पसंद नहीं आई बिग बी की आवाज़...

पसंद नहीं आई बिग बी की आवाज़; कोर्ट से की कॉलर ट्यून हटाने की मांग (Didn’t like Big B’s voice ;Man demanded removal of Corona Caller Tune from court)

सदी के महानायक बिग बी की एक्टिंग और उनके आवाज़ की पूरी दुनिया कायल है, लेकिन कुछ लोग हैं जो ना ही उन्हें ट्रोल करते हैं बल्कि उनकी आवाज़ से भी चिढ़ते है, जी हां ये सच है अक्टूबर 2020 से कॉलर ट्यून के रूप में सुनाई दे रही अमिताभ बच्चन की आवाज़ से परेशान होकर अब उसे हटाने की मांग एक शख्स ने की है. राकेश नाम के इस शख्स ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है. मामले की सुनवाई 18 जनवरी को होनी है.

amitabh bachchan

याचिका में कहा गया है ,अमिताभ के नाम पर ऐसा कोई सोशल वर्क नहीं है जिसके जरिये उन्होंने देश सेवा का कोई काम किया हो. याचिकाकर्ता राकेश ने ये भी कहा है कि बचाव का सन्देश देने वाले अमिताभ बच्चन खुद को और अपने परिवार को कोरोना संक्रमित होने से बचा नहीं पाए.

amitabh bachchan

आपको बता दे की इससे पहले भी बिग बी से कुछ लोगों ने कॉलर ट्यून हटाने की मांग की थी क्यों की सन्देश उनकी आवाज़ में था लेकिन बिग बे ने इसका जवाब देते हुए कहा ”मैं देश ,प्रान्त और समाज के लिए जो भी करता हूँ ,वो निशुल्क करता हूँ। आपको कष्ट हो रहा हो तो मै क्षमाप्रार्थी हूँ, लेकिन ये मेरे हाथ में नहीं है. कोरोना काल में भी बिग बी लगातार शूटिंग कर रहे हैं। सेट पर सभी नियमों का पालन किया जाता है. बिग बी भी समय -समय पर लोगों को महामारी के प्रति जागरूक करते रहते हैं.

amitabh bachchan
amitabh bachchan

कोरोना की कॉलर ट्यून में पहले जसलीन भल्ला की आवाज़ सुनाई देती थी। ये दोनों कॉलर ट्यून पिछले 8 महीनों से हर किसी को सुनाई दे रही है. पहले भी कई लोग इसे हटाने की मांग कर चुके हैं. लेकिन कानून का सहारा लेकर सिर्फ बिग बी की आवाज़ हटाने की मांग करने का ऐसा मामला पहली बार आया है. इस खबर पर जहाँ कुछ लोग याचिकाकर्ता को बधाई दे रहे हैं तो कुछ अपने अंदाज़ में इसके मीम्स बनाकर मज़े ले रहे हैं.