Then and Now: हिना खान-मौनी...

Then and Now: हिना खान-मौनी रॉय से लेकर सुरभि चंदना तक- इन 12 टीवी एक्ट्रेसेस का ये बेहतरीन ट्रांसफॉर्मेशन देखकर फैंस हुए हैरान (From Hina Khan-Mouni Roy to Surbhi Chandna- 12 TV actresses And Their Massive Transformation)

वक्त के साथ सब बदल जाता है यहां तक कि सूरत और सीरत भी. टीवी वर्ल्ड की जानी-पहचानी एक्ट्रेसेस हिना खान-मौनी रॉय से लेकर सुरभि चंदना तक के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ. समय बीतने के साथ ही इन टीवी एक्ट्रेसेस में बहुत बदलाव देखने को मिले. न केवल उनकी एक्टिंग में, बल्कि पर्सनैलिटीज और लुक्स में भी जबर्दस्त ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिला है. इन एक्ट्रेसेस की पुरानी फोटोज़ को देखकर फैंस के लिए उन्हें पहचानना मुश्किल है. आइए, एक नज़र डालते है इन एक्ट्रेसेस की पहले और आज की तस्वीरों पर-

  1. मौनी रॉय
Mouni Roy

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली मौनी रॉय आज स्मॉल स्क्रीन का सुपरहिट नाम है. टीवी वर्ल्ड में नाम कमा चुकी मौनी रॉय अब बॉलीवुड की फिल्मों फोकस कर रही है. उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर आग की तरह फैली हैं. सीरियलों में आने से पहले मॉडलिंग किया करती थी. उनकी पहले और आज की तस्वीरें को देखकर कह सकते हैं कि मौनी कितनी बदल गई है.

2. श्वेता तिवारी  

Shweta Tiwari

टीवी शो ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ में प्रेरणा के किरदार से मशहूर हुई श्वेता तिवारी आए दिन सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. उनके पहले और आज की तस्वीरों को देखकर इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उनमें बदलाव आया है.

3. हिना खान

Hina Khan

हिना खान पहली बार टीवी पर 2008 में दिखाई दी थी. उसके बाद वे इंडियन आइडल में कंटेस्टेंट के तौर पर आई  थी. 2009 में हिना खान ने टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा का किरदार दर्शकों का दिल जीता. पिछले 12  सालों के एक्टिंग करियर दर्शकों के दिलों में हिना खान ने खास जगह बनाई है. चाहे जिम में पसीना बहाना हो,  फोटो शूट करना हो या फिर वेबसीरीज़ में काम करना- उनका ट्रांफॉर्मशन इंस्टाग्राम की तस्वीरों पर साफ़ झलकता है.

4. अविका गौर

Avika Gaur

टीवी शो बालिका वधू से अविका गौर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. उम्र में छोटी अविका का स्टाइल बच्चों जैसा था. इस शो में अविका का किरदार उनके एक्टिंग करियर में मील का पत्थर साबित हुआ. इसके बाद अविका गौर ‘सुसराल सिमर का’ में दीपिका कक्कड़ के साथ नज़र आई. इस सीरियल में उनके ट्रांसफॉर्मेशन को देखकर दर्शक हैरान रह गए. खासतौर से उनके इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई तस्वीरों में उनका ट्रांसफॉर्मेशन फंस दंग रह गए हैं.

5. सुरभि चंदना

Surbhi Chandana

नागिन-5 की एक्टर सुरभि चंदना हमेशा सुर्ख़ियों में रहती हैं. कभी अपनी शानदार एक्टिंग के कारण तो कभी अपने लुक्स की वजह से. इसलिए तो आज उनकी इतनी जबर्दस्त फैन फॉलोइंग है. उनकी तस्वीरें बयां करती है कि वे केवल एक्टिंग ही नहीं अपनी पर्सनालिटी को निखारने के लिए कितनी मेहनत करती हैं.

6. माहिरा शर्मा

Mahira Sharma

एक्ट्रेस माहिरा शर्मा को पहचान बिग बॉस-13 से मिली. वैसे तो उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत शो ‘यारों का टशन’ से की थी. उसके बाद माहिरा ‘कुंडली भाग्य विधाता’ और ‘नागिन 3’ में एक्टिंग को सराहा गया. समय बीतता जा रहा है उनके करियर ग्राफ की तरह उनकी पर्सनालिटी में भी बदलाव आ रहा है.

7. क्रिस्टल डिसूज़ा

Crystal D'Souza

क्रिस्टल डिसूज़ा ने शो ‘कहे ना कहे’ से अपना एक्टिंग शुरू किया था, लेकिन लोकप्रियता मिली ‘एक हज़ारों में मेरी बहना है’ से इंस्टाग्राम पर उनके फोटोग्राफ्स को देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है की पिछले 10 सालों के एक्टिंग करियर में उनमें कितना बदलाव आया है.

8. अनीता हंसनंदानी

Anita Hansnandani

टीवी की मोस्ट पॉप्युलर और स्टाइलिश एक्टेस अनीता हंसनंदानी का इंस्टाग्राम इस बात का गवाह है कि उनके लुक में कितना चेंज आया है. प्यारे से बेबी बॉय की मम्मी बनने के बाद भी उनके स्टाइल में कोई कमी नहीं आई है.

9 मंदिरा बेदी

Mandira Bedi

दूरदर्शन की ‘शांति’ यानि मंदिरा बेदी ने 1994  में छोटे परदे पर एंट्री की थी. उसके बाद वे फिल्मों और क्रिकेट के ग्राउंड में कमेंट्री करते हुए नज़र आई. लेकिन आज मंदिरा बेदी लोगों के लिए फिटनेस रोल मॉडल बन गई हैं. उनका ट्रांसफॉर्मेशन देखकर की बढ़ती उम्र का अहसास नहीं होता.

10. रुपाली गांगुली

Rupali Ganguly

आजकल रुपाली गांगुली छोटे परदे पर छाई हुई है. सीरियल ‘अनुपमा’  की लोकप्रियता ने उन्हें सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है. कभी ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’  में दिखाई दी रुपाली गांगुली समय के साथ कितनी बदल जाएगी, किसी ने सोचा भी नहीं था. 

11. संजीदा शेख

Sanjeeda Sheikh

टीवी एक्ट्रेस संजीदा शेख का नाम स्मॉल स्क्रीन की सबसे खूबसूरत और बोल्ड अभिनेत्रियों में गिना जाता है। इसका एक बड़ा कारण उनका चौंकाने वाला ट्रांसफॉर्मेशन है.

12. सारा खान

Sara Khan


टीवी शो ‘सपना बाबुल का … बिदाई’ में मुख्य अभिनेत्री के रूप सारा खान ने खूब सुर्खियां बटोरीं। समय के साथ उनका ट्रांसफॉर्मेशन भी आश्चर्यचकित कर देने वाला है.

और भी पढ़ें; बिना कोई कारण बताए टीवी एक्ट्रेस तनाज ईरानी को रातोंरात निकाला शो ‘अपना टाइम आएगा’ से, एक्ट्रेस ने बयां किया अपना दर्द, टीवी सेलेब्स ने किया सपोर्ट (Tv Actress Tannaz Irani Gets Overnight Replaced From Her Show ‘Apna Time Bhi Aayega’, TV Celebs Supported)