एक्टिंग नहीं इस फील्ड में करियर ...

एक्टिंग नहीं इस फील्ड में करियर बनाना चाहती थीं दिव्यांका, जानें एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें (Divyanka Wanted To Make A Career In This Field Not Acting, Know Some Interesting Things Related To The Actress)

टीवी ईंडस्ट्री में लगातार सक्सेस की सीढ़ी चढ़ती चली जाने वाली एक्ट्रेस दिव्यांंका त्रिपाठी की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है. अपने शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों को जीतने वाली एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी के बारे में आपको ये जानकर हैरानी होगी कि वो एक्टिंग में अपना करियर बनाना ही नहीं चाहती थीं. उन्होंने ने तो अपने लिए कुछ और ही सोच रखा था. लेकिन कहते हैं न कि किस्मत में जो लिखा होता है वही होता है. ऐसा ही कुछ हुआ दिव्यांका के साथ भी. धीरे-धारे उनकी दिलचस्पी एक्टिंग की ओर बढ़ती चली गई और वो अपने पुराने एम्बिशन को छोड़कर एक्टिंग की दुनिया में आ गईं. चलिये जानते हैं दिव्यांका त्रिपाठी की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं – हर मामले में परफेक्ट एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी एक आदर्श बेटी, बहु और पत्नी होने के साथ-साथ शानदार अभिनय क्षमता की मालकिन भी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिव्यांका एक्ट्रेस नहीं, बल्कि आर्मी ऑफिसर बनना चाहती थीं. इसलिए उन्होंने एनसीसी और माउंटेनियरिंग का कोर्स भी किया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

शूटिंग में गोल्ड मेडलिस्ट – आपको जानकर हैरानी होगी कि टीवी की ये दिग्गज अभिनेत्री राइफल शूटिंग में गोल्ड मैडल जीत चुकी हैं. दरअस भोपाल राइफल अकेडमी में दिव्यांका ने ट्रेनिंग ली थी. वहीं पर उन्हें गोल्ड मेडल मिला था.

ये भी पढ़ें: ये हैं टीवी की 6 सबसे झगड़ालु अभिनेत्रियां, जानकर दंग रह जाएंगे आप (These Are The 6 Most Quarrelsome Actresses Of TV, You Will Be Stunned To Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

करियर की शुरुआत – ऑल इंया रेडियो में एक एंकर के तौर पर दिव्यांका त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने ‘इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स’ की खोज में पार्टिसिपेट किया था और वो टॉप-8 में पहुंची थीं.

ये भी पढ़ें: रियल लाइफ में नंबर वन की नशेड़ी हैं टीवी की ये 5 एक्ट्रेस (These 5 TV Actresses Are Number One Addicts In Real Life)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मिस भोपाल का ताज – साल 2005 में दिव्यांका ने मिस भोपाल का ताज अपने नाम किया और फिर दूरदर्शन के शो आकाशवाणी से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ से उन्हें असली स्टारडम मिला, जिसके बाद इंडस्ट्री की टॉप की एक्ट्रेस की लिस्ट में उनका नाम शुमार हो गया.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अपने स्टंट से सबको किया हैरान – दिव्यांका त्रिपाठी ने रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ में पार्टिसिपेट किया था, जहां उन्होंने अपने डेयरिंग से ऐसे-ऐसे स्टंट किये कि खुद रोहित शेट्टी भी हैरान रह गए थे.

ये भी पढ़ें: पति से पहले इस एक्टर के प्यार में पागल थीं दिव्यांका, करती थीं ऐसे-ऐसे काम कि सोच भी नहीं सकते हैं आप (Divyanka Was Madly In Love With This Actor Before Her Husband, Used To Do Such Things That You Cannot Even Imagine)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मिला राज्य का सबसे प्रतिष्ठित सम्मान – हर तरह के लुक में परफेक्ट नज़र आने वाली एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी को हाल ही में मध्य प्रदेश की सरकार ने राज्य के सबसे प्रतिष्ठित रतन सम्मान से सम्मानित किया है. हालांकि वो किन्हीं कारणों से इस सम्मान को लेने खुद नहीं जा पाईं थी, जिसकी वजह से राज्य सरकार ने उनके माता-पिता को ये सम्मान दिया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिव्यांका की जमकर तारीफ की.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दिव्यांका त्रिपाठी अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को अच्छे से मेंटेन करना काफी अच्छे से जानती हैं. उनके पति विकेक दहिया और उनकी लव स्टोरी के बारे में तो हर कोई जानता है. दोनों अपने हर पल को जमकर एंजॉय करते हैं. आज के समय में हर वर्किंग लेडीज के लिए दिव्यांका त्रिपाठी प्रेरणा का काम कर रही हैं. आज भले ही वो मुंबई में रहती हैं, लेकिन उनके दिल में अपना भोपाल शहर ही बसता है.

ये भी पढ़ें: डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं टीवी की ये 5 अभिनेत्रियां, सुसाइड करने तक का बना लिया था मन (These 5 Actresses Of Tv Have Become Victims Of Depression, Had Even Made Up Their Mind To Commit Suicide)

×