कपिल शर्मा से भारती तक- जानें आप...

कपिल शर्मा से भारती तक- जानें आपके फेवरेट कॉमेडियन ने कहां तक की है पढ़ाई(From Kapil Sharma To Bharti, Know Educational Qualification Of Your Favorite Comedians)

कपिल शर्मा, भारती सिंह से लेकर कृष्णा अभिषेक तक, टीवी के इन कॉमेडियन्स की ह्यूज फैन फॉलोइंग है. इनके फैंस इनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी हर डिटेल्स जानना चाहते हैं. इनके फैंस की इसी क्यूरियोसिटी को देखते हुए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके इन फेवरेट कॉमेडियन्स की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन क्या है.

कपिल शर्मा

Kapil Sharma

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा श्री राम आश्रम सीनियर सेकेंडरी स्कूल अमृतसर और हिंदू कॉलेज, अमृतसर में पढ़े हैं. उन्होंने एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स, जालंधर से भी डिग्री ली है.

भारती सिंह

Bharti Singh

अपनी कॉमेडी से सबको हंसा-हंसा कर पागल कर देने वाली कॉमेडी क्वीन भारती सिंह पढ़ाई के मामले में भी काफी आगे हैं. उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई अमृतसर के एक गवर्नमेंट स्कूल से पूरी की है. इसके बाद उन्होंने पंजाब के बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर वुमेन से बीए की डिग्री ली और फिर आईके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से इतिहास में पोस्ट ग्रेजुएशन भी किया.

कृष्णा अभिषेक

Krishna Abhishek

अपनी परफेक्ट कॉमिक टाइमिंग से सबको दीवाना बना देनेवाले कृष्णा अभिषेक ने सेंट लॉरेन्स हाई स्कूल से अपनी स्कूलिंग की है. स्कूलिंग के बाद ही उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था.

सुमोना चक्रवर्ती

Sumona Chakraborty

द कपिल शर्मा शो फेम सुमोना चक्रवर्ती ने अपनी स्कूली शिक्षा लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल, लखनऊ से पूरी की और इसके बाद आगे की पढ़ाई उन्होंने हीरानंदानी फाउंडेशन स्कूल, पवई मुंबई से की है. सुमोना ने मुंबई के जय हिंद कॉलेज से इकोनॉमिक्स में बीए की डिग्री ली है.

कीकू शारदा

Kiku Sharda

कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में कभी पलक, कभी संतोष तो कभी बच्चा यादव के कैरेक्टर में नजर आने वाले कीकू शारदा ने नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई से कॉमर्स में बैचलर्स की डिग्री ली है. इसके बाद उन्होंने चेतना इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज एंड रिसर्च, मुंबई से एमबीए किया है.

जाकिर खान

Zakir Khan

जाकिर खान हिंदी में कॉमेडी करने वाले गिने-चुने सफल स्टैंडअप कॉमेडियन में से एक हैं. सिर्फ कॉमेडी ही नहीं जाकिर खान शायरी, कविता, शेर भी लाजवाब लिखते हैं. इंडिया के बेस्ट स्टैंडअप कॉमेडियन 2012 का खिताब जीतने वाले जाकिर खान ने सेंट पॉल हायर सेकेंडरी स्कूल, इंदौर से स्कूलिंग की है. इसके बाद उन्होंने बी.कॉम में एडमिशन तो लिया, लेकिन ग्रेजुएशन पूरा नहीं कर पाए. वे कॉलेज ड्रॉपआउट हैं.

×