मुनमुन दत्ता के खिलाफ FIR द...

मुनमुन दत्ता के खिलाफ FIR दर्ज़,कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी!(FIR Against Munmun Dutta,Actress Booked for Using Casteist Slur in video)

टीवी के लोकप्रिय शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में बबिता के किरदार से फेमस हुई एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. मुनमुन दत्ता के खिलाफ हरियाणा में SC/ST एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। ये केस उनके एक वीडियो को लेकर है जिसमे उन्होंने जातिगत शब्दों का इस्तेमाल किया था। मुनमुन के खिलाफ ये एफआईआर हरियाणा के हांसी में दर्ज की गई है.

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Munmun Dutta
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

आपको बता दें किपिछले दिनों मुनमुन दत्ता का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह जातिगत शब्दों का इस्तेमाल करती नजर आई थीं. मशहूर एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता ये FIR नेशनल अलायंस फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन की शिकायत के बाद दर्ज की गई है. कलसन ने 11 मई को हांसी पुलिस को सीडी में रिकॉर्ड किए गए वीडियो के साथ शिकायत दी थी.

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Munmun Dutta
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

दरअसल मुनमुन दत्ता ने एक वीडियो में कहा था कि उन्हें यूट्यूब पर आना है और इसलिए वह अच्छी दिखना चाहती हैं. (एक विशेष अनुसूचित जाति ) की तरह नहीं दिखना चाहतीं. उनके इस वीडियो पर लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल किया था जिसके बाद एक पोस्ट कर बबिता जी यानि मुनमुन ने माफ़ी भी मांगी थी. मुनमुन ने इस पोस्ट में कहा कि उन्हें इस शब्द के बारे में जानकारी नहीं थी वरना वे ऐसे शब्द कभी नहीं कहतीं.

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Munmun Dutta
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

इस बयान के बाद मुनमुन दत्ता ने माफ़ी भी मांग ली लेकिन उनके खिलाफ विरोध है और देश के अलग-अलग हिस्सों से उनकी गिरफ्तारी की मांग हो रही है.अब हरियाणा के दलित संगठनों ने मुनमुन के खिलाफ केस दर्ज कराते हुए एक्ट्रेस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।एक्ट्रेस के खिलाफ आईपीसी की धारा 153A, 295A और SC/ST एक्ट की धारा 3(1)(R), 3(1)(S) और 3(1)(U) के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये सभी धाराएं गैर जमानती हैं। अगर पुलिस कार्रवाई करते हुए मुनमुन दत्ता को अरेस्ट करती है तो उन्हें जमानत भी नहीं मिलेगी।