‘लव यू ज़िंदगी’...

‘लव यू ज़िंदगी’ गाने पर झूमनेवाली कोरोना पीड़ित वो ज़िंदादिल लड़की हार गई ज़िंदगी की जंग, सोनू सूद ने कहा- सच में ज़िंदगी बेरहम है! (Covid Patient From ‘Love You Zindagi’ Viral Video Loses Battle For Life, Sonu Sood Tweets ‘Life Is So Unfair’)

पिछले कुछ दिनों से एक वीडीयो तेज़ी से वायरल हो रहा था जिसमें 30 साल की एक ज़िंदादिल लड़की कोरोना से ग्रसित होने के बाद भी लव यू ज़िंदगी गाने पर झूमती नज़र आई. उस वीडीयो ने बहुत से लोगों को प्रेरित किया, सभी को हौसला दिया. विदीयो के साफ़ देखा जा सकता था कि किस तरह ऑक्सीजन मास्क पहने वो लड़की ज़िंदगी के प्रति सकारात्मक है. वो हाथ हिलाकर सबको हौसला दे रही थी और खुद भी बेहद पॉज़िटिव नज़र आ रही थी. वो वीडीयो उसका इलाज कर रहे डॉक्टर ने ही ट्विटर पर शेयर किया था जिसमें उस लड़की के जज़्बे को सबने सलाम किया था, लेकिन दुखद खबर ये है कि ज़िंदगी से प्यार करनेवाली वो लड़की खुद कोरोना से हार गई!

उसका इलाज कर रही डॉ. मोनिका लांगेह ने वो वीडीयो शेयर किया था. डॉक्टर ने जानकारी दी थी कि वीडियो में दिख रही इस लड़की को अस्पताल में आईसीयू बेड नहीं मिल पाया था, इसलिए वो कोविड इमर्जेन्सी वॉर्ड में एडमिट थी. डॉ. मोनिका ने वीडीयो शेयर करते समय ट्वीट किया था- यह लड़की सिर्फ 30 साल की है. मगर इसे आईसीयू बेड नहीं मिल पाया, तो हम पिछले 10 दिनों से कोविड इमरजेंसी में ही इसका इलाज कर रहे हैं. ये एनआईवी सपोर्ट पर है. उसे रेमडेसिविर और प्लाज्मा थेरेपी भी दी है. ये एक बेहद मज़बूत लड़की है जिसकी इच्छाशक्ति भी बेहद मजबूत है, इसने कोई म्यूज़िक चलाने के लिए पूछा तो मैंने इजाज़त दे दी.

सीख: “उम्मीद का दामन कभी नहीं छोड़ना चाहिए’

लेकिन ज़िंदगी से इतना प्यार करनेवाली इस लड़की ने ज़िंदगी को अलविदा कह दिया. गुरुवार को इसकी सांसें थम गई जिसकी जानकारी डॉ. मोनिका ने ट्वीट करके दी- बेहद दुखद है… हमने इस बहादुर आत्मा को खो दिया. ॐ शांति… कृपया उसके परिवार और बच्चों के लिए प्रार्थना कीजिए कि वो इस दुख को सह सकें. डॉक्टर ने ट्विटर पर इससे पहले 10 मई को जानकारी दी थी कि इस ज़िंदादिल लड़की को ICU बेड मिल गया है, मगर उसकी हालत स्थिर नहीं थी और आखिरकार बाद में वह लड़की दुनिया छोड़ चली. कृपया इस बहादुर लड़की के लिए प्रार्थना करें. कभी कभी मैं खुद को इतना असहाय महसूस करती हूं. लेकिन ये सब ऊपरवाले के हाथ में है. हम क्या सोचते हैं और क्या प्लान करते हैं वो हमारे हाथ में नहीं है. छोटा बच्चा उसका घर में इंतज़ार कर रहा है, प्लीज़ प्रे करें!

Covid Patient

ये वीडीयो इतना ट्रेंड हुआ था कि उस लड़की के जज़्बे को सेलेब्स तक सलाम कर रहे थे. उसकी मौत की दुखद खबर से वो भी आहत हैं, सोनू सूद जो खुद कोरोना मरीज़ों की सेवा में दिन रात लगे हुए हैं उन्होंने ट्वीट किया- बेहद दुखद… उसने कभी नहीं सोचा था कि वो फिर से अपने परिवार को नहीं देख पाएगी. ज़िंदगी अन्याय से भरी है. कितनी जिंदगियां थीं जो जीने के लायक थीं, लेकिन वो खो गईं. अब कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता कि हमारी जिंदगी कितनी भी सामान्य क्यों ना हो जाए, लेकिन हम इस दौर से बाहर कभी नहीं निकल पाएंगे.

Sonu Sood

Photo Courtesy: Twitter

यह भी पढ़ें: 85 साल के कोरोना पीड़ित RSS स्वयंसेवक ने युवक के लिए छोड़ा अपना बेड, कहा- मैंने अपनी ज़िंदगी जी ली, इसके बच्चे अनाथ न हों, तीन दिन बाद नहीं रहे…! (‘I Have Lived My Life’: 85-Year-Old Vacates His Hospital Bed For 40-Year-Old Patient, Dies At Home)