5 महीने की प्रेग्नेंट DSP श...

5 महीने की प्रेग्नेंट DSP शिल्पा साहू कोरोना काल में भी कर रही हैं ड्यूटी, सड़क पर उतरकर लोगों को दे रही हैं मास्क पहनने की हिदायत (Five Month Pregnant DSP Shilpa Sahu Regulates Traffic, Asks People To Follow Covid Norms)

कोरोना काल में जहां लोग घर से निकलने से डर रहे हैं, ऐसे में छत्तीसगढ़ की 5 महीने की प्रेग्नेंट DSP शिल्पा साहू कोरोना काल में भी कर रही हैं ड्यूटी, सड़क पर उतरकर लोगों को दे रही हैं मास्क पहनने की हिदायत.

DSP Shilpa Sahu

जो लोग फ़र्ज़ को धर्म समझते हैं, उनके सामने हर कठिनाई आसान हो जाती है. 5 महीने की प्रेग्नेंट DSP शिल्पा साहू कोरोना काल में भी चिलचिलाती धूप में अपना फ़र्ज़ निभा रही हैं और सड़क पर उतरकर लोगों को मास्क पहनने की हिदायत दे रही हैं

हाथ में लाठी लिए छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले की डीएसपी शिल्पा साहू चिलचिलाती धूप में सड़क पर उतरकर बेवजह घर से निकलने वालों को समझाती हैं कि ऐसा न करें, ऐसा करने से आप संक्रमित हो सकते हैं. जो लोग सीधी तरह बात नहीं मानते, शिल्पा साहू उनके चालान भी काटती हैं. बहादुरी की मिसाल शिल्पा साहू का ये जज़्बा देखकर लोग दांतों तले उंगली दबा लेते हैं.

कोरोना काल में जहां लोग अपने घर की औरतों को बाहर नहीं निकलने देते, ऐसे में 5 महीने की प्रेग्नेंट DSP शिल्पा साहू कोरोना काल में भी चिलचिलाती धूप में अपना फ़र्ज़ निभा रही हैं. DSP शिल्पा साहू लोगों से कहती हैं कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए फेस मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और सैनिटाइजेशन करना बहुत जरूरी है. डीएसपी शिल्पा साहू लोगों से कहती हैं कि हम सड़क पर इसलिए हैं, ताकि इलाके में कानून व्यवस्था बनी रहे. वो लोगों को अपने घरों में सुरक्षित रहने के लिए कहती हैं और बेवजह घर से बाहर न निकलने की हिदायत देती हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना से संक्रमित डॉक्टर ने फेसबुक पर लिखा, शायद ये आखिरी गुड़ मॉर्निंग हो, 36 घंटे बाद दुनिया को कहा अलविदा (Mumbai Doctor Dies Of Covid 19 After Saying Goodbye On Facebook)

DSP शिल्पा साहू के काम और साहस की तारीफ़ करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उन्होंने समाज के सामने एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत किया है. दंतेवाड़ा की डीएसपी शिल्पा साहू से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए और अपने आसपास के लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करना चाहिए. यदि हम सब मिलकर अपनी ज़िम्मेदारी निभाएंगे, तो कोरोना को जरूर हरा पाएंगे. आप सब भी स्वस्थ और सुरक्षित रहें.