नाजायज बेटा सामने आने से लेकर न्...

नाजायज बेटा सामने आने से लेकर न्यूड होने तक, इन विवादों के चलते सुर्खियों में रह चुके हैं आमिर खान (From Illegitimate Son to Being Nude, Aamir Khan Has Been in Headlines Due to These Controversies)

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के प्रमोशन में जी जान से जुटे हैं, लेकिन वो इस फिल्म के बहिष्कार को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार उठ रही मांग के चलते काफी हद तक चिंतित भी नज़र आ रहे हैं. दरअसल, सोशल मीडिया पर इस फिल्म का बहिष्कार करने की मांग आमिर के एक पुराने विवाद के चलते तेज़ी से उठ रही है, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि उनकी पत्नी किरण राव को भारत में डर लगता है. लोगों ने उनके इस बयान को देश विरोधी बताया था और एक बार फिर से उनके इस बयान के विरोध में लोगों की आवाज़ बुलंद हो रही है. हालांकि इसके अलावा भी आमिर खान से जुड़े कई विवाद सामने आ चुके हैं, जिनके चलते एक्टर सुर्खियों में रह चुके हैं. आइए जानते हैं नाजायज बेटा सामने आने से लेकर न्यूड होने तक, किन विवादों के चलते आमिर खान सुर्खियां बटोर चुके हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 2005 में एक मशहूर मैगज़ीन ने आमिर खान के नाजायज बच्चे के बारे में दावा करके हर तरफ सनसनी मचा दी थी. रिपोर्ट की मानें तो आमिर ब्रिटिश जर्नलिस्ट जेसिका हाइंस के साथ रिलेशनशिप में थे और उनका एक बेटा है. बताया गया कि फिल्म ‘गुलाम’ के सेट पर दोनों मिले थे और उनके बीच अफेयर शुरु हुआ था, जिसके चलते जेसिका प्रेग्नेंट हो गईं. हालांकि आमिर खान ने कभी भी जेसिका के साथ अपने रिलेशनशिप और नाजायज बेटे की बात स्वीकर नहीं की. यह भी पढ़ें: ‘लाल सिंह चड्ढा’ को बॉयकॉट करने की मांग के बीच आमिर ने की लोगों से फिल्म देखने की अपील, कहा- लोगों को क्यों लगता है कि मुझे इंडिया पसंद नहीं (Amidst Boycott Laal Singh Chaddha Twitter trend, Aamir Appeals People to Watch His Film, Says ‘Why Some Feel I Don’t Like India’)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘पीके’ पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थी, लेकिन इस फिल्म में आमिर के न्यूड सीन को लेकर जमकर विवाद हुआ था. फिल्म के एक पोस्टर में आमिर खान ने रेलवे लाइन के बीच न्यूड होकर पोज़ दिया था और उन्होंने ट्रांजिस्टर की मदद से अपने प्राइवेट पार्ट को छुपाया था. यह मामला कोर्ट की दहलीज तक पहुंच गया था. हालांकि बाद में आमिर को इस मामले में राहत मिल गई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि आमिर खान और शाहरुख खान के रिश्ते में काफी समय से तल्खी रही है. दरअसल, आमिर खान ने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में शाहरुख खान को लेकर कहा था कि शाहरुख बार-बार मेरे तलवे चाट रहा है और मैं उसे बिस्किट खिला रहा हूं. उनकी यह टिप्पणी शाहरुख के फैन्स को काफी बुरी लगी थी. इस पर विवाद बढ़ते ही आमिर ने सफाई देते हुए कहा था कि शाहरुख उनके पालतू कुत्ते का नाम है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आमिर खान अपने भाई फैजल खान से जुड़े विवाद को लेकर भी सुर्खियां बटोर चुके हैं. फैजल ने एक इंटरव्यू के दौरान दावा किया था कि आमिर ने उन्हें एक साल तक अवैध दवाइयां खिलाई थी, इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया था कि आमिर अकेले ही पिता की पूरी संपत्ति पर कब्जा करना चाहते थे, इसलिए वो उन्हें मानसिक तौर पर बीमार दिखाना चाहते थे. साल 2021 में दिए एक इंटरव्यू  में भी फैजल ने कहा था कि आमिर ने उनके साथ जो किया, उसे याद कर वे आज भी सहम जाते हैं. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के कई एक्टर्स को भारी पड़ चुका है स्टारडम, किसी को फैन ने दी धमकी तो कभी अंडरवर्ल्ड के टारगेट पर आ चुके हैं ये सितारे (These Bollywood Stars Have Faced The Brunt Of Being A Star, Somebody Was Threatened By A Fan And Someone Threatened By Underworld)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ झगड़े को लेकर भी आमिर खान चर्चा में रह चुके हैं. दरअसल, फिल्म ‘ब्लैक’ के लिए जब अमिताभ बच्चन को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था, तब आमिर ने उन पर निशाना साधते हुए कहा था कि अमिताभ ने फिल्म में ओवर एक्टिंग की है. आमिर को करारा जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा था कि उन्होंने फिल्म में इतनी अच्छी एक्टिंग की थी यह आमिर के सिर के ऊपर से चली गई.

×