हिना खान से दिशा वकानी तक, इन एक...

हिना खान से दिशा वकानी तक, इन एक्ट्रेसेस ने निर्माताओं से मतभेद के बाद अपने हिट शो को बीच में कह दिया अलविदा (From Hina Khan to Disha Vakani, These TV Actresses Quit Their Hit Shows Midway After Differences With The Makers)

छोटे पर्दे की कई अभिनेत्रियों ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है. उनमें कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं, जिन्होंने अपने हिट शो को बीच में ही अलविदा कह दिया. दरअसल, शो के निर्माताओं के साथ किसी बात को लेकर असहमति या झगड़े की वजह से अभिनेत्रियों को बीच में ही शो को छोड़ने का फैसला करना पड़ा. चलिए जानते हैं हिना खान से लेकर दिशा वकानी तक, टीवी की उन अभिनेत्रियों के बारे में, जिन्होंने निर्माताओं से मतभेद होने के बाद हिट शो को बीच में ही अलविदा कह दिया.

हिना खान

Hina Khan
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

हिना खान ने लगातार 8 साल तक लोकप्रिय शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा का किरदार निभाया. अक्षरा का किरदार निभाकर हिना खान ने घर-घर में लोकप्रियता हासिल की, लेकिन निर्माता राजन शाही के साथ कुछ विवाद को लेकर हिना खान ने शो को बीच में ही छोड़ दिया.

दिशा वकानी

Disha Wakani
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में दयाबेन का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. वैसे तो दयाबेन यानी दिशा वकानी ने शो से मैटरनिटी ब्रेक लिया था, लेकिन शो के फैन्स के लिए उनका ये ब्रेक काफी लंबा साबित हो गया. फैन्स के साथ-साथ शो के निर्माता भी दिशा की वापसी का इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन शो में अभी तक उनकी वापसी नहीं हुई है.

शिल्पा शिंदे

Shilpa Shinde
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

शिल्पा शिंदे ने कॉमेडी शो ‘गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान’ से अचानक बाहर निकलने के बाद सुर्खियां बटोरीं, शिल्पा ने शो के निर्माताओं पर वॉट्सऐप चैट लीक करने का आरोप लगया था और उनके मेल एक्सचेंज को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था. अभिनेत्री ने निर्माताओं के खिलाफ कुछ गंभीर आरोप लगाए थे. इसके अलावा ‘भाबीजी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी बनकर सबका दिल जीतने वाली शिल्पा ने अचानक इस शो को भी अलविदा कह दिया था. शिल्पा ने निर्माताओं पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था.

दीपिका सिंह

Deepika Singh
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

‘दीया और बाती हम’ में संध्या राठी की भूमिका निभाने वाली दीपिका सिंह ने भी चलते हुए शो को बीच में अलविदा कह दिया था. बताया जाता है कि बकाया राशि को लेकर निर्माताओं के साथ उनका विवाद हो गया था. हालांकि लंबी लड़ाई के बाद आपसी विवाद को सुलझाने के बावजूद उन्हें पूरी राशि नहीं सौंपी गई, लेकिन एक बडी राशि का भुगतान किया गया था जो आमतौर पर आपसी सहमति से मामला सुलझाने पर होता है.

राजश्री ठाकुर

Rajshree Thakur
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

राजश्री ठाकुर ने ‘शादी मुबारक’ शो से टेलीविज़न पर धमाकेदार वापसी की, लेकिन कुछ ही महीनों बाद एक्ट्रेस ने निर्माताओं के साथ रचनात्मक मतभेदों का हवाला देते हुए शो छोड़ दिया. एक्ट्रेस ने कहा कि वह व्यस्त कार्यक्रम का सामना नहीं कर सकीं और यहां तक कि निर्माताओं से समानांतर ट्रैक पेश करने का भी अनुरोध किया. आखिरकार एक्ट्रेस ने चलते हुए शो को बीच में अलविदा कह दिया.

×