ईमेल केस: फिर चर्चा में आई ...

ईमेल केस: फिर चर्चा में आई कंगना रनौत-ऋतिक रोशन की कंट्रोवर्शियल लव एंड हेट स्टोरी(Email Case: Kangana Ranaut-Hrithik Roshan Love And Hate Story Is In News Again)

बॉलीवुड सुपरस्टार्स ऋतिक रोशन और कंगना रनोत की लव स्टोरी हमेशा प्यार कम, उनकी लड़ाई की वजह से ज़्यादा चर्चा में रही. अब चूंकि ईमेल केस में एक बार फिर ऋतिक रोशन से पूछताछ की गई है और जल्द ही इस मामले में कंगना से पूछताछ की खबरें भी आ रही हैं, तो एक बार फिर इनकी कंट्रोवर्शियल लव स्टोरी चर्चा में है. तो चलिए हम भी जानते हैं कि लव एंड हेट स्टोरी डिटेल में.

Kangana Ranaut-Hrithik Roshan

आज भले ही दोनों के लड़ाई अदालत तक पहुंच गई है, लेकिन किसी जमाने में दोनों एक दूसरे के काफी करीब थे. 2010 की फिल्म ‘काइट्स’ की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच काफी नजदीकियां थीं. दरअसल फिल्म ‘काइट्स’ के दौरान ही ऋतिक-कंगना काफी अच्छे दोस्त बन गए थे. कहते हैं उस समय एक तरफ जहां ऋतिक की शादीशुदा जिंदगी अच्छी नहीं चल रही थी, वहीं इसी फिल्म में उनकी दूसरी को-स्टार और गर्ल फ्रेंड मॉडल-एक्ट्रेस बारबरा मोरी के साथ भी उनका रिलेशनशिप भी खास नहीं चल रहा था. इधर कंगना भी निजी जिंदगी के उतार चढ़ाव से काफी परेशान चल रही थीं. ऐसे में दोनों एक साथ काफी वक्त गुज़ारने लगे और एक दूसरे से अपनी परेशानियां डिस्कस करने लगे. देखते ही देखते दोनों काफी अच्छे दोस्त बन गए.

ऋतिक ने कंगना से अपने बेडरूम सीक्रेट भी शेयर किए थे

Kangana Ranaut-Hrithik Roshan

बॉलीवुड में लोग जानते हैं कि जब रितिक की प्रोडक्शन फिल्म ‘कृष 3’ की प्लानिंग हुई, तो कंगना को अपनी फ़िल्म में काम करने के लिए ऋतिक को करीब 6 महीने तक उनके चक्कर काटने पड़े थे. कहते हैं इसी दौरान ऋतिक ने कंगना को अपनी शादीशुदा जिंदगी की तकलीफें खुलकर बताना शुरू किया था. यहां तक कि वो अपने बेडरूम की बातें भी कंगना के साथ शेयर करने लगे थे. ऋतिक ने कंगना को यह भी बताया कि वो और उनकी वाइफ सुजैन अलग-अलग कमरों में सोते थे. बातें शेयर करते करते धीरे-धीरे दोनों करीब आ गए और उनका अफेयर शुरु हो गया. लेकिन चूंकि ऋतिक शादीशुदा थे, इसलिए उन्हें ये अफेयर सीक्रेट ही रखना पड़ा.

ऋतिक ने कंगना से कहा था कि वो उनके रिश्ते को पब्लिकली स्वीकार नहीं पाएंगे

Kangana Ranaut-Hrithik Roshan

ऋतिक ने कंगना से कहा था कि वो शादीशुदा हैं, इसलिए उनके साथ अपने रिश्ते को कभी ऑफिशियल या पब्लिक नहीं कर सकते. कंगना ने खुद बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में कहा था, ”जब इंसान प्रेम में होता है तो अलग ज़ोन में होता है. और वो जो सोचता है, उसे अपने पार्टनर से शेयर करता है. ऋतिक ने मुझे बहलाया या फुसलाया नहीं था. उन्होंने मुझसे कहा था कि देखो कंगना मैं एक रिश्ते में हूं और मैं तुम्हें कभी पब्लिकली स्वीकार नहीं कर पाऊंगा, क्योंकि वो अपनी पत्नी को नहीं छोड़ पाएंगे. मैंने उनसे कहा भी था कि आप फिर मुझे छोड़ दो.”

ऋतिक ने कंगना को ऐसे किया था प्रपोज, कंगना भी रितिक से शादी करना चाहती थीं, लेकिन…

Kangana Ranaut-Hrithik Roshan

कहते हैं जब कंगना को एहसास हुआ कि उनके इस रिश्ते का कोई फ्यूचर नहीं है और उनका रिश्ता हमेशा के लिए एक सीक्रेट बनकर ही रह जाएगा तो वो अकेली मिलान चली गईं. इसी दौरान ऋतिक सुजैन से ऑफिशियली अलग हो गए. इससे वो इतना तिलमिला गए थे कि कंगना के पीछे पेरिस तक गए. वहां ऋतिक ने कंगना को प्रपोज किया. तभी उन्होंने कंगना से शादी की बात भी की. दोनों ने वहां काफी वक्त साथ बिताया. खुद कंगना ने दावा किया था कि ऋतिक ने पत्नी से तलाक़ के बाद शादी का वादा किया था और वो भी ऋतिक से शादी करना चाहती थीं, लेकिन बाद में ऋतिक ने उन्हें पहचानने से भी इनकार कर दिया.

क्यों और कैसे टूटा रिश्ता?

Kangana Ranaut-Hrithik Roshan

रिपोर्ट के अनुसार फरवरी 2014 से फिल्म ‘बैंग बैंग’ की शूटिंग के साथ ही ऋतिक ने कंगना को इग्नोर करना शुरू कर दिया और आखिरकार 2014 के अंत तक इनका रिश्ता भी खत्म हो गया. पर ये बात 2016 में तब सामने आई जब ऋतिक रोशन के कहने पर ‘आशिकी-3’ फ़िल्म से कंगना को निकालकर सोनम कपूर को साइन कर लिया गया. कंगना से जब इस बारे में पूछा गया और उन्होंने ऋतिक को सिली एक्स कहा, तो इसके बाद से इनके रिश्ते की कड़वाहट खुलकर सामने आने लगी. इसके बाद कंगना और ऋतिक के बीच जो विवाद की शुरुआत हुई, वो अब तक जारी है.

उनकी तथाकथित लव स्टोरी कोर्ट तक पहुँच गई

Kangana Ranaut-Hrithik Roshan

इसके बाद ऋतिक रोशन ने कंगना को एक लीगल नोटिस भेजा था और कंगना से अफेयर के दावे पर माफी मांगने की मांग की थी. इस पूरे विवाद के बीच एक खबर यह भी आई थी कि कंगना ने ऋतिक रोशन को बहुत सारे ईमेल भेजे थे. ऋतिक रोशन ने ये दावा किया था कि कंगना उन्हें हज़ारों मेल भेज चुकी हैं, जबकि कंगना ने दावा किया था कि ऋतिक ने वो सैकड़ों मेल कंगना के अकाउंट से ख़ुद को मेल किए हैं. कंगना का कहना था, ”मेरे ही अकाउंट से वो ख़ुद को मेल भेजता था. इस मेल में वो लिखता था- मुझे तुम्हारी बहुत याद आ रही है. मैं तो मर गई. मेरे दिमाग़ में प्रॉब्लम है, मेरा इलाज करा दो. वगैरह वगैरह.”

Hrithik Roshan


ऋतिक ने इसके बाद वो सारे मेल इकट्ठे किए. उसकी फाइल बनाई और साइबर सेल में एक शिकायत दर्ज कराई थी और ये विवाद अभी तक चल रहा है. कुछ महीने पहले इस केस की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई. इसी सिलसिले में बीते दिन रितिक से क्राइम ब्रांच ने पूछताछ की और अब खबरें हैं कि जल्द ही कंगना से भी इस बारे में पूछताछ कर सकती है.