आदित्य नारायण से युविका चौध...

आदित्य नारायण से युविका चौधरी तक, जब टीवी के इन सेलेब्स को अपने विवादित बयान के लिए मांगनी पड़ी माफी (From Aditya Narayan to Yuvika Chaudhary, When These TV Celebs Had to Apologize For Their Controversial Statement)

टेलीविज़न जगत के सितारे कई बार जाने-अनजाने में कुछ ऐसे शब्द बोल जाते हैं, जिसके लिए उन्हें न सिर्फ लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ता है, बल्कि अपने बयान के लिए माफी भी मांगनी पड़ जाती है. हाल ही में सिंगर और होस्ट आदित्य नारायण को अपने विवादित बयान के लिए माफी मांगनी पड़ी है, इसके अलावा मुनमुन दत्ता को भी अपने आपत्तिजनक बयान को लेकर लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा है. चलिए जानते हैं आदित्य नारायण और युविका चौधरी तक टीवी के उन सेलेब्स के बारे में जिन्हें अपने विवादित बयान के चलते माफी मांगनी पड़ी.

युविका चौधरी

Yuvika Chaudhary
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘बिग बॉस 9’ में नज़र आ चुकीं एक्ट्रेस युविका चौधरी ने अपने पति प्रिंस नरूला के ग्रूमिंग सेशन का वीडियो रिकॉर्ड किया. युविका ने इस वीडियो में ‘भंगी’ शब्द का इस्तेमाल किया, जिसके बाद वो ट्रोलिंग की शिकार हो गईं. इस बयान पर बवाल मचने पर युविका को माफी मांगनी पड़ी. एक्ट्रेस ने कहा कि उन्होंने ऐसा जानबूझकर नहीं किया था और उनका मकसद किया को चोट पहुंचाना नहीं था.

आदित्य नारायण

Aditya Narayan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘इंडियन आइडल 12’ के होस्ट आदित्य नारायण को शो में अलीबाग शब्द का इस्तेमाल करने के लिए माफी मांगनी पड़ी. कथित तौर पर अलीबाग शब्द का इस्तेमाल करके मज़ाक उड़ाने के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने निर्माताओं से मांफी की मांग की थी, जिसके बाद आदित्य ने बकायदा वीडियो जारी कर अपने बयान के लिए माफी मांगी. आदित्य ने शो के कंटेस्टेंट सवाई भट्ट से पूछा था कि उन्हें क्या लगता है कि वह अलीबाग से आए हैं.

मुनमुन दत्ता

Moonmoon Datta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की अभिनेत्री मुनमुन दत्ता ऊर्फ बबीता पर हाल ही में एक वीडियो में जातिगत शब्द का इस्तेमाल करने के लिए एससी और एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. 11 मई को दलित मानवाधिकारों के लिए राष्ट्रीय गठबंधन के संयोजक रजत कलसन की शिकायत के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. दरअसल, एक वीडियो में मुनमुन दत्ता ने कहा था कि वो भंगी की तरह नहीं, बल्कि अच्छी दिखना चाहती थीं. अपने इस बयान के लिए मुनमुन दत्ता को माफी मांगनी पड़ी.

सुनील पाल

Sunil Pal
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सुनील पाल को भी अपने विवादित बयान को लेकर माफी मांगनी पड़ी है. दरअसल, उन्होंने कोविड-19 रोगियों को डराने के लिए डॉक्टरों के एक वर्ग को चोर और राक्षस कहा था. कथित वीडियो को देखने के बाद अंधेरी पुलिस ने 4 मई को पाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. सुनील पाल ने वीडियो में कहा था कि 90 फीसदी डॉक्टरों ने राक्षस के कपड़े पहने हुए हैं, जबकि 10 फीसदी डॉक्टर अब भी लोगों की सेवा कर रहे हैं.

कपिल शर्मा

Kapil Sharma
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दर्शकों को हंसाने-गुदगुदाने वाले मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने पिछले साल कायस्थ समुदाय के खिलाफ एक टिप्पणी की थी, जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी. उन्होंने लिखा था- डियर कायस्थ कम्यूनिटी, 28 मार्च 2020 को प्रसारित ‘द कपिल शर्मा शो’ के एक एपिसोड में श्री चित्रगुप्त जी के चित्रण ने आपकी भावनाओं को आहत किया है, इसके लिए मैं अपनी पूरी टीम के साथ खेद व्यक्त करता हूं. हमारा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था.

मुकेश खन्ना

Mukesh Khanna
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सीरियल ‘शक्तिमान’ के अभिनेता मुकेश खन्ना ने मी टू आंदोलन के दौरान विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि महिलाओं और पुरुषों को अलग तरह से बनाया जाता है. महिलाओं को घर की देखभाल करनी चाहिए. मुझे यह कहते हुए खेद है, लेकिन मी टू समस्या महिलाओं के काम करने के बाद शुरू हुई. हालांकि अपने इस बयान के लिए मुकेश खन्ना को बाद में माफी मांगनी पड़ी थी.