आईपीएल में सट्टेबाज़ी से ले...

आईपीएल में सट्टेबाज़ी से लेकर, पूनम पांडे केस व 24 लाख के फ्रॉड तक, कई विवादों से भरी पड़ी है राज कुंद्रा की ज़िंदगी! (From IPL Betting To 24 Lakh Fraud, The Life Of Raj Kundra Has Been Full Of Controversies)

19 जुलाई को शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को पोर्न फ़िल्में बनाने के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया गया. राज कुंद्रा पर अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें कुछ ऐप्स के ज़रिये इंटरनेट पर दिखाने के आरोप लगे हैं. क्राइम ब्रांच ने उन्हें पहले पूछताछ के लिए बुलाया और घंटों की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया. राज एक ब्रिटिश बिज़नेसमैन हैं और वो शिल्पा से शादी के बाद लाइम लाइट में आए. भारतीयमूल के होने पर भी वो ब्रिटिश नागरिक हैं.

वो अक्सर चर्चा में रहते हैं लेकिन हर बार ग़लत कारणों और विवादों के चलते ही उन्होंने सुर्खियाँ बटोरीं.

आईपीएल में सट्टेबाज़ी का आरोप…

राज कुंद्रा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के को-ओनर थे लेकिन वो सट्टेबाज़ी के आरोप में दोषी पाए गए थे. दिल्ली पुलिस ने उन्हें सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद राज कुंद्रा की टीम को दो साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में उनका नाम काफी उछला. टीम के कुछ खिलाड़ियों- एस-श्रीशांत, अंकित चव्हाण और अजीत चंदेला ko गिरफ़्तार भी किया गया था और राज ने सट्टा खेलने की बात को स्वीकार किया था. साल 2015 में राज को आईपीएल से आजीवन बैन कर दिया गया.

Raj Kundra and Shilpa Shetty

24 लाख की धोखाधड़ी का आरोप…

साल 2017 में भिवंडी की एक कपड़ा कंपनी ने राज कुंद्रा पर 24 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया था. कंपनी ने आरोप था कि राज और शिल्पा ने जो रकम कंपनी के नाम से जमा कि थी वह कंपनी को नहीं दी. अधिकारी ने कहा था कि बिग डील्स नाम की कंपनी में शिल्पा और कुंद्रा निदेशक हैं. कंपनी ने टीवी विज्ञापनों के जरिए मलोटिया टेक्सटाइल्स की ओर से चादरों की बिक्री के लिए ग्राहकों से पैसा एकत्र किया, लेकिन यह रक़म मलोटिया टेक्सटाइल्स को नहीं दिया गया, इसके बाद पुलिस ने राज के खिलाफ धोखाधड़ी का मामाल दर्ज किया था.

Raj Kundra and Shilpa Shetty

बिटकॉइन मामले में हज़ार करोड़ रुपए का फ्रॉड…

राज कुंद्रा बिटकॉइन मामले में भी फंसे थे. राज कुंद्रा समेत कई अन्य बॉलीवुड हस्तियों पर रुपयों के हेरफेर और धोखाधड़ी का आरोप लगा था. जिसेक बाद एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने मामले में जांच पड़ताल शुरू की जिसमें पाया गया कि ये कंपनी 2 हज़ार करोड़ रुपए के फ्रॉड का हिस्सा थी.

Raj Kundra

पूनम पांडे ने लगाया था धोखाधड़ी का आरोप…

मॉडल पूनम पांडे ने राज कुंद्रा और उनके सहयोगी सौरभ कुशवाहा के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज की थी, जिसमें पूनम पांडे ने आरोप लगाया था कि उनकी कंपनी ग़लत व गैरकानूनी तरीके से पूनम की तस्वीरें व वीडियो को अपने काम के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं. पूनम ने बताया था कि उन्होंने राज और सौरभ की कंपनी आर्म्सप्राइम मीडिया के साथ एक कॉन्ट्रेक्ट किया था. यह कॉन्ट्रैक्ट बहुत ही कम समय के लिए था. राज की कंपनी पूनम के एप्लीकेशन का काम देखती थी. जब पूनम को इस कॉन्ट्रैक्ट में कुछ धोखाधड़ी का शक हुआ तो उन्होंने राज के साथ वह सौदा तोड़ दिया. हालांकि राज कुंद्रा ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है.

Raj Kundra and Shilpa Shetty

निजी ज़िंदगी और शादी को लेकर भी हमेशा विवादों में रहे राज…

राज और शिल्पा के अफ़ेयर के समय से उनकी निजी ज़िंदगी विवादों से घिरी रही. पहले सबको लगा कि शिल्पा के कारण राज ने अपनी पहली पत्नी को चीट किया लेकिन हाल ही में राज ने एक सनसनीखेज़ खुलासा कर सबको चौंका दिया. राज ने बताया कि दरअसल उनकी पहली पत्नी के उनके बहनोई संग अवैध संबंध थे और यही वजह थी कि शादी टूटी, राज का कहना था कि उन्होंने रंगे हाथों दोनों को पकड़ा था. शिल्पा के कहने पर वो अब तक चुप थे लेकिन शिल्पा पर हमेशा घर तोड़ने का आरोप लगता रहा इसलिए उन्होंने चुप्पी तोड़ी!

Photo Courtesy: Instagram (All Photos)