‘कॉमेडी सर्कस’ फेम स...

‘कॉमेडी सर्कस’ फेम सिद्धार्थ सागर बुरी हालत में लगे पुलिस के हाथ, ड्रग्स के नशे में थे धुत(‘Comedy Circus’ fame Sidharth Sagar found by cops in a very bad state, comedian gets into heavy drugs again)

स्टैंड अप कॉमेडियन और ‘कॉमेडी सर्कस’ फेम सिद्धार्थ सागर, जो काफी दिनों से शो से गायब थे, पुलिस के हाथ बहुत बुरी हालत में लगे हैं. सिद्धार्थ सागर के इस हालत में मिलते ही पुलिस ने उन्हें रिहैब में भेज दिया है और उनकी मां को इस बारे में इन्फॉर्म कर दिया है. क्या है पूरा मामला? आइए जानते हैं.

Sidharth Sagar

सिद्धार्थ सागर जो ड्रग एडिक्शन से पूरी तरह बाहर आ चुके थे और करियर में भी काफी अच्छा परफॉर्म कर रहे थे, लगता है एक बार फिर ड्रग एडिक्शन के शिकार हो गए हैं. बता दें कि 2018 में खबर आई थी कि सिद्धार्थ सागर अचानक गायब हो गए हैं. और फिर पता चला कि ये कॉमेडियन ड्रग्स एब्यूज का शिकार हो गए हैं, तो उनके फैंस हैरान रह गए. खैर सिद्धार्थ सागर ने ड्रग एडिक्शन से लंबी लड़ाई लड़ी और काफी लंबे समय के बाद ज़िंदगी के डार्क फेज से उबरे और दोबारा कॉमेडी शोज़ करना शुरू किया.

Sidharth Sagar

इन दिनों वो फराह खान द्वारा जज किए जा रहे ‘कॉमेडी शो’ में अपने परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत रहे थे. लेकिन हाल ही में सिद्धार्थ फिर शो से गायब हो गए और उनकी जगह शो में जेमी लीवर नज़र आने लगी हैं. और अब पता चला है कि पुलिस को बीते 26 अगस्त की रात सिद्धार्थ बहुत ही बुरी हालत में मिले और पुलिस ने उनकी मां को इस बारे में जानकारी दे दी है, जो इस समय दिल्ली में हैं. सूत्रों से पता चला है कि सिद्धार्थ बहुत ही खराब हालत में पुलिस के हाथ लगे थे, जिसके बाद पुलिस ने उनकी मां को फोन करके इस बारे में जानकारी दी और सिद्धार्थ को रिहैब सेंटर भेज दिया है.

सिद्धार्थ की मां को हमेशा रहता है डर, उनका बेटा फिर भटक न जाए

Sidharth Sagar

एक डेली न्यूजपेपर से बात करते हुए, सिद्धार्थ की मां अलका सागर ने बताया कि वो हमेशा सिद्धार्थ के साथ ही रहती हैं, क्योंकि उन्हें हमेशा डर लगा रहता है कि उनका बेटा फिर भटक न जाए. लेकिन हाल ही में उनके डॉगी की तबियत ज़्यादा खराब होने की वजह से उन्हें दिल्ली जाना पड़ा और इस बीच ये खबर मिली. “मैं नहीं जानती कि सिद्धार्थ की ये हालत ड्रग्स की वजह से हुई है या कोई और वजह है. मुझे पुलिस स्टेशन से फोन आया कि उसकी हालत खराब है. फिलहाल हमने उसे रिहैब में भेज दिया है और मैं आज ही मुम्बई पहुंच रही हूं, लेकिन ये सच है कि सिद्धार्थ को लेकर ये मेरी बहुत बड़ी हार है.”

‘सिद्धार्थ का कोई दोस्त या वेल विशर कभी उसकी मदद नहीं करता’

Sidharth Sagar

सिद्धार्थ की मां ने बताया कि इन सबमें सबसे बुरी बात ये है कि जब भी उसकी ऐसी हालत हुई है, उसका कोई भी दोस्त या शुभचिंतक उसकी मदद के लिए कभी आगे नहीं आया. सिर्फ उसके पैरेंट्स ने उनका साथ दिया, लेकिन सिद्धार्थ ने कभी अपनी फैमिली की कीमत नहीं की. मैं उसकी मां हूं और दिल से चाहती हूँ कि वो इन सब सिचुएशन से बाहर आ जाए. फिलहाल मेरे मुम्बई पहुंचने के बाद ही पता चलेगा कि सिद्धार्थ की इस हालत की क्या वजह है.”

बायपोलर डिसऑर्डर का भी शिकार हैं सिद्धार्थ

Sidharth Sagar

सिद्धार्थ की मां ने बताया कि ड्रग एडिक्शन के अलावा सिद्धार्थ बायपोलर डिसऑर्डर का भी शिकार हैं, लेकिन काफी दिनों से उन्होंने ट्रीटमेंट लेना ही बंद कर दिया है. उन्होंने बताया, बहुत कम लोग जानते हैं कि सिद्धार्थ का बायपोलर डिसऑर्डर का ट्रीटमेंट चल रहा था. उसे हेलुसिनेशन्स होते थे. मैंने काफी कोशिशों के बाद उसे संभाला था. मैं उसे हमेशा समझाती हूं कि तुम जितने पॉपुलर होंगे, तुम्हारे दुश्मन उतने ही बढ़ेंगे. मैंने उसे हमेशा समझाया कि पैसों के पीछे मत भागो, मन की शांति और सुकून ढूंढो. मैं उसे ज़िंदगी भर बिठाकर खिला सकती हूँ, लेकिन उसे दोबारा उस हालत में नहीं देख सकती.”

बायपोलर डिसऑर्डर का ट्रीटमेंट बन्द कर दिया था सिद्धार्थ ने

Sidharth Sagar

अलका सागर ने ये भी बताया कि सिद्धार्थ ने बायपोलर डिसऑर्डर का ट्रीटमेंट भी बंद कर दिया था. “हमने उसका ट्रीटमेंट शुरू किया था, लेकिन उसे पता नहीं अचानक क्या हुआ उसने दवाएं लेना बन्द कर दिया. मुझे लगता है कहीं कुछ तो गड़बड़ है, जो उसके साथ बार बार ये सब हो रहा है. वो करियर में इतना अच्छा कर रहा था और उसके साथ ये सब हो गया. पिछली बार लोगों ने उसे इतना बेवकूफ बनाया था कि उसके शरीर पर एक कपड़ा भी नहीं छोड़ा था. खैर फिलहाल हम बस इतना चाहते हैं कि वो ठीक हो जाए.”

सरकार से की अपील, ड्रग्स की गैरकानूनी बिक्री बन्द हो

Sidharth Sagar

अलका सागर को अब भी इस बात का संतोष है कि उनके बेटे के साथ सुशांत सिंह जैसा कुछ नहीं हुआ. साथ ही उन्होंने सरकार से भी इस दिशा में कुछ करने की अपील की है. “मैं सरकार से रिक्वेस्ट करना चाहती हूँ कि ड्रग्स को पूरी तरह बन करें. सिर्फ रेड करने और कुछ ड्रग पैडलर को पकड़ने से कुछ नहीं होगा. सरकार ड्रग्स को पूरी तरह बैन करने के लिए ज़रूरी कदम उठाए. मैं मां हूं और समझ सकती हूँ कि जिनके बच्चे ड्रग्स के चंगुल में फंस जाते हैं, उनके परिवार पर क्या बीतती है.”

पैरेंट्स पर लगा चुके हैं गम्भीर आरोप

Sidharth Sagar

बता दें कि कुछ साल पहले, सिद्धार्थ ने अपने माता-पिता, खासतौर से अपनी मां अलका सागर पर उनके बैंक खातों से पैसे निकालने और उन्हें जबरन पागलखाने में रखने का आरोप लगाया था. लेकिन पिछले साल एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी मां को अपना सपोर्ट सिस्टम बताया था और कहा था कि उनकी मां की वजह से ही वो लाइफ के इतने डार्क फेज से बाहर आ पाए. सिद्धार्थ ने ये भी कहा था कि अब वो ड्रग एडिक्शन से पूरी तरह उबर चुके हैं और पैरेंट्स के साथ रिश्ते नॉर्मल होने की बात भी उन्होंने कही थी.

×