B ग्रेड फिल्मों में बेहद बोल्ड स...

B ग्रेड फिल्मों में बेहद बोल्ड सींस देने से लेकर टॉप की एक्ट्रेस बनने तक, ऐसा है कैटरीना कैफ़ का फ़िल्मी सफ़र… (From B Grade Movies To A Successful Actress: Katrina Kaif’s Interesting Bollywood Journey)

9 दिसंबर को कैटरीना कैफ़ और विक्की कौशल शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि लीड एक्ट्रेस बनने से पहले कैट बी ग्रेड मूवी में भी काम कर चुकी हैं और इतना ही नहीं, उन्होंने उस फ़िल्म में बेहद बोल्ड सींस भी दिए थे. कैट की पहली फ़िल्म थी बूम, जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ़ और गुलशन ग्रोवर जैसे एक्टर भी थे. ये एक बी ग्रेड इरॉटिक मूवी थी और सुपर फ़्लॉप साबित हुई.

कैट को इस फ़िल्म में उनके बोल्ड सींसकी वजह से नोटिस किया गया था, लेकिन शुरुआत में उनकी एक्टिंग स्किल पर भी सवाल उठते थे.

Katrina Kaif

कैट को इंडस्ट्री में पहचान तब मिली जब सलमान खान ने उनको अपनी फ़िल्म मैंने प्यार क्यों किया में ब्रेक दिया. कैट ने साउथ की फ़िल्में भी की हैं जिनमें से मल्लेश्वरी प्रमुख है. कैट ने बतौर मॉडल ग्लैमर इंडस्ट्री में कदम रखा था. भारत आने से पहले वो लंन्दन में मॉडलिंग करती थीं. कैट को शुरुआत में हिंदी भी नहीं आती थी, लेकिन सलमान खान के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया और सलमान के साथ उनके अफ़ेयर की भी खूब चर्चा थी.

Katrina Kaif

कैट को बड़ी सफलता तब मिली जब उन्होंने अक्षय कुमार के साथ नमस्ते लंदन फ़िल्म की. अक्षय के साथ कैट की जोड़ी को बेहद पसंद किया गया और नमस्ते लंदन के सुपर हिट होने के बाद उनको कई बड़ी फ़िल्मों के ऑफ़र आने लगे. अक्षय कुमार खुद कहते हैं कि कैट उनके लिए लकी हैं, क्योंकि कैट और अक्षय की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री इतनी भाई लोगों को कि अक्षय के साथ उनका नाम जोड़ा जाने लगा और दोनों के बीच अफ़ेयर की चर्चा भी खूब होने लगी थी.

जहां कैट ने सलमान के साथ पार्टनर और एक था टाइगर जैसी हिट फ़िल्में कीं, वहीं अक्षय के साथ वेलकम, सिंह इस किंग, हेरा फेरी 3, सूर्यवंशी, तीस मार खां जैसी कई फ़िल्में कीं.

Katrina Kaif

इसके बाद कैट को रणबीर कपूर के साथ अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी में बहुत पसंद किया गया और कैट व रणबीर के अफ़ेयर की शुरुआत भी यहीं से हुई. दोनों 4-5 साल तक रिश्ते में रहे लेकिन फिर इनका ब्रेकअप हो गया. लेकिन तब तक कैट एक इस्टैब्लिश एक्ट्रेस बन चुकी थीं और उनकी हिंदी के साथ-साथ उनकी डान्सिंग स्किल भी बेहद इम्प्रूव हो गई थी. चिकनी चमेली हो या शीला की जवानी, कैट अपने डान्स नम्बर्स के लिए भी काफ़ी जानी जाने लगीं.

कैट हांगकांग में जन्मीं थीं और उन्होंने महज़ 14 साल की उम्र से मॉडलिंग की शुरुआत की थी और आज वो एक कामयाब एक्ट्रेस हैं. अब वो दुल्हनिया बनने जा रही हैं. उनकी फ़िल्मों की तरह उनकी शादी भी ग्रांड रहनेवाली है, कमाई के मामले में भी कैट विक्की कौशल से काफ़ी आगे हैं और अपनी एक फ़िल्म के लिए वो चार्ज करती हैं लगभग 10 करोड़ रुपए!

×