Masaba Gupta’s Weight Loss Trans...

Masaba Gupta’s Weight Loss Transformation: 2 घंटे के वर्कआउट से लेकर घर के खाने तक- डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता ने शेयर किया अपने वजन घटाने का सीक्रेट (Designer Masaba Gupta Shares What Went Behind Her Drastic Weight Loss)

बॉलीवुड की पॉप्युलर फैशन डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में उनका वजन घटा हुआ दिख रहा हैं. स्लिम लुक वाली इस फोटो के साथ मसाबा ने अपनी इस उपलब्धि के पीछे के सीक्रेट का खुलासा भी किया.

फैशन डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता ने इंस्टाग्राम पर हाल ही में अपनी एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में उनका जबर्दस्त वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन दिखाई दे रहा है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए मसाबा ने अपनी वेट लॉस जर्नी का खुलासा भी किया. फैशन डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता, जो हमेशा अपनी माँ  नीना गुप्ता के साथ अपने रिश्तों को लेकर हेडलाइंस में बनी रहती हैं.

सोशल मीडिया पर शेयर की इस तस्वीर में मसाबा ने मिरर सेल्फी ली है, जिसमें वह अपने टोंड फिगर को फ्लॉन्ट कर रही हैं. मसाबा की इस तस्वीर की खास बात है उनकी टाइनी वेस्ट और टोन्ड फिगर. ब्रालेट और शॉर्ट्स पहने हुए मसाबा का चेहरा इस तस्वीर में नज़र नहीं आ रहा है, लेकिन उनका वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन फैंस को काफी इम्प्रेस कर रहा है. इस तस्वीर में डिज़ाइनर ने अपनी पतली और खूबसूरत कमर को हाइलाइट किया है.

Masaba Gupta

ड्रास्टिक वेट लॉस वाली इस तस्वीर को शेयर करते हुए मसाबा साथ में एक नोट भी लिखा है. फैशन डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता ने नोट में पीसीओडी (पॉलिसिस्टिक ओवेरियन डिजीज) के बारे में भी खुलासा किया और बताया कि कैसे सही नुट्रिशन और वर्कआउट से इसे कैसे आसान बना सकते हैं. “जैसे मैं अपने बिज़नेस और रिलेशनशिप के लिए कमिटेड हूं, वैसे ही मैं अपनी हेल्थ के लिए भी कमिटेड हूं. यह बात हर रोज़ अपने आप कहें. आपको अपने जीवन में अपनी फिटनेस को नॉन नेगोशिएबल बनाना होगा. यह सब वहीं से शुरू होता है.”

Masaba Gupta

अपनी बात को आगे बढाती हुई मसाबा कहती हैं, “अपनी नॉन नेगोशिएबल-लिस्ट में 2 घंटे का वर्कआउट, घर का बना खाना और  वर्कआउट के दौरान नो फोन पॉलिसी को शामिल करें. वे कहती हैं, ”मैं रोज़ सुबह बहाना बनाए बिना 7-9 बजे तक वर्कआउट/ योग/ वॉक करती हूं… वीकेंड में भी बाहर से खाना  ऑर्डर नहीं करती हूं. सिंपल घर का खाना खाती हूं… रात को भी कोई सेलिब्रेशन नहीं करती हूं. नो स्ट्रेस और नो फोन कॉल्स कोई भी मुझे विचलित नहीं कर सकता है. इस नॉन- नेगोशिएबल लिस्ट ने ही मेरी PCOD को ठीक करने का काम किया है. मुझे मेडिसिन से दूर रखा है. बेहतर ध्यान केंद्रित करने और वीकेंड में दोस्तों और परिवार के साथ खाने-पीने के समय का आनंद लेने में मदद की है.”

Masaba Gupta

सेलेब्रटी डिज़ाइनर ने यह भी बताया कि पिछले 10 सालों में वे सबसे ज्यादा ‘लाइटेस्ट’ महसूस कर रही हैं.और उन लड़कियों को भी प्रोत्साहित किया है, जिन्हें हार्मोनल इश्यूज हैं. कैसे सही नुट्रिशन और फिजिकल एक्टिविटी पर फोकस करके हार्मोनल इश्यूज को टैकल किया जा सकता है. आपके क्या नॉन नेगोशिएबल हैं? मुझे नीचे कमेंट लिखकर बताएं” इसी के साथ मसाबा अपना नोट समाप्त करती हैं.

Masaba Gupta

आइए  देखते हैं  मसाबा के ड्रास्टिक वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन को. और उनके पहले-बाद की तस्वीरों को-

Masaba Gupta
Masaba Gupta
Masaba Gupta
Masaba Gupta

 और भी पढ़ें: देखें किश्वर मर्चेंट के बेबी शॉवर की खूबसूरत फोटोज, 40 की उम्र में मां बनने जा रही हैं एक्ट्रेस (See Inside Pictures Of Kishwer Merchant’s Grand Baby Shower Bash, Actress is Embracing Motherhood At 40)

×