बिग बॉस में विवाहित जोड़ियां हैं ...

बिग बॉस में विवाहित जोड़ियां हैं हिट; दर्शक पसंद करते हैं इनकी नज़दीकियां (Couples Click with Audience in Bigg Boss Seasons)

हर सीजन की तरह बिग बॉस सीजन 14 में प्रेमी जोड़ों की गिनती बढ़ती जा रही है. पहले अली और जैस्मिन ने इजहार -ए -इश्क़ किया तो एजाज़ खान को पवित्रा के जाने के बाद प्यार का एहसास हुआ और उन्होंने खुले आम इसका एलान कर दिया. लेकिन शुरुआत से लेकर अब तक जो जोड़ी सबसे ज्यादा प्यार में दिखाई दी, वो जोड़ी है अभिनव शुक्ला और रुबीना दिलैक की. अभिनव और रुबीना पति पत्नी हैं और एक साथ दोनों ने कपल की तरह शो में एंट्री की हैं. जहाँ एक तरफ दोनों के बीच का गहरा प्यार लोगों को पसंद आ रहा है तो वहीँ उनकी लड़ाई से भी लोग कनेक्ट कर रहे हैं. रुबीना और अभिनव की जोड़ी को खूब पसंद किया जा रहा है. रुबीना टीवी का एक चर्चित चेहरा हैं. पति अभिनव के साथ रियालिटी शो बिग बॉस में रुबीना की बॉन्डिंग से दर्शक काफी खुश हैं. ये जोड़ी दर्शकों की फेवरेट बन चुकी है.

rubina dilaik and abhinav shukla
rubina dilaik and abhinav shukla
rubina dilaik and abhinav shukla

पहली बार नहीं है जब बिग बॉस में विवाहित जोड़ों को कंटेस्टेंट के तौर पर शामिल किया गया है. इससे पहले भी जोड़ियां बिग बॉस का हिस्सा रह चुकी हैं और लोगों की फेवरेट जोड़ी बन चुकीं हैं. बिग बॉस में जोड़ियों को लेने की शुरुआत हुई थी बिग बॉस सीजन 3 से ,जब पहली बार विवाहित जोड़ी तनाज़ और बख्तियार ईरानी को शो में शामिल किया गया था. शो में दोनों ने जमकर लड़ाइयां की और ये बात मानी कि वे पर्सनल लाइफ में भी काफी लड़ते हैं. बच्चों के सामने भी उनकी बहुत लड़ाई होती है. शादीशुदा होने के बाद भी दोनों के बीच प्यार वाला कनेक्शन ज्यादा नहीं दिखाई दिया. हालाँकि दोनों आज भी साथ हैं,और अपनी मैरिड लाइफ जी रहे हैं. दोनों बिग बॉस शो नहीं जीत पाए.

Tannaz Irani and Bakhtiyaar Irani
Tannaz Irani and Bakhtiyaar Irani

तनाज और बख्तियार की तरह ही बिग बॉस सीजन 7 में लिया गया मैरिड कपल शिल्पा सकलानी और अपूर्व अग्निहोत्री को. शिल्पा और अपूर्व की जोड़ी शो में खूब चर्चा में रही. दोनों की एक स्ट्रांग केमिस्ट्री दर्शकों को देखने को मिली. शो के दौरान दोनों एक दूसरे को सपोर्ट करते नज़र आये. बिग बॉस सीजन 7 में जब तक दोनों एक दूसरे के साथ थे तब तक दोनों को काफी पसंद किया गया. हालाँकि शो में गौहर खान और कुशाल टंडन की लव स्टोरी अपने परवान पर थी फिर भी शिल्पा और अपूर्व की अटूट जोड़ी दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा.

Shilpa Sakalani and Apoorva Agnihotri
Shilpa Sakalani and Apoorva Agnihotri

राजीव पॉल और डेलनाज़ ईरानी हालाँकि अब कपल नहीं हैं लेकिन जब वे विवाहित थे तो उनकी विवादित शादीशुदा लाइफ को भी बिग बॉस के शो में खूब भुनाया गया था. राजीव और डेलनाज़ की 14 साल की शादी में कई दिक्कतें चल रहीं थी. दोनों में चल रही अनबन को दिखाया गया बिग बॉस हाउस में. बिग बॉस में राजीव लगातार डेलनाज़ को मनाते दिखाए गए। डेलनाज़ से राजीव ने शादी को सुधारने की भी गुहार लगाई. जहाँ एक तरफ राजीव डेलनाज़ को मनाते दिखे वहीँ वे शो की दूसरी कंटेस्टेंट सना खान से भी नज़दीकियां बढ़ाते देखे गए. राजीव और डेलनाज़ अब रियल लाइफ में अलग हो चुके हैं.

Rajiv Paul and Delnaz Irani
Rajiv Paul and Delnaz Irani
Rajiv Paul and Delnaz Irani
Rajiv Paul and Delnaz Irani

शो के बाद जहाँ डेलनाज़ और राजीव अलग हो गए वहीँ कुछ जोड़ियां ऐसी भी थीं जो पहले से ही रिश्ते में थीं और बिग बॉस शो करने के बाद उनके रिश्तेों में गहराई आई। इन जोड़ियों ने बिग बॉस के घर से बाहर निकलकर शादी कर की और आज भी साथ हैं. इन जोड़ियों में सबसे पहले नाम आता है किथ सेक्वेरा और रोशेल मारिओ का. बिग बॉस में दोनों बतौर कपल ही साथ रहे और बाद कर ली. इसके बिग बॉस सीजन 9 में किश्वर मर्चेंट और सुयश राय नज़र आये. दोनों पहले से ही रिलेशन में थे. बिग बॉस के शो के बाद दोनों ने शादी कर ली.

Sequera and Rochelle Mario
×