फॉर्मल लु के लिए क्रीम कलर से बेहतर और कोई शेड नहीं, लेकिन लाइट क्रीम के साथ ब्राइट कलर की एक्सेसरीज़ पहनकर फॉर्मल क्रीम शेड को कैजुअल लुक दिया जा सकता है.

 क्या पहनें क्रीम के साथ
ब्राउन
क्रीम एंड ब्राउन का कॉन्ट्रास्ट टिपिकल नज़र आता है, लेकिन ऑफिस के लिए उपयुक्त है. अगर आप क्रीम कलर की ड्रेस पहन रही हैं तो ब्राउन बैग कैरी करें.

एक्वा ब्लू
अगर आप ट्रेड सेटर कहलाना चाहती हैं तो क्रीम कलर के आउटफिट के साथ एक्वा ब्लू शेड की एक्सेसरीज़ सिलेक्ट करें. दोनों का कॉम्बिनेशन फ्रेश नज़र आता है.

ये भी पढ़ेंः जानें ड्रेस के साथ शूज़ मैच करने का तरीक़ा